यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, February 6, 2009

5 फरवरी के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
मंत्री नागेन्द्र सिंह की खबर को विस्तारित कर अच्छा स्वरूप अन्य समाचार पत्रों की तुलना में दिया गया है. जनसमस्या निवारण शिविर में श्रमिकों का हंगामा अन्य किसी समाचार पत्रों में नहीं है. आंचलिक की खबरों का सामयिक प्रकाशन है. जनसम्पर्क मंत्री की खबर में इन्ट्रों के अनुरूप फोटो का चयन किया जाना था.

नवभारत
पेज 3 में साढ़े तीन अरब खर्च के बावजूद दौड़ से बाहर आंकड़ों एवं तथ्यात्मक जानकारी के साथ अच्छी खबर है. इंजीनियरिंग छात्रों का रखेंगे रिकार्ड गार्जियन टीचर और कान्वेंट स्कूल से भी बेहतर होगी प्रदेश की सरकारी स्कूल एक्सक्लूसिव और नयापन लिये बेहतर खबरें हैं. रिपोर्टर ने मेहनत से तैयार की है. रोगायो में लेबर पर कम मेटेरियल पर ज्यादा खर्च भी ठीक खबर है. किन्तु ग्रामीण विकास और शिक्षा की खबरों की बहुलता से खबरों का महत्व कम हुआ है और पाठकों के लिये अजीर्ण भी हो गया है. समानान्तर स्कूल चलाने वाला शिक्षक निलम्बित ठीक ठाक खबर है.

नव स्वदेश
पेज क्रमांक 3 अरुचिकर है वहीं सतना शहर का पेज 5 आकर्षक साज सज्जा युक्त है. रामवन मेले के समापन को भी स्थान दिया गया है.

हरिभूमि
सोने चांदी के आभूषणों में हो रही मिलावट अच्छी खबर है. जो उपभोक्ता में जानकारी देने का प्रयास कर रही है. विन्ध्यभूमि में सतना की खबरों का बढ़ता हुआ दबदबा रिपोर्टरों की मेहनत को सार्थक कर रहा है.

डायवर्सन रोड से मासूम छात्र का अपहरण सभी समाचार पत्रों में प्रमुखता से व्यापक फोटो कव्हरेज के साथ प्रकाशित है. बच्चे के अपहरण की चिंता और शहर के दर्द को समझा है. शिवम अपहरण कांड में मीडिया की अति सक्रियता से सबक लेते हुए सभी ने जिम्मेदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वाह किया है.

No comments:

Post a Comment