यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, October 14, 2009

खोवा जब्ती और थाने का इन्वर्टर

विगत दिवस कोलगवां टीआई भूपेन्द्र सिंह यादव ने सतना शहर में नकली खोवे के संदेह पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 14 क्विंटल खोवा जब्त किया. इसको लेकर जहां शहर के कई नामी गिरामी मिठाई विक्रेता अपना दामन बचाने तमाम प्रयास करते नजर आये इनमें माहेश्वरी स्वीट्स, काका स्वीट मार्ट आदि शामिल है. लेकिन इस कार्रवाई में संघ के श्रीकृष्ण माहेश्वरी से जुड़ी माहेश्वरी स्वीट्स को पुलिस ने बड़ी सफाई से किनारा करा दिया और पूरा मामला काका स्वीट्स के खाते में डालती नजर आयी. बहरहाल यह मामला अभी शहर में चर्चा का केन्द्र बना हुआ है लेकिन इसके पीछे एक और सच्चाई है जो किसी के संज्ञान नहीं आई वह यह है कि जिस बस से यह खोवा आया था वह चौहान ट्रेवल्स की है. यहां टीआई ने अपने पुलिसिया दिमाग का इस्तेमाल करते हुए बस संचालक पर दबाव डालकर उससे इन्वर्टर ले लिया. अब इन्वर्टर किस दबाव में लिया यह सबको मालूम है लेकिन क्या यह प्रथा सही है... यह अपने आप में बड़ा सवाल है.
इसके अलावा एक और सच है कि यह खोवे की जब्ती में पहली शुरुआत किसने की थी यह जानना भी जरूरी है. क्योंकि वह इकलौता शख्स ही सबसे पहले बस में खोवे की पुष्टि किया और माल पकड़ा जब उसे लगा कि मामला बिगड़ सकता है और उसके साथ मारपीट हो सकती है तो उसने पुलिस को बुलाया और फिर यहीं टीआई और उस युवक की कुछ चर्चा हुई और इसके बाद से वह शख्स वहां से इस तरह नदारद हुआ कि पूरे परिदृश्य से ही गायब हो गया...

No comments:

Post a Comment