यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, May 19, 2009

9 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
पुराने जलस्त्रोतों की जानकारी... कोचिंग के सहारे... और चालू लाइन में नंगे हाथों काम... प्रमुख समाचार पत्रों में कल छप चुकी है. विलम्ब से प्रकाशित खबरें है. काउंटिंग टेबल पर पैनी नजर... कल भोपाल से प्रकाशित खबर सतना डेट लाइन से है. पुराने जल स्त्रोत... खबर हूबहू रिपीट है ६ तारीख की.

नवभारत
लापरवाह १५ प्राचार्यों को नोटिस... , अब घुनवारा का जंगल भी सुलगा... अच्छी खबर है. विद्यार्थियों की गिनती से अधिक है छह सौ शिक्षक... बढ़िया खबर है. लेकिन इन विसंगतियों का जवाबदेह कौन है स्पष्ट रूप से नहीं दे पाए. चार डिवीजनों में नहीं बनी पानी परिवहन की स्थिति... ठीक खबर है. आंकड़े नहीं है.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में लीड दुर्घटना की खबरें है. सतना के ५ विकासखण्ड उद्योग विहीन और सेन्ट्रल एक्साइज को ११७ करोड़ का झटका... बेहतरीन खबरें हैं. कबाड़ की दुकानों में लाखों का कारोबार... बढ़िया स्टोरी है. तालें में कैद ठाकुर जी... पुरानी खबर है.

हरिभूमि
एक ट्रैक्टर से प्यास बुझाने की कवायद... नगर निगम पानी आपूर्ति की अच्छी खबर है. फोकस में संक्षिप्त खबरें ठीक है.

जागरण
सतना जागरण पेज ३ क्राइम की खबरों से परिपूर्ण है. एसएससीयू में भर्ती २२ फीसदी बच्चों की मौत... विगत दिनों नवभारत और भास्कर में छपी खबर की उलट खबर है. अंग्रेजी कोचिंग के लिये स्कूलें चिन्हित ठीक खबर है. सिर्फ नाम के लिये सीआईडी... विभाग पर अच्छी खबर है.

स्वदेश
शिक्षा विभाग की बैठकों में प्राचार्य नहीं लेते रुचि... अच्छी खबर है. रोजगार गारंटी बना कमाई का जरिया... गत दिनों छपी खबर के लिये प्रायोजित खबर है. गेहूं का रिकार्ड आवक बना चर्चा का विषय... सामयिक मुद्दे पर बढ़िया खबर है.

विन्ध्य भारत
भीषण गर्मी से जनजीवन प्रभावित, बसें गई शादी में यात्री हलाकान और नाबालिग भांजी का विवाह... फोटो सहित अच्छी खबरें हैं.

देशबन्धु
स्वास्थ्य सेवाओं को कर्मचारी लगा रहे ग्रहण... स्टाक खत्म फिर भी जारी ४४ दवाओं की सूची... बढ़िया खबर है.

नई दुनिया
महज कागजों पर बना वाटर शेड... वाटर शेड पर आंकड़ों सहित बेहतरीन खबर लिखी गई है. सुविधाओं का अभाव झेल रहा बर्न यूनिट... ठीक खबर है. सतना की दुर्गति के लिये शिवराज जिम्मेदार... विधायक रैंगांव का बयान हूबहू छापकर साहस दिखाया है. रहिमन पानी राखिये... फोटो शीर्षक में सतना से हिरणों का झुण्ड पानी की तलाश में बताएं है. स्वीकार योग्य नहीं है. सतना में इतने हिरण नहीं हैं.

No comments:

Post a Comment