यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, May 19, 2009

6 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
मैहर में रोपवे का ट्रायल शुरू.... फोटो सहित एक्सक्लूसिव खबर है. पानी की कमी से कमल स्पांज फैक्ट्री बंद.... अच्छी खबर है. अब आशा कार्यकर्ता को ही मिलेगी प्रेरक राशि... योजना की खबर सिर्फ नवभारत और भास्कर में ही है. पटवारियों ने नहीं दी आनावारी रिपोर्ट... ठीक खबर है. बिना आनावारी रिपोर्ट के सूखाग्रस्त घोषित कैसे हो गया? टीआर 27 पर लगी रोक हटी... टीआर 27 को परिभाषित करना चाहिये था.

नवभारत
बीएएलएलबी अच्छा पाठ्यक्रम ... हेडिंग उचित नहीं है. दूसरी लगानी थी. उजैनी और नैना में गुटीय संघर्ष... और अब जननी प्रेरक राशि का भुगतान... अच्छी खबरें है. सूरते हाल वार्ड का सीरियल अच्छा है. सूखाग्रस्त जिले में गेहूं की बम्पर खरीदी... बेहतरीन खबर है. पेयजल व्यवस्था को लेकर ... भोपाल की न्यूज सतना के पेज में प्रमुखता से छापी है.

राज एक्सप्रेस
सतना में अकाल की आहट...बरसात के आंकड़े 2006 और 2007 से 2008 में अधिक दिये गये हैं. बारिश के दिन और बरसात कम कैसे हुई? समझ से परे है. विरोधाभाषी खबर है. उद्योगों पर भी पानी संकट की मार... ठीक है. लेकिन पानी संकट एक उद्योग ही क्यों बंद हुआ? धड़कनों को कम कर रही है रेडियोधर्मी किरणें... मामले की तह तक नहीं पहुंच सके रिपोर्टर. मुन्नी का दूध हुआ बेस्वाद... जबलपुर में सिंथेटिक खोवा जब्ती से उपजी खबर प्रतीत होती है.

जागरण
सतना जागरण में स्थापित होगा जे एस प्लांट... कमल स्पांज बंद होने की खबर का विलोम है. लाखों की रायल्टी खा जाता है वन माफिया... आंकड़ों सहित अच्छी खबर है. रोजगार गारंटी अमले को प्रभार देने के आदेश... योजना संचालन के 3 वर्ष बाद प्रभार देने की खबर बढ़ाचढ़ा कर दी गई है. प्रिज्म सीमेन्ट का फर्जी अधिकारी... धोखाधड़ी की अच्छी खबर है.

स्वदेश
कन्या दान योजना में लगा ब्रेक, सता रही चिन्ता... आंकड़ो सहित अच्छी खबर है. जिला प्रशिक्षण केन्द्र को टोटियां चोरी.... बहुत विस्तारित खबर लगाई है. कमीशन खोरी को बढ़ावा दे रहे एपीओ... सिर्फ स्वदेश में लगी है.

हरिभूमि
बढ़ा जलसंकट... तीन फोटो लगाकर विस्तारित की गई है. पाइप का फोटो अनावश्यक है. पाइप में छेद नहीं है. बस कन्डकटर पर दागी गोली... उपयुक्त खबर है. सूखा प्रभावित तहसीलों की खबर पूरे राज्य की सतना से लगाई है. बीए एलएलबी अच्छा पाठ्यक्रम... सभी अखबारों में विज्ञप्ति हू-ब-हू हेडिंग उतारी है.

विन्ध्य भारत
सफेद हाथी बन कर रह गई गांधी लाइब्रेरी.. और नकाबपोशों ने बस परिचालक को ... पृष्ठ 12 पर सतना की अच्छी खबरे हैं. गत वर्ष के मुकाबले पानी के दाम हुए डबल... फोटो सहित बढ़िया खबर है.

देशबन्धु
नर्सिंग होम के लिये बिछाई गई... स्पष्ट खबर है. बस कन्डेक्टर को गोली मारकर... ठीक खबर लगी है. सतना नगर के पृष्ट 5 पर क्राइम की खबरें ठीक हैं.

नई दुनिया
तरूण का यूपीएससी में चयन... उपयुक्त स्पेस की खबर है. लेकिन लीड में नहीं होना था. बस कन्डक्टर... महापौर ने नई बस्ती का किया निरीक्षण ... फोटो सहित उपयुक्त खबरें है. कलाकारों की जिन्दगी बेरंग और पेट्रोल पंप पर खतरा... ठीक स्टोरियां है.

No comments:

Post a Comment