यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, March 16, 2009

14 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
होली में बनकर प्यार... रुचिकर शीर्षक के साथ संगठनों की होली मिलन की खबर है. निर्वाचन आयोग के आदेश पर हटे दागी कर्मचारी... गलत शीर्षक है. कर्मचारी दागी नहीं थे विधायक की शिकायत पर हटाया है. आरसीएच कार्यालय में मारपीट... फोटो सहित अच्छी खबर है. स्विफ्ट ने मोटर साइकिल को उड़ाया... खबर के हिसाब से उपयुक्त शीर्षक नहीं है. चुनाव नियंत्रण कक्ष संतुलित है लेकिन राजस्व व पुलिस अधिकारियों की बैठक कल... छोटी सी खबर में हेडिंग और सब हेडिंग सहित दो-दो हेडिंग लगाई है.

नवभारत
होली मिलन समारोह और मानवाधिकार आयोग मित्रों की कार्यशाला का बेहतर कव्हरेज है. सड़क हादसे में ओव्हर ब्रिज से नीचे गिरे... खबर फोटो सहित अच्छी लिखी है. चालक बदलने घंटो चले प्रयास.... में रिपोर्टर ने लिखा है कि जब इस दर्द विदारक हादसे में भी मीडिया को खरीदने की कोशिश की. इससे क्या आशय है? क्या मीडिया दर्द विदारक के अलावा अन्य मामलों में बिकने को हमेशा तैयार रहता है. ईव्हीएम से उड़ाया साढ़े सात लाख वोटो का रिकार्ड... खबर अच्छी है. शीर्षक को रहस्यमय बना दिया है. बिरसिंहपुर के संविदा... अच्छी खबर संकलित की गई है. वाउन्डरीवाल से .... खोज खबर है.

राज एक्सप्रेस
गोलही में चली गोलियां... शीर्षक अच्छा है. लेकिन खबर में बेड़निया समूह गप्पशप्प आदि वाक्यों का प्रयोग शुद्ध रूप से नहीं हुआ है. होली की खबर... हुड़दंग की फोटो ठीक है. उद्योग के प्रति उदासीनता... औद्योगिक विकास की पोल खोलती खबर है. रोगायो में फर्जीवाड़ा... तथ्यात्मक एवं सबूतों के साथ लिखी गई बेहतर खबर है. नशे की भेट चढ़ी मासूम की जिन्दगी ठीक खबर लिखी गई है.

नव स्वदेश
राजस्व पुलिस अधिकारियों की बैठक कल... में फोटो कर्मचारियों की दी गई है. ईव्हीएम का प्रशिक्षण लेते हुए जबकि अभी प्रशिक्षण नहीं हो रहा है. आयोग मित्रों का प्रशिक्षण... व्यापक कव्हरेज है. रासद प्रदेश अध्यक्ष की पत्रकार वार्ता बहुत बड़ी लगाई है. आटो में तोड़फोड़... संतुलित है. फोटो सहित ठीक है. लाड़ली लक्ष्मी योजना पर डाल रहे डाका अलग खबर दी है. इसी तरह कांजी हाउस में ६८ मवेशी भूख से मरने की कगार पर सिर्फ नव स्वदेश में ही पहले प्रकाशित है.

दैनिक जागरण
ओव्हर ब्रिज से बालक नीचे गिरा... में केवल कातिल कार का फोटो दिया है. संत मोतीराम दरबार की शोभायात्रा का व्यापक कवरेज दिया गया है. जागरण सिटी में. डाक्टर ने की लिपिक से अभद्रता खबर में रिपोर्टर असली कारण नहीं बता पाए. होली का फोटो कव्हरेज अच्छा है. आयोग मित्रो की कार्यशाला विस्तृत प्रकाशित है.

विन्ध्य भारत
सतना सीट पर सिंहों की पारिवारिक उलझन में फंसी कांग्रेस... कांग्रेस की जद्दोजहद को बयां करती ठीक राजनैतिक डायरी है. मगर सतना सीट पर राहुल का नाम नहीं आ रहा है. जम कर बरसे रंग... होली पर सचित्र खबर ठीक है.

हरिभूमि
होरिया में उड़ा रे गुलाल... होली खबर में फोटो उम्दा प्रकाशित है. सतना लोकसभा सीट की स्टोरी बढ़िया लिखी गई है. हादसों को एक स्थान पर समेटने का प्रयास अच्छा है. पैपखरा पंचायत का बैंक खाता सीज, सौदेबाजी शुरू... बढ़िया खबर लिखी गई है.

1 comment:

  1. media har mamle me bikkne ko taiyar rahta hai. dard vidark mamle me seting nahi bani hogi.

    ReplyDelete