यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Saturday, February 5, 2011

सांसद गणेश सिंह के गांव में एमपीईबी के छापे का मतलब...

विगत दिवस बिजली विभाग की एक हरकत से सांसद गणेश सिंह की काफी किरकिरी तो हुई लेकिन इस घटना क्रम ने यह बता दिया कि इन दिनों सांसद की अनबन नागौद विधायक व लोनिवि मंत्री नागेन्द्र सिंह के अलावा जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ला से भी हो गई है। बताया गया है कि मंत्री पद की महत्वाकांक्षा पाल कर चल रहे सांसद गणेश सिंह इन दिनों आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति में अभी से चल रहे हैं। इसके साथ ही अपने बढ़े राजनीतिक कद का अहम भी उनमें अब नजर आने लगा है। इसी फेर में कुछ दिनों पहले सांसद ने पाला पीड़ित किसानों की मदद के नाम पर ऐसा बयान दे दिया की उर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के हाथ पांव फूल गये। सांसद ने कहा था कि किसानों को बिजली बिल की माफी मिलेगी। अब सरकार यदि ऐसा करती है तो उतना पैसा सरकार को विभाग को देना होगा इस स्थिति में सरकार है नहीं और ऐसे में उर्जा मंत्री की किरकिरी तय मानी जा रही थी क्योंकि विपक्ष को यह एक हथियार मिलने वाला था। सांसद का यह गेम शुरुआत में ही उर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ला को समझ में आ गया और उन्होंने विभाग को ईशारा कर दिया नतीजा यह हुआ कि सांसद के गांव में ही बिजली विभाग का छापा पड़ गया और भारी संख्या में बिजली चोरी उजागर हुई और इसमें भी सबसे ज्यादा सांसद के सजातीय लोग ही पकड़े गये। हालांकि मीडिया मैनेजमेंट में माहिर सांसद ने किसी तरह से स्थानीय मीडिया की नजर से यह घटना संभलवा ली लेकिन अब उनके समर्थक किसानों की डूबती लुटिया को बचाने सांसद को वहां पदस्थ लाइन मैन को हटाने की चिट्ठी लिखनी पड़ी तो अब उन्हें उर्जा मंत्री से भी चर्चा करनी पड़ेगी। हालांकि इस बार राजेन्द्र शुक्ल बाजी मार गये लगते हैं लेकिन अब स्पष्ट तो हो गया है कि सांसद को तीन मोर्चों पर लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इसमें पहला मोर्चा मंत्री नागेन्द्र सिंह, दूसरा विधायक शंकरलाल तिवारी तथा तीसरा रीवा विधायक व जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ला का होगा।
उधर यह चर्चा अब जोर पकड़ चुकी है कि अगली विधानसभा में सांसद गणेश सिंह का हाथ आजमाना तय है और इसमें वे रामपुर बाघेलान या अमरपाटन में अपनी बाजी खेलेंगे लेकिन सतना पर भी उनकी निगाहें बनी हुईं हैं।

No comments:

Post a Comment