यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, February 24, 2013

पत्रिका को लेकर पत्रकारों में संशय

जिस तेजी से सतना में पत्रिका अखबार के आने की तैयारी हो रही है साथ ही इधर से उधर जाने की सूचियां तैयार हो रही हैं उसी गति से इस अखबार को लेकर पत्रकार जगत में नकारात्मकता भी फैल रही है। इस अखबार की विश्वसनीयता को लेकर भ्रम का माहौल बन रहा है। हमें भेजे मेल में बताया गया है कि इस अखबार की नीयत हमेशा टॉप लोगों के खिलाफ नकारात्मक खबरे निकालना रही है। इसमें पहले स्थानीय पत्रकारों का उपयोग किया जाता है बाद में राजस्थान से आये लोगों को इसमें जोड़ कर स्थानीय लोगों को अलग कर दिया जाता है। विरोध होने पर उन्हें अलग करने के प्रयास किये जाते हैं। इससे स्थानीय पत्रकारों का पहले ही लोगों से विरोध हो चुका होता है बाद में वह कुछ करने की स्थिति में नहीं होता। यही वजह है कि कोई सीनियर पत्रकार इसमें जाने की स्थिति में नहीं है। मेल में कहा गया है कि कैलाश विजय वर्गीय का विरोध जमीन की चाहत थी। जबलपुर में रोहाणी का विरोध पत्रिका के गुलाब कोठारी के कार्यक्रम में दिये गये पैसे मांगना रहा।
बहरहाल सतना में एक अन्य अखबार जनसंदेश भी आ रहा है। जो सांसद की मदद से स्थापित हो रहा है। इसमें भी पत्रकारों की पूछपरख होने वाली है। कुल मिला कर मीडिया मंडी के भाव ऊंचे ही रहने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment