यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, April 14, 2010

टेंडर घोटाला

हालांकि हम यह वेबसाइट सतना जिले पर केन्द्रित किये हुए थे लेकिन इसकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती जा रही है और हमें विभिन्न जगहों से खबरे मिलने लगी हैं. इस कड़ी में हमें भिलाई नगर निगम में घोटाले की एक खबर मेल द्वारा भेजी गई है इसमें नगर निगम में किये गए निविदा घोटाले का पर्दाफाश किया गया है.
इसमें बताया गया है कि नगर निगम भिलाई में खेल उपकरणों के क्रय के लिये टेंडर प्रक्रिया आयोजित की गयी थी जहां इस प्रक्रिया से जुड़े जीएस ताम्रकार द्वारा लंबा लेन देन किया जाकर छत्तीसगढ़ भंडार के अधिनियम को ताक में रखकर टेंडर खोला गया. यहां सिर्फ दो टेंडर फार्म ही बुलाए जाकर निविदा स्वीकृत कर दी गयी और इसकी सूचना पहले ही निगम आयु्क्त को दी जा चुकी थी तथा श्री ताम्रकार को इस प्रक्रिया से अलग रखने को कहा गया था लेकिन निगमायुक्त द्वारा इसपर कोई ध्यान नहीं दिया गया. बताया गया है कि टेंडर फार्म भी भी सिर्फ दो संस्थाओं को दिये गये वह भी आखिरी दिन ही जारी किये गये. जबकि इसके पूर्व जो लोग टेंडर फार्म लेने गये उन्हें यह कह कर बरगला दिया गया कि अभी टेंडर फार्म तैयार नहीं हुए है. इससे इस मामले में लम्बा लेनदेन किया जाकर निविदा प्रक्रिया आयोजित की गयी है.

No comments:

Post a Comment