यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, March 5, 2009

4 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
प्राचार्य की खता प्रधानाध्यापक को सजा... शीर्षक सहित अच्छी खबर है लिखी है. भास्कर फोटो सही जगह फोटो में ही लगाया गया है. धर्मरक्षा मंच का गठन छोटी हेडिंग को दूर-दूर कर स्पेश भरा गया है. आधी रोटी खाकर जी रहे... बसुहार की व्यथा पर ठीक खबर दी गई है. सुधाकर चतुर्वेदी भाजपा लोक सभा प्रभारी संबंधित से बातचीत कर पुष्टीकारक खबर दी जा सकती थी. लापता युवती के परिजनों ने के बाद कामा जरूरी नहीं था. कहां खड़ा करे वाहन बहुत मोटा शीर्षक दिया है.

नवभारत
उचेहरा जनपद में मैटेरियल भुगतान पर रोक ठीक खबर है. लेकिन शीर्षक में मजदूर परेशान भी दिया है. मैटेरियल भुगतान पर रोक होने से मजदूर क्यों परेशान होंगे. बच्चे दे रहे धूप में परीक्षा प्राचार्य और प्रधानाध्यापक का नाम गायब है. अफसरों ने किया... में फोटो आफिस में बैठे सीएमओ का लगाया गया है. लोस प्रभारी बनाए गये पं. सुधाकर पुष्टि कारक खबर दे दी गई है.

राज एक्सप्रेस
औद्योगिक क्षेत्र की परिकल्पना तार-तार ठीक खबर है. शीर्षक में मटेहना की जगह मटेहरा लिखा गया है. अधिकारियों को लेना पड़ेगा अवकाश ठीक खबर है. लेकिन हेडिंग गलत हो गई है. असमंजस में कर्मचारी है तो अधिकारियों को अवकाश क्यों लेना पड़ेगा? छोटी मैडम नहीं मानती बड़ी मैडम की बात रुचिकर
शीर्षक है. दूसरी बार खबर छपी है. इम्पैक्ट नही आया है? अव्यवस्थाओं के बीच ... बगहा स्कूल की खबर में नाम गायब है नवभारत की तरह. देर रात कटते रहे चेक ठीक खबर है.

नवस्वदेश
नारों को तीव्र गति से मिटाता शासकीय कर्मचारी फोटो कैप्शन में तीव्र गति नहीं दिख रही न ही शासकीय कर्मचारी फोटो में मजदूर लगता है. सेंट माइकल में अभिभावकों ने मचाया हंगामा खबर के लिहाज से उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितना दो फोटो के साथ स्पेस दिया गया है. गंदी बस्तियों के सर्वेक्षण में बैठक को फोटो लगाया है. दिखने लगा मंदाकिनी में विस्तारित खबर दी है. आरक्षक की पदोन्नती में ... पदोन्नति होना चाहिये.

देशबन्धु
आचार संहिता के बावजूद सीईओ उचेहरा एवं ग्राम पंचायतों के विज्ञापन प्रकाशित किये हैं. अव्यवस्था से चलायी जा रही सरकार की महत्वाकांक्षी ... शीर्षक सहित खबर त्रुटिपूर्ण है. शिकायती आवेदन को बिना वाक्य शब्द बदले मैटर चला दिया गया है. नगर दर्पण में छोटी-छोटी खबरे ठीक स्वरूप में दी गई है.

विन्ध्य भारत
जिला पंचायत की बैठक का फोटो संयोजन ठीक नहीं है. सतना सिटी में छात्राओं के फोटो अच्छे लगे हैं. मेडीकल स्टोर से 20 हजार पार .... आचार संहिता लागू, सखती से होगा पालन सब हेडिंग टुकड़ों में लगाने से ठीक नहीं रही है. खोदा पहाड़... अच्छी खबर दी है. सभी लोगों के फोटो लगाने के चक्कर में फोटो फीचर जैसा बन गया है. संयोजन ठीक नहीं है. परीक्षाफल में हुई देरी को लेकर हंगामा... शीर्षक गलत है.

हरिभूमि
अंकसूची को लेकर हंगामा... खबर को परिचर्चा का रूप दे दिया गया है. इतनी बड़ी खबर या मुद्दा नहीं था. प्रेमी युगल को नहीं पकड़ सकी पुलिस .... ठीक खबर है. कार्य में अवरोध पर होगी कार्यवाही साइड शीर्षक अच्छा नहीं लग रहा. अधिकारियों को 48 घंटे का अल्टीमेटम शीर्षक का चयन उचित नहीं है. खबर में व्याकरण की अशुद्धियां हैं.

दैनिक जागरण
विविध पृष्ठ 12 में सतना की खबरें भोपाल लन्दर होशियारपुर की खबरों के साथ लगी है. किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार में घटनाक्रम अन्य से अलग प्रकाशित किया है. निर्वाचन नामावली के अनुसार ही जानकारी भेजने के निर्देश शीर्षक खबर के हिसाब से सही नहीं है.

No comments:

Post a Comment