यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, May 19, 2009

12 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
ओव्हर लोड बस पलटी... फोटो सहित उचित खबर दी है. 590 किसानों को नहीं मिला... और मरीजों का भरोसा उठ रहा डाक्टरों से ... बढ़िया खबरें हैं. कोचिंग कक्षाओं में नहीं पहुंच रहे छात्र... एक तरह के फोटो और खबर सभी अखबारों में समान रूप से दी गई है. गरीब के झोपड़े में लगी आग... मौके के अच्छे फोटो के साथ बढ़िया खबर है. पेज १६ में आकर्षक फोटो और खबरों से बढ़िया गेटअप बना है.

नवभारत
कृषि उपज मंडी में बारह हजार... ठीक खबर है. पेज 3 कम्प्यूटर शिक्षा का विज्ञापन परिशिष्ट होने से महत्वपूर्ण खबरों को स्थान नहीं मिला. अधिकारियों ने पटरी से उतारी पशु चिकित्सा... पहली बार पशु चिकित्सा विभाग पर भी नजर डाली गई है. स्वास्थ्यकर्मी भी प्रोटेक्शन एक्ट के दायरे में... नई खबर है. बस्ती में आग... सिर्फ फोटो दिया है. समाचार नदारद है. पढ़ने लायक खबरों का नितांत अभाव है.

राज एक्सप्रेस
नीर के लिये पग पग पीर... ठीक खबर बनाई है जल संकट पर. स्वशासी महाविद्यालय में प्रशांतानंद जी के कार्यक्रम में हेडिंग ही गायब है. फोटो सहित बड़ी सी खबर में शीर्षक ही प्रिन्ट नहीं हो पाया सिर्फ ि मात्रा ही आ सकी है. यह गंभीर त्रुटि है. रेलवे की प्रापर्टी पर कब्जा... खबर ठीक है. लेकिन खानाबदोसों के तम्बू को कब्जा नहीं माना जा सकता है. कागजों पर फारेस्ट रिजर्व... अच्छी खबर है. जिले में न के बराबर गधे... राज एक्सप्रेस ने गधों की चिन्ता की है.

हरिभूमि
बाल-बाल बचे सीएमओ.... जब सीएमओ घायल हो गये हैं तो कैसे बाल-बाल बचे? खबर की हेडिंग त्रुटि पूर्ण है.

स्वदेश
रामभरोसा का उठ गया जिला अस्पताल से भरोसा.... उपयुक्त शीर्षक के साथ अच्छी खबर है. अभी तक उपाध्याय व रामानन्द सिंह बने ... काफी दिनों बाद चुनावी राजनीतिक खबर आई है. सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी क्लासें शुरू उपस्थिति शून्य... अच्छी खबर है. ओव्हरलोड बस, टायर फूटने से पलटी... बस के बाद कामा लगाना जरूरी नहीं था.

विन्ध्य भारत
मदर्स डे पर विशेष... मां मीठे पानी का स्त्रोत है... बढ़िया फीचर है. प्राइवेट स्कूलों में मची है लूट..., अटैचमेन्ट का धन्धा जोरों पर ... ठीक खबरें है. गेहूं खरीदी में सबने लूटी किसानों को... असलियत उजागर करती खबर है.

नई दुनिया
बस पलटी 23 घायल... लीड खबर अच्छी है. प्रयुक्त फोटो भी अच्छे हैं. बिहार के गेहूं से भर गई गोदाम... शीर्षक उचित नहीं है. सिर्फ बिहार के गेहू से गोदाम नहीं भरी है. खबर एक तरफा हो गई है. गिद्धों पर लगी नजर... एक्सक्लूसिव खबर है. इतिहास रचने की बात करते रहे मंत्री... बैठक की अन्दरूनी हालात की बेहतरीन खबर है. रिपोर्टर की पकड़ विभाग पर अच्छी साबित हो रही है. पानी भी खरीद कर पीते हैं मरीज... हेडिंग और खबर रिपीट हुई है. एक दो दिन पहले भी इसी शीर्षक से सतना मुखपृष्ट पर शीर्षक से खबर थी.

No comments:

Post a Comment