यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, March 26, 2009

23 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बने हैण्डपम्प... अच्छी खबर है. कुगढ़ी में संतों के साथ मारपीट ६ गिरफ्तार ठी खबर लिखी गई है. क्या जिन्दा है डकैत कल्लू गोड़ दस्यु समस्या पर कयास वाली खबर है. फिर छोड़ा बाणसागर का पानी दो दिन में पहुंचेगा एनीकेट... अच्छी खबर लिखी गई है.

नवभारत
कुलगढ़ी में धर्मरक्षा यात्रा के दौरान मारपीट, बस फूंकी, तनाव... विस्तृत खबर ४ फोटो के साथ दी गई है. जली हुई बस की फोटो नवभारत में एक्सक्लूसिव है. निःसंदेह यह फोटोग्राफर की सक्रियता का परिणाम है. पुलिस अधिकारियों के पदनाम और नाम दो-दो बार रिपीट हुई है. आजाक दफ्तर बंद डाक लौटी... चुनाव आवश्यक के बावजूद विभागों की गंभीरता की पोल खोलती खबर है. प्रशासन से चूक हुई आजाक मंत्री के फोटो सहित अच्छी खबर है. दो सौ वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी भी एक्सक्लूसिव है. पटरी से उटरी स्वास्थ्य... स्वास्थ्य मिशन की विफलता पर अच्छी खबर है.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में बिछियन नरसंहार पर ३६ के डाकू ५६ के थानेदार... बेहतरीन खबर है. फोटो का चयन भी अच्छा है संतों पर हमले के बाद रुक गया धर्मरथ ... ठीक लिखी गई है. लेकिन फोटो सिर्फ अस्पताल का ही लिया गया है. पानी ने छोड़ा मोटरों का साथ... नगर की पेयजल समस्या पर अच्छी खबर बन पड़ी है. जिले के सवा सौ गांवों में बिजली गोल... अच्छी खबर है.

विन्ध्य भारत
ड्राइवर से कहासुनी में बढ़ा विवाद धर्म रक्षा यात्रियों पर हमला... ठीक खबर है. लेकिन फोटो नहीं लगाई है. सतना सीमेंट में दिया गया सुरक्षा का ... फोटो खबर के लिहाज से बड़ी लगाई है. यूपी का आबकारी विभाग चित्रकूट में बिकवाता है अवैध शराब... नई खबर है. चुनाव में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस अच्छी खबर है.

देशबन्धु
धर्मरक्षा करने वालों पर हमला... खबर में अनावश्यक बयान फोटो सहित लगाकर साम्प्रदायिक भावना को तेज किया है. कैसा हो हमारा सांसद... लोगों की राय जानने का अच्छा स्तंभ शुरू किया है. पेज में फोटो की अधिकता से ले आउट खराब हो गया है.

नवस्वदेश
सुखलाल कुशवाहा भी होंगे हाथी पर सवार... अच्छी राजनैतिक कयास की खबर है. लेकिन शीर्षक के आगे प्रश्न चिन्ह लगाना था. हस्त शिल्प मेला का पाजीटिव कवरेज है. फोटो केवल स्थल के हैं. दलित अत्याचार के ११५ प्रकरण दर्ज ... अच्छी खबर है.

दैनिक जागरण
हाथ में गुलेल और दिमाग में चिड़िया... अच्छी स्टोरी है. फोटो का चयन भी अच्छा है

हरिभूमि
मीठे जहर से सावधान... फोटो सहित अच्छी खबर है. अखबार में खबरों की संख्या घट रही है जो रिपोर्टर की सक्रियता कम होना प्रदर्शित कर रही है.

2 comments:

  1. bansagar kepaani ki khabar bhaskar ki nahi navbharat ki hai

    ReplyDelete
  2. श्रीमान अनोंय्नोउस अपनी याद दास्तमें सुधार करे दनिक भास्कर के २३ मार्च के अंक में बाणसागर की खबर है नव भारत में दुसरे दिन २४ मार्च को दी गई है अक्सर दनिक भास्कर में छाप जाने के बाद ही नवभारत में दुसरे दिन वाही खबर लगती है

    ReplyDelete