यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, May 7, 2009

2 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
जरूरत तालाब मंदिर के कायाकल्प की... और श्रमिक संगठनों ने मनाया मई दिवस... अच्छी खबर है. धू-धू कर जल रहे रामनगर के जंगल और वार्षिकोत्सव में छात्रों ने बिखेरी छटा... फोटो सहित ठीक खबर है. खाद्य निरीक्षक के खिलाफ... प्रायोजित खबर है.

नवभारत
मतगणना के लिये... फोटो सहित अच्छी खबर है. पेज 3 पर क्राइम की खबरें भी रंगीन फोटो के साथ आकर्षक है. कचरा फेंकने के लिये बनेगा... महापौर के निरीक्षण पर आधारित खबर दी गई है. सड़क पर फैले तेल से कई वाहन... मौके के फोटो के साथ सिर्फ नवभारत में ही खबर है. प्रशिक्षण शिविरों में .... खेल प्रशिक्षण की बढ़िया खबर है.

जागरण
सतना जागरण पृष्ठ 3 पर क्राइम की खबरें है. जगतदेव तालाब में महापौर का ड्रामा... असलियत उजागर करती खबर बनाई है. केन्द्रीय विद्यालय के वार्षिकोत्सव के फोटो उम्दा हैं. कभी भी खाक हो सकते हैं सब स्टेशन... बढ़िया खबर है. आज भी बदहाल... बसोर समुदाय पर अच्छी स्टोरी है. पृष्ट 4 भी आकर्षक है. कागज की क्वालिटी से गेटअप बेहतर हुआ है.

राज एक्सप्रेस
नरक बनी श्रमिक की जिंदगी... मजदूर दिवस पर अच्छी खबर है. दो माह से वेतन नहीं और प्राचार्य ने की थी मनमानी... मझगवां के प्राचार्य के खिलाफ दो-दो बड़ी न्यूज एक ही पेज में लगी है. अपने आप में स्पष्ट है पूर्वाग्रह से प्रेरित और प्रायोजित खबर है. हैण्डपंप से निकले द्रव में लगी आग... फोटो सहित ठीक खबर है. लेकिन दो फोटो अनावश्यक है. बालू से लदा ट्रक पलटा मौके के चार फोटो के साथ जीवन्त खबर है. फोटो सिर्फ राज में ही प्रकाशित हुए हैं. प्रशिक्षण के नाम पर डकारी गई राशि... बेहतरीन खबर है. राज पड़ताल में यह खबर होनी चाहिये थी.

स्वदेश
महिला मजदूर की बेल्ट से पिटाई... मजदूर दिवस पर यह खबर नवस्वदेश में अच्छी है. आचार संहिता के चलते नहीं ... ठीक खबर है. दो घंटे ट्रक के नीचे दबी महिला... ठीक खबर है. फोटो नहीं है. संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के उपाया शुरू... अलग बैठक के फोटो प्रयोग किया है. जगतदेव तालाब का होगा कायाकल्प... सब्जबाग दिखाती अतिरंजित खबर है.

हरिभूमि
प्यास से तेंदूपत्ता महिला श्रमिक... पत्नी से खफा... अच्छी खबरें हैं. अब चेते जिला शिक्षा अधिकारी... ठीक खबर है. महानिदेशक की नियुक्ति के लिये समिति गठित... भोपाल की न्यूज सतना से प्रमुखता से बाक्स आयटम के रूप में हैं. बालश्रम की फोटो अच्छी है.

विन्ध्यभारत
कचरों के ढेर में तब्दील हो गया जगतदेव तालाब... ठीक खबर है. पेज 8,9 एवं 10 पर सतना की खबरें फोटोसहित भली भांति प्रकाशित हैं. विस की अपेक्षा लोस में मतदाता... फोटो सहित अच्छी खबर है. विन्ध्य सिटी में फिर दिल्ली और जयपुर की खबरें हैं.

देशबन्धु
मजदूर दिवस पर जिला ट्रेड यूनियन ने निकाला जुलूस... ठीक खबर है. आग बरसाते सूरज के फोटो कैप्शन में यातायात कर्मी कहीं दिखाई नहीं पड़ रहा है. फोटो काफी दूर से लिया गया है. बालू से लदा ट्रक पलटा... राज एक्सप्रेस के बाद घटना की फोटो सिर्फ देशबन्धु में हैं. पृष्ठ 3 सतना आंचलिक में सिंगरौली की खबर है.

नई दुनिया
60 प्रतिशत कनेक्शन अवैध... और गैस की रिफलिंग जोरों पर ... बढ़िया खबरें हैं. ट्रेन कब आएगी... नहीं पता... रेलवे इन्क्वायरी पर अच्छी खबर है. जिले में मीनाक्षी योजना फ्लाप... मीनाक्षी योजना पर एक्सक्लूसिव खबर है. सतना सिटी के पेज की कागज क्वालिटी गिरने से गेटअप बेहतर नहीं आया है.

No comments:

Post a Comment