यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Saturday, May 2, 2009

27 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
बाबू की जांच का जिम्मा पटवारी को... और बघेलखण्ड प्रवास के बाद दिल्ली गए अच्छी खबरें हैं. रेलवे फाटक में चार घंटे फंसा रहा ट्रक ठीक खबर है. लेकिन इन्ट्रों ठीक नहीं है. पेज 5 पर क्राइम की खबरें है. टाल में आग लगी... बहुत संक्षिप्त खबर दी है.

नवभारत
प्री मानसून मेंटीनेंस की तैयारी .... और रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल सस्पेण्ड ... अच्छी खबर है. राज्य शिक्षा केन्द्र ने बदली उत्तर पुस्तिका ... नई खबर है. नहीं शिफ्ट किये गये आंगनबाड़ी केन्द्र पुरानी और कई बार छप चुकी है. दीपक ने मुंह खोला... अच्छी खबर दी है. आला अधिकारियों ने पार्टी ... स्पष्ट खबर नहीं है. भक्त ने गर्दन ... उपयुक्त शीर्षक नहीं बनाया है.

राज एक्सप्रेस
आग ही आग ... पूरे जिले में आग की खबरों को एकजुट किया है. विभागीय इंतजाम के बारे में विस्तृत सामग्री नहीं है. बाल श्रमिकों के कम्प्यूटर खरीदी में घोटाला... अच्छी खबर है. नगर निगम को लाखों का नुकसान... मार्तण्ड काम्प्लेक्स पर ठीक खबर है.

जागरण
सतना जागरण पेज 3 में आकर्षक खबरें है. अक्षय तृतीया पर सोने की खरीददारी का बड़ा सा फोटो फिलर के रूप में है. दामन बचाने में जुटे भितरघाती... चुनाव पश्चात की अच्छी खबर है. रोगायो की मजदूरी दिलाने लोक अदालत... नई खबर है.

देशबन्धु
गंदगी से भरा कुंआ और पुष्पराज कालोनी में पानी की त्राहि-त्राहि... जल समस्या पर ठीक खबर है.

हरिभूमि
लकड़ी के टाल में भड़की आग ... विभिन्न तथ्यों सहित अच्छी खबर बनाई है. पृष्ठ 14 पर बाणसागर फिर भी शहर प्यासा... जानदार फोटो के साथ ठीक खबर है.

स्वदेश
दिया तले अंधेरा... मिट्टी कलाकारों के जीवनी पर अच्छी स्टोरी है. पार्षद की शिकायत पर नगर पंचायत बाबू की जांच ... व्यापक रूप से विस्तारित खबर बनाई है. सभी प्रमुख समाचार पत्रों में एक जैसी ही प्रायोजित लगती है.

विन्ध्य भारत
मझगवां में पानी के लिये मची त्राहि-त्राहि और गर्मी की वजह से बदल गई रेल अधिकारियों की वर्दी ... अच्छी खबरें हैं लेकिन सतना की खबरों से ज्यादा रीवा सिटी का पेज आकर्षक है.

नई दुनिया
अकेले ही खोद डाला पहाड़ पर ... यहां के समाचार पत्रों में पूर्व प्रकाशित खबर है. तीन साल 30 फीसदी बदली ... नगर निगम की जलकर बसूली पर अच्छी रिपोर्ट है. जरा रुक कर देख रवानी मेरी ... माधवगढ़ के किले पर ऐतिहासिक जानकारी की बढ़िया स्टोरी है. ऐसी से ज्यादा देशी का क्रेज बढ़िया है लेकिन सामयिक खबरें ज्यादा आवश्यक है.

No comments:

Post a Comment