यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, February 10, 2013

विश्वतारा की ड्रीम टीम की मालिक ने उड़ाई धज्जियां, कहां लफंटरों को हम जानते हैं

हमें भेजे मेल में बताया गया है कि दैनिक भास्कर में स्थानीय संपादक होने के बाद नियंत्रण व वर्चस्व स्थापित न कर पाने वाले विश्वतारा दूसरे ने पत्रिका अखबार की आमद को अपना हथियार बनाते हुए अपने लोगों को लाने को जो प्लान तैयार किया था उस पर मालिक राकेश अग्रवाल ने पानी फेर दिया। एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के बहाने अपने अखबार के दफ्तर पहुंचे राकेश अग्रवाल अपने साथ यहां से भेजी गई एक रिपोर्ट लाये थे जिसका उल्लेख न्यूज पोस्टमार्टम पहले कर चुका था और इसका सार्वजनिक खुलासा किया। इसमें जहां दैनिक भास्कर के वर्तमान के कई रिपोर्टरों की शिकायतें तो अन्य अखबारों रिपोर्टरों की विशेष व्याख्या करते हुए उन्हें अपने यहां लाने का सुझाव भी दिया गया था।
मेल में बताया गया है कि विश्वतारा ने अपने यहां की टीम में सुदामा शरद के बारे में रिपोर्ट में लिखा था कि ये कुछ नहीं करते हैं। कहने को सिटी चीफ है लेकिन इनका सारा काम विश्वतारा स्वयं को देखना पड़ता है। उपेन्द्र मिश्रा के बारे में लिखा गया था कि ये अक्सर शराब के नशे में रहते हैं और कोई काम नहीं करते हैं। कमलेश के बारे में लिखा गया था कि लिखते बढ़िया है लेकिन लिखते नहीं है। गलत लोगों के साथ उठना बैठना है और गुंड़ों को दफ्तर बुलाते हैं। अराजकता फैलाते हैं। धामी को भी अयोग्य साबित करने की पूरी कोशिश की गई थी साथ ही वन व विद्युत विभाग देखने वाले को गंजेड़ी साबित किया गया था।
ठीक इसके विपरीत इन्हें हटा कर अन्य अखबारों से लाने के लिये जिन रिपोर्टरों का प्रस्ताव किया गया था उनमें नवभारत से मनोज रजक को आलराउण्डर और हर तरह की खबर लिखने वाला, राजेश द्विवेदी को स्टार समाचार का सिटी चीफ और आलराउण्डर, योगीतारा दूसरे को स्टार समाचार का विशेष संवाददाता सहित दैनिक भास्कर का पुराना कर्मचारी और स्वास्थ्य में महारथ, महेन्द्र पाण्डेय को स्टार का विशेष संवाददाता, नगर निगम और जिला प्रशासन में विशेष पकड़ के साथ आल राउण्डर, सुखेन्द्र मिश्रा को कृषि व व्यापार में विशेषज्ञता बताते, पत्रकारिता से अलग चल रहे चंद्रकांत पाण्डेय को आल राउण्डर रिपोर्टर, संतोष पाण्डेय को क्राइम रिपोर्टर तथा नई दुनिया के अखिलेश का नाम भी लाने वालों की सूची में दिया गया था।
दैनिक भास्कर के मालिक ने इस सूची को सार्वजनिक करते हुए कहा कि हम इसी टीम से काम चलायेंगे। हमारी यही टीम सही है। राजेश द्विवेदी और मनोज रजक जैसे लफंटरों को हम जानते नहीं है क्या, ये कितने पानी में है। इसी तरह राकेश अग्रवाल ने अन्य सभी संभावित आगंतुक रिपोर्टरों की कमिया सामने रखते हुए किसी दूसरे की आवक से इंकार कर दिया। मेल में कहा गया है कि इस दौरान कमलेश चौबे ने इस एक तरफा रिपोर्ट की हकीकत बयां करते हुए सच्चाई सामने रखी। जिसमें लोगों को अवसर न दिये जाने और कुछ के बचाव की बात भी कही गई।

2 comments:

  1. Chamcho ke bare report me kya lika tha
    O bhi khulasa karo

    ReplyDelete
  2. Chuna ki kamai ka sampadak dusre ji ka sapna tut gaya. Vasuli abhiyan ke liye apne drem team banana chah rahe honge.

    ReplyDelete