यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, June 29, 2009

फैशन शो के कई आयाम और अधिकारी का पत्नी प्रेम

विगत दिवस जिला पंचायत व निफ्ड द्वारा कराया गया फैशन शो कई आयामों से परिपूर्ण रहा है. आयोजन के इन आयामों में से प्रस्तुत है कुछ आयाम
इस आयोजन की भूमिका निफ्ड में कोचिंग ले रही जिपं सीईओ की पत्नी के माध्यम से बनाई गई. पत्नी के सहयोग से मिले प्रपोजल को सीईओ नकार नहीं सके और इसे लाभ का सौदा बनाने का प्लान बनाया गया.
आयोजन तय होने के बाद खर्च के लिये व्यवस्था का जिम्मा सीईओ ने निफ्ड के कंधे तथा अपनी बंदूक के रूप में पूरा किया.
इस व्यवस्था के लिये अनुमानित राशि के आंकलन के बाद अपने खास सलाहकारों जिनमें संजय सिंह, अजय सिंह जैसे सिपहसलार भी शामिल रहे को चंदा उगाही की जिम्मेदारी दी तो कुछ जगह सीईओ ने खुद यह तकादा किया.
चंदा की उगाही जनपद पंचायतों के सीईओ, बैंकों, बीमा कंपनियों, सीमेन्ट फैक्ट्रियों से की गई. इनमें जनपदों को एक लाख का लक्ष्य दिया गया.
चर्चा जोरों पर है कि जिला पंचायत ने निफ्ड के नाम से लगभग २४ लाख रुपये की बसूली की जिसमें आधे से भी कम खर्च करने के बाद राशि का बंटवारा निफ्ड व जिला पंचायत में हुआ इसमें जिपं से श्रीमती सीईओ लाभान्वित हुईं.
उमा रिसोर्ट में आयोजन व्यय लगभग ३२ हजार रुपये आया है जिसकी भरपाई सीईओ करेंगे लेकिन बिल निफ्ड के नाम बनेगा.
मीडिया में भी मामला न गरमाए इसके लिये मीडिया को भी ठेके की परिधि में लाया गया इसमें एक इलेक्ट्रानिक मीडिया को फोटोग्राफी का ठेका दिया गया इसी तरह एक प्रिंट मीडिया को भी ओब्लाइज किया गया .
फेशन शो में भी शासकीय सीमाओं की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी. यहां भौड़े गाने पर जमकर नृत्य किया गया लेकिन तब किसी प्रशानिक अधिकारी को यह हरकत ओछी नहीं लगी.
इस अवसर पर आदर्श के प्रस्तोता माने जाने वाले भाजपा के सांसद गणेश सिंह, विधायक गहरवार व पटेल भी रहे लेकिन उन्हे भी यह सब कुछ शानदार लगता रहा और मंच पर नर्तकों को लिपटना चिपटना जारी रहा. मादकता से भरा शराब... जैसे जुमले के गानों पर भी नृत्य हुआ लेकिन यह सब शासन प्रशासन को नैतिक लगा.
पूरा आयोजन सीईओ के पत्नी प्रेम से शुरू हुआ और वहीं पर खत्म हो गया लाभान्वित हुए दो लोग. नाम जिला पंचायत का कमाई कईयों कि यही तो है पैसे का विकेन्द्रीकरण. जिसमें सीईओ सफल रहे. न कहीं आग लगी न कहीं धुआं हुआ और काम भी हो गया.

5 comments:

  1. प्रसाशन ने फैसन शो रुकवाया तो वंदना राठोर ने सी ई ओ के कंधे का इस्तेमाल करते हुए पुरे सतना को औकात बता दी वहीप्रसाशन और राजनेता जो फैसन शो के नाम परचिल्ला रहे थे वे फोटो खिचवाते ,ताली बजाते नजर आये /

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  5. अश्लील भाषा प्रयोग की वजह से कमेंट हटाए गए हैं. आप कमेट करने को स्वतंत्र है. आरोप भी लगा सकते हैं किसी का नाम भी ले सकते हैं लेकिन गाली गलौज और अश्लील भाषा का प्रयोग न करें उसें हटा दिया जायेगा.

    ReplyDelete