यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, May 6, 2009

1 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
स्व सहायता समूहों के... ठीक खबर है. बाक्स की हेडिंग गलत है. अपर संचालक शिक्षा को अपर संचालक शिक्षक लिखा गया है. बस मालिकों की मनमानी पर नहीं लगी लगाम और रोगायो के नये बजट को केन्द्र की स्वीकृति... अच्छी खबर है. स्वीकृत की जगह स्वीकृति लिखना चाहिये था. आंचलिक में पल्स पोलियो अभियान का फोटो और कैप्शन में जन सेवा में जुटी आशा कार्यकर्ता राजकुमारी सोनी अनावश्यक असामयिक लगाया है. पेट्रोल उगल रहा हैण्डपंप... जीवंत फोटो से खबर प्रभावकारी हुई है.

नवभारत
दो अरब 62 करोड़ के लेबर बजट... और शैक्षणिक व्यवस्था सुधारने डीईओ ने ली... बढ़िया खबरें है. जलसंकट की समीक्षा के बीच रिटायर हो गये.... फोटो सहित सिर्फ नवभारत में खबर है. सामयिक मुद्दे पर जलसंकट समीक्षा की खबर भास्कर में थोड़ा सा छोड़कर अन्य किसी अखबार में नहीं है. जंगल की आग से बस्ती तबाह... ठीक खबर है. फाइल फोटो का चयन बढ़िया है.

राज एक्सप्रेस
पारा सातवें आसमान पर... तथ्यों एवं फोटो सहित रुचिकर खबर बनाई है. एक घंटे में 2, 4 महीने में 17 बेटियां गायब ठीक खबर है. एक काल पर एम्बुलेंस सुविधा पुरानी प्रकाशित हो चुकी खबर है. यह खबर कब साकार रुप लेगी लम्बी प्रतीक्षा है. गेहूं की बम्पर पैदावार... अच्छी खबर है. भुखमरी की कगार पर... और जीआरपी की उपेक्षा... ठीक खबरें है.

स्वदेश
पेयजल संकट से निबटने बैठक हुई ... शीर्षक में निटने लिखा गया है. फोटो कलेक्ट्रेट सभाकक्ष की है लेकिन खबर अस्पताल की व्यवस्थाओं पर केन्द्रित है. सिविल लाइन चौराहे पर ट्रांसफार्मर में आग... फिर हेडिंग में लगी चौराहे पर रिपीट किया गया है. सतना शहर के लास्ट पेज में रीवा की आधी खबरें है. आईसीआईसीआई बैंक में ऋण के नाम पर... अच्छी खबर है.

हरिभूमि
बिजली की तार में लगी आग... ट्रांसफार्मर का मौके का फोटो है. लू से बचने ... बहुत बड़ी खबर लगाई है. सबको जानकारी है. खेल प्रशिक्षण का शुभारंभ आज और एसएमएस के जरिये... ठीक खबरें हैं.

विन्ध्य भारत
महानिदेशक अम्बेडकर संस्थान की नियुक्ति के लिये समिति गठित... सतना से समाचार लगाया है. पान उत्पादक किसान पलायन को मजबूर... अच्छी स्टोरी है. जल संकट का फोटो कैप्शन उचित नहीं है. विन्ध्य सिटी सहित अखबार के कागज की गुणवत्ता और गेटअप में सुधार आया है.

देशबन्धु
जंगल की आग से बस्ती खाक... अच्छी खबर लगी है. सीसी कैमरों पर छाया... भी ठीक है. महानिदेशक की नियुक्ति के लिये... यहां भी सतना से न्यूज लगी है. सतना आंचलिक में शहडोल और कटनी की खबरें दी गई हैं.

जागरण
मजदूर दिवस आज... सामयिक खबर फोटो सहित अच्छी है. बस स्टैण्ड के प्रतीक्षालय की फोटो भी बढ़िया है. शेष पेज 3 पर घटना दुर्घटना की खबरें हैं.

नई दुनिया
टूटा गर्मी का रिकार्ड... फोटो एवं आंकड़ों के चार्ट सहित अच्छी खबर है. कहां गए ४२ मदरसे और मजदूर दिवस पर विशेष मई दिवस से बेखबर मजदूर ... ठीक खबरें हैं. छात्रों ने कहा ठीक से नहीं हुआ मूल्यांकन... शीर्षक उचित नहीं है. क्या सतना जिले का ही सही मूल्यांकन सही मूल्यांकन नहीं हुआ? पानी को तरस रहा क्रिकेट स्टेडियम... खबर ठीक है लेकिन शीर्षक में सिर्फ पानी को महत्व दिया है. जबकि अन्य कोई मूलभूत सुविधा भी स्टेडियम में नहीं है.

No comments:

Post a Comment