यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, February 10, 2009

10 फरवरी के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
कुपोषण से मौतों का सिलसिला जारी और सतना में होगी मैहर मंदिर की निगरानी अच्छी खबर है. कर्मचारियों के अपमान का मामला गर्माया फोटो सहित बेहतर खबर है. मंत्री के दौरे के साथ रहे सांसद के बयान भी टटोले जाने चाहिये थे. धूमधाम से मनाई रविदास जयंती और युवा वर्ग को वेलेन्टाइन डे का इन्तजार भी ठीक खबर है. पृष्ठ 4 और 5 को छोड़कर शेष पृष्ठ आकर्षक और समाचारों से भरे हैं.

नवभारत
नगर निगम नहीं करेगा कफन-दफन और ऑनलाइन होंगे कलेक्टर न्यायालय के फैसले बेहतरीन खबर बन पड़ी है. कुपोषण पर आयोग की जनसुनवाई खबर को विस्तारित किया जाना था. चन्द्र ग्रहण का कोई दुष्प्रभाव नहीं और ऋतु फागुन नियरानी ... रुचिकर शीर्षक के साथ बेहतरीन सामयिक खबर है. शराब पीकर हंगामा ... और रात्रि गश्त के दौरान 85 लोगों से पूछताछ खबर में प्रयुक्त फोटो दोबारा रिपीट हुए हैं.

नवस्वदेश
शंकर प्रसाद पुनः प्रांत संघ चालक चुने गए सभी समाचार पत्रों से मेंलखाती खबर और शीर्षक है. सहकारिता मंत्री की खबर में सभी प्राप्त प्रेसनोट का उपयोग किया गया है. पेज क्रमांक 2 और 3 आकर्षक और रुचिकर नहीं बना है.

देशबन्धु
ट्रक में दब जाने से मौत भ्रामक शीर्षक है. कन्टेनर ट्राला लिखना चाहिए था. बदमाशों ने लूट लिया बायपास रोड में व्यापारी से 36 हजार उपयुक्त शीर्षक नहीं है.

हरिभूमि
कम्प्रेशर मशीन में दबकर कर्मी की मौत गलत शीर्षक है. मशीन नहीं कम्प्रेशर ट्राला था. जमीन पर जबरन कब्जे का षड़यंत्र खबर के हिसाब से अनावश्यक विस्तारित किया गया है. पियक्कड़ पुलिस कर्मी निलंबित ठीक खबर है. फोटो भी उम्दा है. सतना की खबरें विन्ध्य भूमि में कम हुई हैं.

दैनिक जागरण
युवा अपनी ऊर्जा पहचानेः आनंद प्रकाश शीर्षक के स्थान पर मुख्य अतिथि अशुंमान के वक्तव्य से लेना चाहिये था. लीवर की खराबी से गई सफाई कर्मी की जान उपयुक्त शीर्षक है. मानव जीवन पुष्प की तरह सुंगंधित हो छोटा शीर्षक है खबर के लिहाज से. बिजली के बिल में लगा दी तहसीलदार की सील अच्छी जानकारी परक एक्सक्ल्यूसिव खबर है. जागरण सिटी रुचिकर नहीं बन पड़ा है. अपराधियों के हाँथ में देश का नेतृत्व शीर्षक में हाथ होना चाहिये था.

3 comments:

  1. kuposhan par bhaskar aur navbharat ki khabar ek jaisi hai. copy jaisi lagti hai

    ReplyDelete
  2. kuposan me navabharat ek din shasan ka virodh karta hai tisre din taulne lagta hai. charitra samajh me nahi aaya

    ReplyDelete