यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, March 30, 2009

29 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
बिछियन में खून का बदला... डकैत सुन्दर का फोन पर साक्षात्कार सिर्फ दैनिक भास्कर में है. रिपोर्टर का प्रयास और दुःसाहस अच्छा है. स्टोरी में सब कुछ स्पष्ट रूप से प्रकाशित किया है लेकिन स्टोरी का एंगल रिपोर्टर किसी के प्रभाव में आकर सीमित करके रह गया है. इससे ऐसा भी प्रतीत होता है कि रिपोर्टर अपने ही अखबार में पूर्व में प्रकाशित खबर को बल देना चाहता है तथा पुलिस कप्तान को हल्का साबित करना चाह रहा है. पहले दिन किसी ने नहीं भरा पर्चा... फोटो सहित आकर्षक खबर है. कुत्ता भोखने के विवाद... भोखना शब्द गलत है. भोकना होना चाहिये था. मां की भक्ति में डूबे.... और चलो बुलावा आया है... अच्छी खबरें हैं.

नवभारत
आपरेशन के बाद महिला... फोटो सहित अच्छी खबर है. लेट कर दर्शन करने मैहर गया... फोटो और खबर ठीक है. गंदगी के कारण... राज एक्सप्रेस में इसी तरह पहले छप चुकी है. फोटो उपयुक्त नहीं है. राजेन्द्र शुक्ल ने आचार संहिता... बहुत बड़ा बयान लगाया है. चौबे रिलीव दुबे ने पदभार संभाला... खबर से बड़ी हेडिंग दी गई है. डकैत सुन्दर ने अड्डा बदला... कयास पूर्ण खबर है. दैनिक भास्कर में सुन्दर का इन्टरव्यू है.

राज एक्सप्रेस
कुली बने गैंगमैन बोझा लादे कौन... फोटो सहित अच्छा फीचर है. समर कैम्प के नाम पर मनमानी वसूली... प्राइवेट स्कूलों की अच्छी खबर दी गई है. मामा फैक्टर ने जगाई महिलाओं में मतदान... अच्छा विश्लेषण है. मां शारदामय हुआ मैहर धाम... नवरात्रि पर मैहर की बढ़िया खबर फोटो के साथ प्रकाशित है.

हरिभूमि
डाक्टर ने मरीज के पेट में स्पंज... फोटो सहित खास खबर अच्छी दी गई है. बेरोजगारों को दिया जा रहा है रोजगार... हरिभूमि में एक्सक्लूसिव है. जिपं सदन में कांग्रेस की हालत... प्रायोजित खबर है. सोनिया को आया पसीना... राजनीतिक परिदृश्य की अच्छी खबर है. घर वापसी करने वालों... और मनसुख से खुश नहीं... सुनियोजित खबरें हैं. फोटो गुणवत्ता पूर्ण है.

दैनिक जागरण
बस आटो की सीधी भिड़न्त... मौके की फोटो सहित अच्छी खबर लगी है. सतना सीमेन्ट का सुरक्षा... फिलर की खबरें है. जिला पंचायत में भाजपा का दबदबा... प्रायोजित खबर लगाई है. जागरण सिटी में खबरें ज्यादा हैं. बिना अनुमति कलेक्ट्रेट... ठीक है. सिटी का पेज 4 आकर्षक बना है. फोटो के प्रयोग से मतदाता सूची 55 हजार की... बढ़िया लगी है.

स्वदेश
संस्थान में सेफ्टी विभाग... सेमिनार की खबर फिलर के रूप में है. पेज २ फोटो की कमी से अरुचिकर हुआ है. प्रभारी मंत्री व आयोजक के खिलाफ आचार संहिता... की खबर सभी पक्ष की राय जानकर संतुलित तरीके से दिया गया है. विधानसभा में डाले वोट अब नाम गायब... मतदाता सूची पर बढ़िया और एक्सक्लूसिव खबर है.

विन्ध्य भारत
सतना की खबरें पेज 5 औ 10 पर हैं. ब्लड बैंक बना शराबखोरी का अड्डा... एक दिन बाद लगी है. प्रायोजित खबर जिला पंचायत में भाजपा का दबदबा यहां भी लगी है. मैहर मेला और मां शारदा के चरणों में सवा लाख श्रृद्धालु... फोटो सहित अच्छी खबर है. सुरक्षा अपने व्यवहार में लाएं- मारवाह... बड़ी खबर दी है. भाजपा कांग्रेस के बीच रहा कांटे का मुकाबला... लोकसभा चुनाव के इतिहास पर बढ़िया खबर है.

देशबन्धु
बस-आटो में हुई भिड़न्त... अस्पताल में घायलों की फोटो है. दुर्घटना की नहीं. वन है तो जल है जल है तो कल है... आलेख को खबर के पन्ने में दिया गया है.

No comments:

Post a Comment