यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, May 19, 2009

8 मई के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
किसानों से ज्यादती अब बर्दाश्त नहीं... आयोग सदस्य को हीरो बनाकर महिमा मंडित करने खबर लिखी गई है. स्वदेश में अच्छी खबर दी है. स्वीकृति के बाद बंटेगी सूखाग्रस्त... हर राशि स्वीकृति के बाद ही बंटती है. शीर्षक में क्या कहना चाहते हैं.

नवभारत
विद्युत लाइनों के मेन्टीनेंस... और आयुक्त के निर्देश के बाद भी अटैचमेंट में जमे... बेहतरीन खबरें है. बरुआ के पानी ने बुझाई... सफलता की कहानी अच्छी है. लेकिन अन्य पेयजल परिवहन के गांवों की जानकारी देनी थी. आजीविका ईकाई से कई ... छोटी सी खबर को अनावश्यक फैलाया गया है.

राज एक्सप्रेस
अफसरों ने ठिकाने लगाई जलनीति... अच्छी खबर है. मंडी में अराजकता देख भड़के आयोग सदस्य... भास्कर की तरह महिमामंडन और हीरो बनाने का प्रयास है. आयोग को कितने अधिकार हैं सब जानते हैं. रनिंग रूम की अव्यवस्था पर भड़के... भड़के शब्द का दो शीर्षक में उपयोग हुआ है. जमीन आवंटित नहीं स्थापित हुए उद्योग... ठीक खबर है.

हरिभूमि
मंडी में गेहूं का गोरख धंधा... अच्छी खबर है. गोमती में भड़की आग जीवन्त फोटो प्रस्तुत किया है. कुकर्मी बुआ भतीजे... फालोअप की खबर ठीक है. बेटी के भाग जाने से दुखी मां बाप ने ... स्पष्ट खबर दी है.

जागरण
विभाग में घुस रहा है जानलेवा धुंआ... वैज्ञानिक दृष्टिकोण की अच्छी खबर है. आयोग ने पूछा कहां से आया 1 लाख बोरा... अतिरंजित महिमा मंडन करती खबर है. आयोग के एक सदस्य के कुछ भी पूछने से वह सवाल पूरे आयोग का नहीं हो जाता. आयोग सदस्य को किसानो का मसीहा बताने का प्रयास है.

स्वदेश
आवेदक परेशान है खानापूर्ति करते... बीमारी सहायता निधि की अच्छी खबर है. मण्डी से अनाज हटाएगी एफसीआई.. . बिना किसी व्यक्ति का महिमा मंडन किये हुए खबर के लिहाज से तथ्यों सहित उचित खबर बनाई है. आयोग सदस्य का नाम सिर्फ उपस्थिति में ही दिया गया है. अन्य अखबारों की तरह महिमा का गुणगान फोटो लगाकर नहीं किया है.

विन्ध्य भारत
गेहूं खरीदी पर उठे सवाल ... जांच दल पहुंचा... शीर्षक गलत है. चार आदमी कोई भी पहुंच जाये उसे जांच दल नहीं कहते सिर्फ अखबारों में खबर छपा लेने से किसानों को राहत नहीं मिलने वाली है.

देशबन्धु
जिला बीमारी निधि के लिये भटक रहे हितग्राही... महत्वपूर्ण योजना पर अच्छी खबर है. सतना नगर के पेज 5 में शहडोल कटनी की खबरें है. सतना नदारद है.

नई दुनिया
शेम शेम गणेश... अपनी खबर पर प्रतिक्रियाएं ली गई हैं. जिसमें विपक्षी दलों के लोगों की ही प्रतिक्रियाएं हैं. जाहिर है एकतरफा होगी. अब पांच मिनट में तय होगा मंदिर का सफर ... बढ़िया खबर है. लेकिन भास्कर ने पहले यह खबर छापी है. फिल्टर प्लांट से भरे जा रहे हैं प्राइवेट टैंकर ... फोटो सहित अच्छी खबर है.

No comments:

Post a Comment