यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, March 10, 2009

10 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
जल संकट से जूझता जिला अस्पताल... समस्या पर अच्छी खबर है. जब जानकारी जुटाने में परेशान कर्मचारी... विस्तृत खबर नवभारत की तरह नहीं दी है. केवल स्वास्थ्य विभाग को केन्द्रित किया है. 10-12 वीं परीक्षा का मूल्यांकन सामयिक ठीक खबर है. महेशराज का साक्षात्कार अस्पताल के बेड पर ही ले लिया है. अमरबीज सह. समिति का अस्तित्व अच्छी खबर लिखी गई है. आचार संहिता के उल्लंघन पर सरपंच सचिव को नोटिस ... हरिभूमि की खबर का फालोअप है. एक कुर्सी दो प्रभारी फोटो सहित अच्छी खबर है. ट्रेस से कटकर दे दी जान... खबर इन्ट्रो शीर्षक बराबर साइज के हैं. ईद मिलादुन्नबी पर ठीक खबर है.

नवभारत
होलिका दहन व ईद मिलादुन्नबी पर्व की मिली जुली अच्छी खबर लिखी है. बच्चों की रंगारंग प्रस्तुति... में जबकि अध्यक्षता लालजी अग्रवाल रहे की जगह ने की होना चाहिए था. रुक-रुक कर आ रहा वाणसागर का पानी... बहुत विस्तार किया गया है. असमय हुई बारिश से बढ़ी चिन्ता... ०.7 मिमी से इतनी चिंता नहीं बढ़नी चाहिये. विजयाराजे बीमा योजना का फालोअप इम्पैक्ट अच्छा है. मतदाता सूची का सरल क्रमांक जानने... बेहतरीन खबर है. लेकिन फोटो का चुनाव सही नहीं किया गया. अमरबीज सोसायटी... खबर में रिपोर्टर संलिप्त हो गए लगते हैं. एक पक्षीय खबर है. आंचलिक में उद्घाटन की फोटो रिपीट हुई है. वीरनई सरपंच को धारा 40 का नोटिस... फालोअप इम्पैक्ट की अच्छी खबर है. अभिनेता महेश राज की बीमारी की खबर सही प्रकाशित है.

राज एक्सप्रेस
मतसंग्राम पेज में राजनैतिक समीक्षा में असमंजस तीन बार शीर्षक में प्रयुक्त हुआ है. सतना की राजनैतिक खबर असमंजस में ब्राह्मण मतदाता... में रिपोर्टर पहले लिखते हैं ब्राह्मण प्रत्याशी खड़ा करने पर विजय का परचम लहराया है. फिर रामचन्द्र वाजपेयी और वृजेन्द्रनाथ पाठक की हार का हवाला देते हुए अपनी ही बात को काट रहे हैं. आखिर कहना क्या चाहते हैं समझना मुश्किल है. सिटी एक्सप्रेस में हादसों और क्राइम की खबरें एक जगह दी गई हैं पूरे विन्ध्य क्षेत्र की. भर रहे शिवलिंग के घाव... खबर अच्छी है लेकिन शीर्षक उचित नहीं है. शिवमंदिर लोगों की आस्था से जुड़ा है. नाले में सूखा रोग मिटता है... भास्कर की कल प्रकाशित खबर से लिया है. चुनाव के सारे प्रेस नोट एक साथ दिये हैं. सरपंच सचिव हुए आचार संहिता के शिकार ... हरिभूमि का फालोअप है.

नव स्वदेश
डीआर जबरन लगवा रहे समिति पर ताला .... संतुलित अच्छी खबर है. ठेके के काम में सरकारी... अच्छी खबर है. भास्कर, नवभारत में नहीं है. होली मिलादुन्नवी पर ठीक खबर है. आस्था कालेज में वार्षकोत्सव हूबहू विज्ञप्ति चला दी गई है. कृपाशंकर त्रिवेदी सम्पन्न हुआ लिखा है. पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम का मिजाज... कितनी वर्षा दर्ज हुई ज्ञात नहीं किया. सतना शहर में पत्रिका विमोचन की बहुत बड़ी खबर चित्रकूट से दी गई है. दिगंबर जैन महिला क्लब... का फोटो कैप्शन फोटो के हिसाब से उचित नहीं है.

जागरण
सतना शहर पेज में बदलते मौसम से किसानों के होश उ़ड़े ... शीर्षक सहित अच्छी खबर है. जागरण सिटी में होली के अवसर पर गजब के होरियारे... अच्छा फीचर है. होली पर्व पर कानून व्यवस्था बनाने पुलिस की ड्यूटी का समाचार एक्सक्लूसिव है.

देशबन्धु
आंचलिक से चित्रकूट की खबर पत्रिका विमोचन फोटो के साथ हूबहू बड़ी बनाई गई है. विज्ञप्तियों के अलावा खबर नहीं है.

हरिभूमि
परिवहन विभाग में मनमानी... फोटो सहित अच्छी खबर है. शेष चुनाव तथा अन्य विज्ञप्तियां प्रकाशित हैं.

1 comment:

  1. शहर के जलसंकट के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में आने वाला वाणसागर का पानी यहां पर्याप्त नहीं पहुंचना अपने आप में बड़ा मुद्दा है. मेरे ख्याल से यह खबर विस्तार योग्य है. इसी तरह कटाई और गहाई के सीजन में आसमान बादल ही किसान को चिंता में डाल देते हैं फिर यहां तो बारिश हुई है. शायद यह हेडिंग भी सही है.

    ReplyDelete