यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, November 15, 2010

शहर की अंधी मीडिया का चरण चुंबन

शहर की मीडिया विशेष तौर पर प्रिंट मीडिया कितने हलके तरीके से समाचारों को लेती है यह विगत दिवस उसने स्वयं दिखा दिया साथ ही जनप्रतिनिधि भी जनता को ठगने किस तरीके से मीडिया को उपयोग करते हैं यह भी साबित हो गया।
बिगत दिवस जब अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा संसद में आये थे उसके बाद सांसद गणेश सिंह ने सभी अखबारों में विज्ञप्ति भिजवाई की उन्होंने ओबामा से भोपाल मामले में सवाल कहा और ओबामा श्योर श्योर कह कर उनका जवाब दिया।
जबकि हकीकत यह थी जो दूरदर्शन के लोकसभा में लाइव दिखाया गया कि सेन्ट्रल हाल में जब ओबामा पहुंचे तो वहां पहले से ही सभी सांसद अपनी निर्धारित सीटों पर बैठे थे व जब निकले तब भी सभी अपनी सीट पर बैठे रहे। इस दौरान उनके रास्ते में सांसद गणेश सिंह कहीं नजर नहीं आये। हालांकि मीडिया भी यह जानता है कि ओबामा से सांसद गणेश सिंह का मिलना नामुमकिन था। प्रोटोकाल के तहत ओबामा से वहां गिनती के लोग ही उनके साथ रह सकते थे। फिर भी गणेश सिंह ने झूठी वाहवाही के लिये स्वयं विज्ञप्ति भिजवाई और अंधा मीडिया उनके चरण चुंबन में जुट गया।

No comments:

Post a Comment