यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, October 14, 2009

खोवे में खुल गई पत्रकारिता व नेता की दलाली

काका स्वीट मार्ट में नकली खोवे के संदेह पर सैम्पलिंग के लिये पहुंची औषधि एवं खाद्य प्रशासन विभाग की टीम के साथ जो कुछ हुआ उससे पत्रकारिता व विधायिकी बीच बाजार में नंगी होकर शर्मशार हो गई. दरअसल जनता को सही खाद्य सामग्री मिले इसके मद्देजनज इनदिनों त्यौहारो को देखते हुए व्यापक तौर पर अभियान के तहत सैम्पलिंग की कार्यवाही के निर्देश हैं. इस परिप्रेक्ष्य में खाद्य निरीक्षकों का दल काका स्वीट मार्ट में सैम्पलिंग लेने पहुंचा. यहां सैम्पलिंग की कार्यवाही होती इसके पहले ही दुकान संचालक के बुलावे पर दलालनुमा पत्रकार संजय शाह और वेदान्ती त्रिपाठी यहां पहुंच गये. इन्होंने न केवल खाद्य निरीक्षकों को अपशब्द कहे बल्कि विधायक से बात कर नौकरी से हटवाने तक की धमकी दी. उधर विधायक शंकरलाल तिवारी ने भी इस कार्यवाही को रोकने पूरा जोर लगाते दिखे और त्यौहारों तक यह कार्यवाही न करने की भी सलाह दे डाली.
इस दौराने ये सभी दलाल यह भूल गये कि उनकी जिम्मेदारी क्या है. क्या जनता के साथ यह घोखा नहीं है जिन्होंने इन पर भरोसा किया. इन्हे चाहिये था कि ये शांति से सैम्पलिंग की कार्यवाही अंजाम दिलवाते. लेकिन शायद यह भी सच है कि सेम्पलिंग हो जाती तो हकीकत सामने आ जाती और लोगों को पता चल जाता कि बड़ी दुकान का पकवान कितना फीका है. सो दबाव बना कर ये सभी दलालो ने जनता को नकली खाद्य सामग्री बांटने की छूट दिलाकर पूरा दिन गौरवान्वित होते दिखे.

No comments:

Post a Comment