यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, February 18, 2009

16 फरवरी के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
बैठक में भाग लेने गए सीएमओ सीएस भोपाल गए खबर के हिसाब से कुछ ज्यादा ही विस्तारित हो गई है. कुशवाहा युवा मोर्चा के सम्मेलन में सांसद ने मंच छोड़ा घटना की जानकारी रिपोर्टर ठीक तरह से नहीं दे पाए. मतदाता सूची के सुधार संबंधी १५ फरवरी को छपी खबर का फालोअप मात्र सिंगल कालम में है. समिति को नहीं मिले जांच के बिन्दु फालोअप में अच्छी खबर है.

नवभारत
शिक्षा संस्कार के रूप में होनी चाहिए में दो फोटो का उपयोग कर वृहद स्वरूप दिया गया है. जबकि इससे बड़े कार्यक्रम सात जोड़ों ने लिये फेरे अग्रवाल समाज के विवाह की खबर को अत्यंन्त लघुस्वरूप में प्रकाशित किया है. फोटो में भी कंजूसी बरती गई है. कुशवाहा सम्मेलन में सांसद का किया अपमान में वजह भी बताई गई है जो अपूर्ण है. सांसद का जमकर बचाव किया गया है. अन्ततः कलेक्टर की पहल पर मिली मदद अन्य समाचार पत्रों में पहले प्रकाशित हो जाने से पुरानी हो गई है. इक्कीस नल जल योजनाएं ठप अच्छी खबर है.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में लगी सभी खबरे अच्छी तरह प्रकाशित है. प्राचीन मंदिर के अस्तित्व पर खतरा में इनका कहना है अत्यंत सूक्ष्म बयान है. कारण पूछना चाहिये था. उतारी मां जम्मू वैष्णव की अनुकृति लगे दो वर्ष शीर्षक त्रुटि पूर्ण है. वैष्णव के स्थान पर वैष्णो होना चाहिये. शीर्षक से लगता है मंदिर का निर्माण हाल में ही पूर्ण हुआ है. शहर में चोरो से दहशत खबर में बाक्स अरुचिकर है. सांसद को लेकर तनातनी औचित्यपूर्ण प्रकाशित है.

नवस्वदेश
कुशवाहा सम्मेलन में सांसद के साथ घटित घटना पूर्णरूप से दी गई है. भास्कर और नवभारत की तरह सांसद के बचाव का प्रयास नहीं किया गया.

विन्ध्य भारत
बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले... कुशवाहा सम्मेलन की घटना की अच्छी खबर है. बीस दिन पहले जन्मी बच्ची की मौत ... में फोटो और शीर्षक सही उपयोग नहीं हुए. सतना सिटी की खबर सावधान गिर सकता है ओव्हर ब्रिज स्टार टीवी से प्रभावित लगती है.

No comments:

Post a Comment