यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, February 3, 2009

2 फरवरी के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
संकट में सरोवर 13 एकड़ में सिमटा 70 एकड़ का एतिहासिक तालाब अच्छी खबर है. खबर में प्रशासन द्वारा पूर्व वर्षों में पर्यटन विकास की तैयार कार्य योजना को भी शामिल किया जा सकता था. संत की सलाह से चलता है सारा गांव सनातन संस्कृति को उभारती हुई खबर है किन्तु इस खबर में सामयिक प्रसंगों का समावेश भी किया जा सकता था.

नवभारत
अक्षरशः पालन करें अनावश्यक पत्राचार न करें मुख्य शीर्षक से प्रकाशित रिपोर्ट में खबर को अनावश्यक फैलाया गया है. कम विस्तार में भी खबर प्रभावशाली हो सकती थी. बाईलाइन में आदेश ने बढ़ाया जनपद सीईओ का कब्जा में कब्जा के स्थान पर कद होना चाहिये था. सद्भावना दौड़ में शामिल हुए सात सौ लोग शीर्षक से लगता है कि रिपोर्टर ने काउंटिंग मशीन से गिनती की है.

नवस्वदेश
मैहर से संकलित खबर शिवराज मामा की भांजियां दो साल से साइकिल के इन्तजार में प्रशासन की पोल खोलती खबर है किन्तु आंकड़ो का समावेश करके इसे और तथ्यात्मक बनाया जा सकता था . मोहम्मद हासिम ने की शिवलिंग की पूजा अर्चना साम्प्रदायिक सौहार्द का उदाहरण प्रस्तुत करती खबर है.

देशबन्धु
जिले के सभी थाने होगें आन लाइन खबर में पूर्णता का आभाव है मात्र अधिकारियों की उपस्थिति से कोरम पूरा किया गया है. जबकि पुलिस अधिकारियों की आईटी प्रशिक्षण और एफआईआर आनलाइन करने का प्रशिक्षण की खबर को जागरण को छोड़ अन्य समाचार पत्रों ने प्रमुखता से स्थान नहीं दिया है.

जागरण
सिटी पेज में व्यंकट के दिन भी क्या दिन थे शीर्षक में शायद व्यंकट के स्थान पर कुछ और शब्द होना चाहिए था.

विन्ध्य भारत
बोलेरो पलटी 15 घायल में वाहन का प्रकार गलत दिया है. जबकि जीप बोलेरो नहीं कमांडर थी और बोलेरो में 15 व्यक्ति ही आ सकते हैं. गणतंत्र दिवस पर छात्रा के सम्मान की खबर पुरानी होने से आंचलिक में जगह दी जा सकती थी.

No comments:

Post a Comment