यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, May 8, 2009

4 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
बच्चों के लिये वरदान बनी एसएनसीयू... फोटो सहित बढ़िया और आकर्षक खबर बनी है. ऐसा करने से भी.... बाक्स असलियत उजागर कर रहा है. नर्सों की कमाउखोरी... अस्पताल की अव्यवस्था पर ठीक खबर है. जल संरक्षण एवं संवर्धन के क्षेत्र में चेम्बर की पहल ... अच्छी खबर है लेकिन फालोअप भी जरूरी है. बहुधा फोटो खबर छपाने के लिये ही ऐसे कार्यक्रम होते है. लोक अदालत में ११ प्रकरण... अपूर्ण और अस्पष्ट खबर है. नहीं मिलते कम्प्यूटरीकृत नकल... अच्छी खबर है. कुए में तैरता शव ... बुलेट हेडिंग लगाकर बहुत बड़ी खबर के रूप में प्रस्तुत की है. पुलिस पहरे में प्रार्थना उचित स्पेस में खबर है.

नवभारत
प्रभु वन्दना के साथ सेन्ट मेरी चर्च... व्यापक कव्हरेज दिया है. पुलिस की रही चौकसी... बुलेट हेडिंग में पुलिस की चौकसी के बीच देश और समाज के अमन चैन की प्रार्थना लिखना हास्यास्पद लगता है. समर्थन मूल्य पर व्यापारियों से ... अच्छी खबर है. जिला अस्पताल में लुटने को मजबूर मरीज ... मौके की फोटो सहित ठीक खबर है. लोक अदालत में निबटे ... तथ्यों सहित ठीक खबर है. पूर्ण है. सतना प्रदेश में छठवें स्थान पर ... मतदान के 11 दिन बाद हिसाब लगा पाए है. जिला अस्पताल के एसएनसीयू ने
बचाई 48 नवजातों... फोटो सहित बढ़िया खबर है. पेज के बीच में आने से प्रभाव कम हुआ है.

राज एक्सप्रेस
आईसीयू... बना जनरल बार्ड... ठीक खबर है. पानी के लिये पलायन ... फोटो फीचर सहित बहुत बड़ी खबर लगाकर राज इम्पैक्ट बताया गया है. इसमें इम्पैक्ट कैसा है यह समझ से परे है. क्या राज एक्सप्रेस पलायन होने को अपना इम्पैक्ट मानता है? सूखे तालाबों का गहरीकरण... ठीक खबर है. सड़क पर दौड़ रही मौत... अच्छी खबर है.

जागरण
जागरण में तीसरा पेज रीवा जागरण का है. जिसमें मतगणना के पूर्वाभ्यास की खबर दी गई है. सतना के किसी अखबार में मतगणना पूर्वाभ्यास की खबर नहीं है. क्या सतना में नहीं हुआ? सिटी पेज में बरसी महोत्सव की बैठक का बहुत बड़ा फोटो लगाया है. कुपोषण प्रभावित गांवों के लिये टीम... सिर्फ जागरण में है. रोजगार गारंटी के निपटे 11 प्रकरण... सारहीन खबर है. किराए के भवन में 145 अस्पताल... ठीक खबर है.

स्वदेश
स्वाइन फ्लू की आशंका से स्वास्थ्य महकमा एलर्ट... अति उत्साह की खबर है. स्वाइन फ्लू के वाइरस 20-30 डिग्री तक ही जीवित रहते हैं, बढ़ते तापमान में आशंका नहीं है. कई प्रत्याशियों ने जमा नहीं किया व्यय लेखा... अच्छी खबर है. ग्रामीणों को परेशान करने का दोषी ... गलत खबर है. जनपद में राधेश्याम तिवारी नाम का कोई लिपिक नहीं है.

हरिभूमि
वायरस के निशाने पर मासूम... अच्छी खबर है. शेष कोई खास खबर नहीं है.

विन्ध्य भारत
पृष्ठ 12 पर जिले की रामनगर की दो खबरे है. अच्छी है. जिले की दस तहसीलें सूखा ग्रस्त घोषित... सभी अखबारों में भोपाल से एक दिन पहले प्रकाशित खबर को पुनः सभी ने सतना डेट लाइन से प्रकाशित किया है. समझ से परे है. छापा मारने का शौकीन एक अधिकारी... बहुत अच्छी खबर है. सिटी मजिस्ट्रेट के छापों की असलियत बयां करती है. विन्ध्य सिटी में रीवा की दो खबरें अच्छी है.

नई दुनिया
बिजली चोरी रोकने तीन करोड़ का प्रोजेक्ट... नई और एक्सक्लूसिव है. वो बाघ आखिरी तो नहीं था? बढ़िया खबर है. लेकिन स्थान सही नहीं मिलने से खबर उतनी प्रभाव नहीं छोड़ रही है. आछ तहसीलें सूखाग्रस्त ... भोपाल की खबर सतना से उपयुक्त स्वरूप में है. 21 डिब्बे की समर स्पेशल ... ठीक खबर है. बिजली मीटर की शार्टेज और अस्पताल में नहीं दवाइयां... ठीक खबरें हैं. आसमान में नहीं इठला रही पतंगें... सामयिक अच्छी खबर है.

देशबन्धु
छात्र हरीश के बाद गायब हुए रविकान्त का नहीं लगा पता... अच्छी खबर है. फालोअप में लेकिन स्कूल प्रबंधन के तार मानव तस्करी से जोड़ दिये है. जो सिर्फ कपोल कल्पित लगाता है. मैहर से आंचलिक की खबर वनों के अधिकारी ही वन के भक्षक बन रहे ... बढ़िया खबर है.

No comments:

Post a Comment