यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, March 24, 2009

20 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
डकैतों ने 12 को जिन्दा जलाया... मुख पृष्ठ पर घटना के हिसाब से व्यापक कव्हरेज फोटो के साथ दिया है. पृष्ठ क्र. 2 में बिछियन में नरसंहार... पूरा पृष्ठ घटनास्थल से जुड़ी फोटो और जानकारी से परिपूर्ण है. अब देश की चिन्ता करे... ब्राह्मण सम्मेलन की खबर में गणेश सिंह प्रभारी मंत्री के बयान ज्यादा लगे हैं.
नवभारत
डकैतों ने 12 को जिन्दा जलाया... मुख पृष्ठ पर अच्छी खबर है. लेकिन शेष पृष्ठ 7 पर देने से खबर का स्वीक्वेंस खतम हुआ है .लाशों का ढेर देख फूट-फूट कर रोए परिजन.. मार्मिक है लेकिन अन्य खबरें घटना के लिहाज से नहीं फोटो भी घटना से संबंधित कम है. घटनास्थल पर कम लिखा गया है.

राज एक्सप्रेस
बिछियन घटना की खबर तीन जगह लगाई है. मुख पृष्ट पर डकैतों ने 12 को जिन्दा जलाया सिटी एक्सप्रेस में मौत का खौफ मातमी सन्नाटा फोटो सहित अच्छी खबरें लगाई हैं. लेकिन इसी खबर को पृष्ठ क्रमांक 5 में बिछियन में सन्नाटा शीर्षक से फिर रिपीट किया गया है. एक ही अखबार में दो जगह एक समान खबरे हैं.

जागरण
बदले की आग में भस्म हो गया परिवार... बिछियन की घटना पर फोटो सहित व्यापक कव्हरेज दिया गया है. इसी तरह ब्राह्मणों की बैठक में हंगामे की कोशिश भी फोटो के साथ अच्छा कव्हरेज दिया है. दिखावा है मेमोरण्डम भी अच्छी खबर है. मेमोरण्डम स्केन कर लगाया है. डकैतों ने 12 को जिन्दा जलाया मुखपृष्ट पर ठीक लिखी है.

विन्ध्य भारत
बिछियन में 12 को जिन्दा जलाया... ठीक खबर है. लेकिन प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ला का बयान... सिर्फ विन्ध्य भारत में ही लगा है. जिसमें कहा गया है कि बिछियन गांव से लौटने के बाद... क्या प्रभारी मंत्री के बिछियन जाने की खबर विन्ध्य भारत भर को थी. बिछियन में बिछी लाशें... फोटो सहित ठीक कव्हरेज है.

देशबन्धु
मझगंवा में डकैतों ने मचाया कोहराम... 11 को जिन्दा जलाया... अन्य अखबारों की तुलना में एक व्यक्ति कम कर दिया है. 12वें व्यक्ति को गोली मारी तो उसे भी बाद में जला दिया था डकैतों ने. डकैतों के कहर के बाद बिछियन में फैला सन्नाटा... फोटो सहित काफी खबरें हैं.

नवस्वदेश
मुखपृष्ठ पर बारह लोगो को जिन्दा जलाया... बड़े फोटो के साथ आधे पेज में विस्तृत खबर दी गई है. शेष बिछियन घटना की खबर पृष्ठ 2 पर दी गई है. फोटो घटनास्थल से जुड़े ज्यादा दिये है. ब्राह्मण सम्मेलन में नारेबाजी व हंगामा 5 फोटो सहित विस्तृत खबर दी गई है.

हरिभूमि
बिछियन घटना की खबर संक्षिप्त स्वरूप में अच्छी लिखी गई है. घटना के फोटो का चुनाव भी अच्छा है.

2 comments:

  1. बिछियन मामले में कोई आपकी टिपण्णी नहीं आई कृपया कुछ लिखिए ना

    ReplyDelete
  2. प्रभारी मंत्री की खबर सिर्फ विन्ध्य भारत ने ही लिखी मंत्री का कार्यक्रम शयेद वाही कही था लेकिन वे यदि बिछियन गए थे तो खबर देनी चाहिए थी चित्रकूट विधायक भी इस मौके पैर अखबारों से नदारत रहे क्या वे भी वहा नहीं पहुचे

    ReplyDelete