यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, July 19, 2009

विराट नगर की बैठक और जांच कमेटी पर आरोप

न्यूजपोस्ट मार्टम को मिले मेल से एक ऐसा गलीजपन सामने आया है जो निश्चित तौर पर शर्मनाक है. मेल द्वारा बताया गया है कि विगत दिवस नागौद में मैदान समतलीकरण की जांच करने पहुंची टीम पर ही आरोप लगाकर काम को शतप्रतिशत सही बताने वालीं जनप्रतिनिधि औचक रुप से नागौद नहीं पहुंच गई थी. नागौद जाने के पहले उनका पड़ाव सतना शहर के विराट नगर मोहल्ले में हुआ था और लोगों ने उनका वाहन विराट नगर से निकलते देखा है. यह सबको मालूम है कि नागौद सीईओ का निवास भी विराट नगर में है. फिर शाम को इस जनप्रतिनिधि का यह बयान देना कि मैदान समतलीकरण का काम बिल्कुल ठीक चल रहा है इससे साफ समझ में आता है कि इस बयान का सच क्या है.
दूसरा एक प्रश्न यह उठता है कि इन जनप्रतिनिधि को क्या हक है कि वे जांच टीम से जानकारी सीधे तौर पर मौके पर लें. या तो वे टीम को अपने प्रभाव में लेना चाह रही है या फिर उनका इस मामले में खास इन्टरेस्ट है.
तीसरा और महत्वपूर्ण बिन्दु यह है कि जिला पंचायत के ही सम्मेलन में इस काम की जांच के लिये प्रस्ताव पास हुआ तथा तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई गई तब तक इन जनप्रतिनिधि को सबकुछ सही लगा फिर अचानक क्या हो गया कि नागौद का काम सही दिखने लगा और जांच टीम गलत नजर आने लगी.
वे जनप्रतिनिधि तब सही हो सकती थी जब वे एकबारगी जांच टीम की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाती लेकिन ताजे ताजे मैदान समतलीकरण के काम को सही ठहराना किसी के गले नहीं उतर रहा और साफ तौर पर उनकी भी मिलीभगत का संदेश जा रहा है.
सार संक्षेप यह है कि समतलीकरण की हकीकत महाविद्यालय के प्राचार्य स्वयं कुछ दिन पहले सभी अखबारों को बता चुके हैं. अब क्या जनप्रतिनिधि और क्या अधिकारी सभी अपने हित अपनी कमाई के लिये पाले निर्धारित करने लगे है.

2 comments:

  1. जिला पंचायत कीपुष्पा गुप्ता स्ताचारियो की हिमायती का भी बचाव करने लगाती है उसे कोई लाज सरम नहीं है विराटनगर में सीईओ अस्थाना के घर बन गई है पैसे लेकर किसी क्या लेने गई थी ?

    ReplyDelete
  2. आदर्स लोक कल्याण वाले ने पुष्पा गुप्ता के नाती के जन्मदिन पर सोने की चैन भेट की थी

    ReplyDelete