यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, March 29, 2009

27 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
सरकारी खजाने पर पहला हक... मुख्यमंत्री की सभा का व्यापक कव्हरेज है. झलकियों को बुलेट खबर के रूप में दिया गया है. आठ स्टाम्प वेण्डरों के लाइसेंस निलंबित तथ्यात्मक खबर है. कलेक्ट्रेट में जमा होंगे नाम निर्देशन पत्र.... फोटो सहित उचित खबर है. नवरात्रि पर नवदेवियों की उपासना... अच्छा स्तंभ दिया गया है.

नवभारत
मैहर मेला आज से सुरक्षा इंतजाम कड़े... 6 कालम में विस्तृत स्वरूप में दी गई है. लगता है पुलिस का प्रेस नोट शब्दशः उतार दिया है. सीएम का स्वागत करने... छत्रपाल क मीडियाप्रियता फोटो सहित खबरों से झलकने लगी है. कोषालय में अटके बिल... में खबर कम कोषालय अधिकारी के सेल से सम्पर्क करने की बात ज्यादा है. 26 मार्च को ही कैसे अटक जाएंगे बिल समझ से परे है. रिपोर्टर जानकारी के आभाव खबर बनाने का कोरम पूरा करते नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की फोटो सहित अच्छी खबर प्रकाशित है. झलकियां भी ठीक हैं.

राज एक्सप्रेस
पानी की दरकार, शहर में हाहाकार... शहर की जल समस्या पर बेहतरीन खबर है. बिना कर्जलिये हुए सात सौ पैतालीस विवाह... में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 5 हजार पांच सौ रुपये गलत है. 5 हजार रुपये दिये जाते थे. चुनौती है चुनाव... सीएम की खबर झलकियों सहित ठीक है. संकट में फंस सकता है सतना का चुनाव... कल राज एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर को घुमा फिरा कर रिपीट किया है. जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के बयान तक रिपीट हुए हैं. बस स्टैण्ड में ब्लैक आउट... और मुफ्त में होगा एटीएम का इस्तेमाल... नई और बढ़िया खबरें हैं.

हरिभूमि
आदिशक्ति की तपोभूमि मैहर... नवरात्रि पर बढ़िया लेख है. सीएम का स्वागत करने पहुंचे छत्तू... फोटो सहित उपकृत करने के लिहाज से लगाई है. सीएम का स्वागत तो बहुतों ने किया है. मन से विकास की ललक जरूरी... सीएम कार्यक्रम का अच्छा कव्हरेज है.आचार संहिता का उल्लंघन, कार्यकर्ता सम्मेलन में बिजली चोरी और फोटो सहित फेक-फेंक कर बंटा खाना अच्छी उप खबरें लगाई है. रिपोर्टर का हर पहलू और गतिविधि पर निगाह रखना काबिले तारीफ है. सतना भूमि से खबरों की कमी से सीधी की खबरे लगी हैं.

नवस्वदेश
पांच वर्ष में बदल देंगे प्रदेश की तस्वीर... मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की फोटो सहित विस्तृत खबर मुख पृष्ट पर लगी है. पृष्ठ २ में भी विस्तृत है. पृष्ठ ३ में चुनाव की शासकीय खबरे ज्यादा हैं. एसडीएम दलालों के चंगुल में फंसे... स्वदेश में है. ममत्व मेले की पाजीटिव खबर है. सुखलाल कुशवाहा के स्वागत और शारदा धाम मैहर में नवरात्र मेला अच्छा कवरेज है.

दैनिक जागरण
सैकड़ों ने ली भाजपा की सदस्यता... फोटो सहित व्यापक खबर है. छत्रपाल की फोटो सहित अलग से खबर दी गई है. निष्पक्ष करायें चुनाव... फोटो सिर्फ जागरण में है. भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का श्री गणेश... मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का अच्छा कवरेज है. सांसद की सीएम के साथ अच्छी फोटो है. सुखलाल कुशवाहा के स्वागत की खबरें विस्तृत हैं. मैहर में होगी चाक चौबन्द व्यवस्था फोटो सहित अच्छी खबर है.

देशबन्धु
आपस में ही लड़ गए बम-बम महाराज के समर्थक... हेडिंग सिर्फ देशबन्धु में है. सतना नगर के पेज में बस स्टैण्ड की दुर्दशा पर अच्छा वृत्त चित्र बनाया गया है. हमारा सांसद कैसा हो... ठीक चल रहा है. नवभारत में अभी सिर्फ विज्ञापन ही चल रहा है.

No comments:

Post a Comment