यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, March 17, 2009

16 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
दोबारा कापी जांचने की नौटंकी... अच्छी और एक्सक्लूसिव खबर है. डाक्टरों का मनोरंजन कर रही रंगीन टीवी... नवभारत में इसी आशय की पहले छप चुकी है. भाजपा नेता अरुण द्विवेदी पर प्रकरण दर्ज... नाम और पार्टी सहित है. लेकिन खुद अन्दर हो गए नेताजी में नाम या संकेत भी देने की हिम्मत नहीं जुटाई. चेट्री चंड पर अवकाश की मांग विज्ञप्ति क्यों प्रकाशित है जब आलरेडी अवकाश घोषित है कैलेण्डर देखें. फिर दो बछड़ों ने दम तोड़ा... ठीक खबर है. पूर्व सरपंच की जमानत खारिज और चार सौ बीसी का आरोपी पूर्व सरपंच जेल गया... एक ही खबर अलग-अलग पृष्ठ पर प्रकाशित है. नशे में चूर आरक्षक... फोटो सहित मौके की खबर है.

नवभारत
खेरमाई अखाड़ा की अच्छी खबर है. सूची नहीं लाने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार... नवभारत की फालोअप खबर बनाई गई है. सीएमओ आफिस के कर्मचारी दहशत में... आदेश के बाद भी नहीं हटा संलग्नीकरण और खाद्य निरीक्षण की आड़ में जिले में चल रहा ... अच्छी और एक्सक्लुसिव खबरे हैं. सूची नहीं लाने पर... खबर में जीवनबीमा कुछ बैंक के साथ जनपद नागौद का नाम भी शामिल किया गया है. कांजी हाउस में दो बछड़ों की मौत खबर में अनुदान ले चुकी गौशालाओं की अच्छी खबर ली गई है. ट्रक टैंकर भिड़े... रीवा की न्यूज सतना नगर में दी गई है. कोनिया के पास... फोटो सहित ठीक खबर प्रकाशित है. राजनीतिक समीक्षा प्रत्याशियों को लेकर... बेहतरीन लिखी गई है.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में मुखपृष्ठ पर सतना की एक और मैहर की एक क्राइम खबर ही लग सकी है. कैसे जंचेगी कॉपी... में प्राचार्य मूल्यांकन केन्द्र की बजाय सक्षम वरिष्ठ अधिकारी से स्थिति जानने का प्रयास करना चाहिये था. स्पेशल आदेश पर सतना बुलाये... नई और अच्छी खबर है. कम्पनी बाग में मौजूद है इस्लाम धर्म... और कोढ़र में दिखा चन्देलों का खजाना... अच्छी खोजपरक खबर है. प्रत्याशियों पर करोड़ो का दांव ... खबर में रिपोर्टर हवाई कल्पना में उड़ते हुए सट्टे का आंकड़ा राज्य सरकार के बजट के बराबर तक ले गए हैं.

स्वदेश
कोलगवां टीआई ने महिला को... अन्य अखबारों से हटकर खबर है. बछड़े कब तक खैर मनाएंगे... फालोअप की अच्छी खबर है. मतहा में कृषि वैज्ञानिक हुए सम्मानित... बहुते बड़ा स्थान घेरती विस्तारित खबर कर दी गई है. चुनाव की बैठक का विस्तारित कव्हरेज हुआ है. बसपा की
चुनावी राजनैतिक डायरी अच्छी लिखी गई है.

जागरण
कांशीराम के मिशन को पूरा करने का .... खबर से बड़ी दो-दो फोटो लगी है. कोलगवां थाने में महिला पिटाई स्वदेश से मिलती जुलती खबर है. सिटी जागरण में संत मोतीराम आश्रम का भण्डारा फिर एक बार व्यापक फोटो कव्हरेज दिया गया है. पुस्तक वितरण में रोड़ा बनेगी आचार संहिता... संभावित खबर है. भाजपा मंडल की बैठक में ग्रुप फोटो उपकृत करने के उद्देश्य से लगा है. बचपन प्ले का शुभारंभ... विस्तारित रूप से दिया है. तीन-तीन फोटो लगाकर सभी को उपकृत किया गया है.

विन्ध्य भारत
एक हवलदार के भरोसे... अस्पताल की पुलिस चौकी पर बढ़िया खबर है. रैंगांव मंडल की फोटो गतिशील अवस्था की है. रामाकृष्णा कालेज के स्कूल शुभारंभ का फोटो लगा है. न्यूज नहीं है. होली मिलन की फोटो में सांसद की उपस्थिति कुशवाहा समाजा में बताई है. जबकि फोटो साहू समाज का लगा है.

हरिभूमि
बछड़ों का इलाज शुरू... फालोअप की खबर में मृत बछड़ों का पुराना फोटो लगाया गया है. गुमटी को विधायक का संरक्षण कई अखबारों में पहले प्रकाशित हो चुका है. सतना के पेज में धनपुरी और जयसिंहनगर की खबरे लगाकर पेज भरा गया है.

देशबन्धु
चित्रकूट रावतपुरा आश्रमके फाग उत्सव का फोटो और कैप्शन सही साइज में है. अवैध कब्जे को लेकर नई बस्ती में मचा बवाल ठीक खबर लिखी है. अन्य की तरह अतिरंजित नहीं है. यातायात पुलिस को लेकर सवाल खड़ा करती खबर सड़क हादसों में रोज हो रही मौतें... अच्छी खबर लिखी गई है.

No comments:

Post a Comment