यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, February 26, 2009

26 फरवरी के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
श्रमकार्डों का नवीनीकरण कराएं उचित शीर्षक नहीं है. खबर में कहीं नहीं आया. झाड़फूख कराकर... में झाड़फूंक होना चाहिए. संत पुरुष थे एपीसिंह निहायत गलत शीर्षक है. प्रधान पुजारी के हिस्से आया... भास्कर की अच्छी खबर है. सुरक्षा घेरे के साथ परीक्षा ... बहुत बड़ी साइज में शीर्षक है. राणाजी को रामजी महाजन पुरस्कार में रामजी अलग कर दिया गया है. गायब बालक काशव बोरी में फोटो युक्त ठीक खबर है. मोटर साइकिल की ठोकर से दूध विक्रेता ... हेडिंग पुलिंग कर दी गई है.

नवभारत
बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति से माहौल... प्रयुक्त आशीष की फोटो में कक्षा 4 का विद्यार्थी हूं लिखा गया है. प्रताप की मौत ने... टेलीविजन सीरियल दर्शकों की भावनाओं को खबर का हिस्सा बनाया गया है. बिहटा में मासूम बालक की हत्या... अच्छी खबर है. रात में हो गया था लापता उपशीर्षक में हुआ था लापता
होना चाहिए. पंचायतों के आहरण पर जनपदों की रोक... फालोअप अच्छी खबर है. शराब दुकान नीलामी की अच्छी खबर लगाई गई है. एसएनसीयू के लिये ... पूर्ण जानकारी सहित अच्छी खबर है. भास्कर की तरह अधूरी नहीं.

राज एक्सप्रेस
उचेहरा में भी बच्चे की हत्या... खबर में फोटो भी लगाई जानी थी. तो अंधेरे में डूब जायेगा शहर... को राज की खास खबर बताया है जबकि भास्कर, नवभारत सहित अन्य में भी इसी तरह प्रकाशित है. रेलवे कालोनी में जलसंकट अच्छी खबर है. अधिकारियों के बंगले में नौकरों का निवास शीर्षक के उलट
खबर है खबर में अप-डाउन करने वालों को प्रमुखता दी गई है. संविदा वर्ग 1 भर्ती पर रोक और अब परीक्षा की बारी सामयिक अच्छी खबर है. खटाई में पड़ा टीपी नगर... अच्छी खबर है. प्रेस नोट और विज्ञप्ति पर आधारित नहीं होने से खबरे ठीक लग रही है. जब भड़क उठे मंडी अध्यक्ष पति और जनपद सदस्य के बेटे... खबर में शामिल तथ्य राज एक्सप्रेस में अच्छे दिये है.

नवस्वदेश
15831 मतदाता विलोपित हुए... अच्छी खबर है. 15 वर्षीय आदिवासी लड़की ... खबर में नियमानुसार स्पष्ट फोटो नहीं लगाना चाहिये था. चित्रकूट विधायक गहरवार के प्रयासों... में विधायक का गुणगान किया है. जबकि यह सड़कें प्लान के मुताबिक ही बनती हैं. पेज 2 में एक तरफ फोटो लगाने से पृष्ठ असंतुलित हो गया है. बिहटा गांव में .... क्राइम की ठीक खबर है. पृष्ठ 12 एक मात्र फोटो लगाने से रुचिकर नहीं हुआ है. खबरे ठीक लगाई है. रामजी महाजन पुरस्कार की फोटो भी लगाई है.

जागरण
देश भर में छाई प्रदेश की ... आंचलिक में मंत्री की पुरानी खबर है. कलेक्टर एसपी ने किया थाने का निरीक्षण... में निरीक्षण करते समय की फोटो लगानी थी. किसान रथ यात्रा का बहुत बड़ा फोटो लगाया है. बस स्टैण्ड बाजार हो गया.... विहंगम दृश्य का बेहतरीन फोटो लगा है. पहले किया दुष्कृत्य ... ठीक खबर है. फोटो में सावधानी बरती गई है. बिहटा में... ठीक खबर लिखी है. व्यंजन प्रतियोगिता का फोटो बड़ी साइज में है. राना को रामजी महाजन पुरस्कार फोटो सहित रुचिकर खबर है.

विन्ध्य भारत
आंचलिक में सभी जगह की खबरें है लेकिन फोटो स्थानीय शहर की लगी है. बिहटा में... ठीक खबर है. शराब ठेके की फोटो ही लगी है. खबर नहीं है. जाब कार्ड का लाभ नवीनीकरण पर... शीर्षक गलत है. जाबकार्ड रोजगार गारंटी में बनता है. बचत पत्र लेकर लौटे ... जरूरत से ज्यादा बड़ी है. आदिवासी बालिका दुष्कर्म का शिकार फोटो में सावधानी बरती गई है. फोटो ठीक नहीं है पूरे पेज में. वृहद स्वास्थ्य मेले... खबर के लिहाज से शीर्षक का साइज ठीक नहीं है. ग्राम हरदुआ में... खबर से बड़ी हेडिंग है.

देशबन्धु
पेज 3 सतना नगर में खबरों के साथ फोटो लगाकर रुचिकर रूप दिया जा सकता था. संचार संकर्म समिति की खबर बहुत विस्तार पूर्वक दी गई है. सतना आंचलिक में शीर्षक फोटो शीर्षक में व्याकरण की अशुद्धियां है. पृष्ठ 12 रंगीन पृष्ठ ने आज सतना की जगह रीवा आ गया है. स्थान नियत नहीं है लगता है.

हरिभूमि
55 पंचायत की जांच रिपोर्ट.... प्राप्त हुई विज्ञप्ति को हूबहू प्रकाशित किया गया है. किशोरी से दुराचार अच्छा संक्षिप्त शीर्षक है. पीड़िता की फोटो धुंधली कर प्रकाशन करना नियमानुकूल है. मासूम की हत्या ... और एक हफ्ते बाद भी नहीं... अच्छी खबरें हैं. उद्यानिकी को बढ़ावा दें प्रेस नोट से भरा गया है. प्रेस नोट में ज्यादा स्थान भरने की बजाय रिपोर्टरों को खबरें ढूढ़ कर उन्हे स्थान देना चाहिये.

No comments:

Post a Comment