यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, March 20, 2009

17 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
फेल को भी कर रहे पास... फिर रुका बाणसागर का पानी... एटीआर यूनिट नकारा... भास्कर में अच्छी खबरें है जो अन्य समाचार पत्रों में नहीं है. अवैध शराब बेचते महिला के साथ कई बंदी... शीर्षक में महिला सहित होना चाहिये. कुआं धसकने ... और ट्रक ने कार को मारी ठोकर... संक्षिप्त खबर फोटो सहित दी गई है. मजार जहां हिन्दु-मुस्लिम सिर झुकाते हैं अच्छी खबर है.


नवभारत
पांच सौ वर्ष पुराना मटेहना का ... अच्छी खबर है. पुलिस को सौपी गई थी मवेशियों के देखभाल... बढ़िया खबर लिखी गई है लेकिन सब हेडिंग के शब्द एक दूसरे से जुड़ जाने से बेकार हो गई है. दोनों हेडिंग में सिमिट्री नहीं है. आन लाइन होगी जिले की मतदाता सूची... नवभारत की फालोअप ठीक खबर है. धौरहरा में कुआ धंसा... योजना का सही नाम है लेकिन खबर के अन्त में कुंआ के स्थान पर जमीन दरकी भी थी और सरपंच का बयान कोई तकनीकि गलती नहीं थी किसी ने कोई गलती नहीं की काम ठीक चल रहा है था... मेल नहीं खाता. यदि ऐसा था तो घटना कैसे हो गई. मृतका के परिजन को सहायता के बाक्स में सीईओ केके पाण्डेय की तत्परता बताई गई है. वहीं प्रावधाने के तहत कल 22 हजार क्रिया कर्म के लिये दिये जाएंगे गलत जानकारी है. क्रिया कर्म के लिये 2 हजार रुपये दिये जाते हैं.


राज एक्सप्रेस
धसक गई रोजगार गारंटी... अनुपयुक्त शीर्षक है. घटना स्थल सोहावल की बजाय नागौद विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बताया गया है. खबर ठीक लिखी गई है. ट्रक की ठोकर से ओव्हर ब्रिज... खबर की शुरुआत मुम्बई हावड़ा रेल सेक्शन के यातायात को सुचारू करने ओव्हर ब्रिज का निर्माण बताया है. ओव्हर ब्रिज के पहले भी रेल यातायात सुगम था. हां एन एच (सड़क मार्ग) का यातायात सुगम जरूर हुआ है. उपकरणों का आभाव... में 18 सौ मीटर लंबी पट्टी खीचनी बताई गई है जबकि खबर पढ़ने के बाद तक आधी ही खिंची थी. ठिठक गए राहगीर.. में कड़ी दोपहर में यातायात पुलिस के हाथ में रस्सी और पेन्ट देख... अतिशंयोक्तिपूर्ण, अतिरंजित और यातायात पुलिस को उपकृत करती खबर है. मजदूर पेन्ट कर
रहे थे मौके पर जिसे शायद रिपोर्टर ने नहीं देखा. मुकुंदपुर में पैदा हुए थे... अच्छी खोज खबर है फोटो अच्छे हैं.


जागरण
ओव्हरब्रिज हो गया बदनाम... बहुत बड़ी स्पेश में फोटो लगाकर दी गई है. धौरहरा में कुआ धसका... ठीक खबर है लेकिन शिकायत दर्ज कराते... अनावश्यक फोटो है. बसपा-सपा को कांग्रेस प्रत्याशी का इंतजार... राजनैतिक डायरी ठीक है. मुफ्त का वेतन उठा रहे... नापतौल विभाग की खबर लेती अच्छी स्टोरी है. शेष पृष्ट २ और तीन फोटो साइज बढ़ाकर बड़ी खबरों से भरा गया है. मैहर पहाड़ी में दिखेगा... और जिपं पदाधिकारियों के कक्षों में.... नई खबरें हैं.


स्वदेश
कुंआ धसकने से... अच्छी खबर है. जब कलेक्टर पहुंचे... एक्सक्लूसिव है. 18 हजार कापियां जांचने को शेष... बढ़िया खबर है. पृष्ट 2 और 3 ले आउट ठीक नहीं होने से अरुचिकर है.


विन्ध्य भारत
ट्रक की ठोकर से... फोटो सहित उचित स्पेस में है. मतदाता को सिर्फ यूनिट का बटन दबाना होगा... जानकारी परक समाचार है. बसपा प्रत्याशियों की सूची... कांग्रेस की सूची का इंतजार कर रही बसपा... एक जैसी ही दो खबरे एक साथ प्रकाशित हैं.


हरिभूमि
कपिलधारा का कुंआ धंसा... शीर्षक गलत है. कुंआ निर्मल नीर योजना का था. कांग्रेसियों को नहीं भा रही वीणा... कांग्रेसियों की मंशा पर ठीक राजनैतिक डायरी है. बड़ा हादसा टला... उचित खबर है.


देशबन्धु
विद्यालयों से नदारद शिक्षक जिला पंचायत में कर रहे सैलानी..., हैण्डपंपों के नाम पर लाखों का घोटाला... अच्छी खबर है. हालांकि शिक्षकों के संलग्नीकरण की खबर नवभारत में पूर्व में प्रकाशित हो चुकी है.

No comments:

Post a Comment