यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, March 29, 2009

26 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
ममत्व मेले से भंग हो रहा ... ममत्व मेले की अव्यवस्थाओं पर कड़ा प्रहार किया है. फोटो सहित अच्छी खबर लगाई है. जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाने पर एसडीएम को नोटिस भास्कर में एक्सक्लूसिव है. कोषालय में अटके करोड़ों के बिल... सामयिक है. मृतक के परिजनों ने किया लाश का ... जीवंत फोटो सहित मौके की खबर है. तो बिना पैसा लिया मान्यता... एक पक्षीय हो गई है.

नवभारत
तेज हवाओं के साथ हुई बूंदाबांदी... शीर्षक सहित मौसम पर अच्छी खबर है. तो मान्यता के अभाव में रुक सकता है रिजल्ट अच्छी खबर है. नवजात बालिका को पेड़ के नीचे छोड़ गए... रिपोर्टर ने खबर में यह नहीं बताया कि कैसे पता लगा कि जीप सवार थे. पेज 3 की खबरों में फोटो एक भी नहीं हैं. आजकल सतना सीमेन्ट की फोटो ज्यादा लग रही हैं. अंतिम पृष्ट विज्ञापन और विज्ञापन परिशिष्ट से भरा है.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में केन्द्रीय निर्वाचन आयोग कराएगा जांच... सतना में 50 हजार फर्जी मतदाता की ... राज की फालोअप बेहतरीन एक्सक्लूसिव खबर बनाई है. जन प्रतिनिधियों की राय और निर्वाचन पदाधिकारी, जिला निर्वाचन से जानकारी लेकर उनका पक्ष भी जाना है. पूर्ण तथ्यों सहित मतदाता सूची की पोल खोलती बेहतर खबर बनी है. जो अन्य अखबारों में नहीं दिखती. खबर से दिनभर प्रशासन और जिले में सरगर्मी रही. स्वास्थ्य विभाग भूला क्षय दिवस... भी एक्सक्लूसिव है. बदहाल है दलित छात्रावास, अधूरी आईं पुस्तकें..., सेल्समैनों का गोरखधंधा, अपने खर्चे को मोहताज सहकारी बैंक... सिर्फ राज एक्सप्रेस में है और नई खबरें हैं. मेले में मचा बवाल... सभी खबरें रुचिकर शीर्षक के साथ बढ़िया हैं.

देशबन्धु
युवक का पुलिस ने कराया पीएम... और नवजात बच्ची नाले में मिली... फोटो सहित उचित स्वरूप की खबरे हैं. स्वर्ण जयंती शहरी रोजगार योजना बैंकों विभाग में ठनी... नई खबर है.

विन्ध्य भारत
सतना की खबरें सिर्फ दो पृष्ठ 9 एवं 10 पर दी गई हैं. जिनमें प्रेसनोट और आंचलिक खबरों के अलावा कुछ नहीं है. पृष्ठ 10 में मुवावजे को लेकर प्रदर्शन और बिछियन कांड को लेकर प्रदर्शन ... अच्छी खबरे हैं.

स्वदेश
लाश रखने के पहले ही पुलिस ने खदेड़ कर भगाया... तीन फोटो के साथ विस्तृत खबर दी गई है. सुखलाल कुशवाहा बसपा प्रत्याशी घोषित... दो बयानों के साथ बहुत बड़ी खबर लगाई गई है.

जागरण
सतना जागरण विज्ञापनों से भरा है. सतना शहर के पृष्ठ यातायात नियमों के प्रति जागरुकता लावारिस नवजात बच्ची खेत में मिली... ठीक खबरें लगी हैं. जागरण सिटी में मडराया भयावह जलसंकट... अच्छा फीचर है. एनीकेट और वेलकम टू सज्जनपुर की फोटो जीवंत और मौके की हैं. बिछियन कांड... एक सप्ताह बाद भी नाकामी... पुलिस की निष्क्रियता पर अच्छी खबर है.

हरिभूमि
करेन्ट से एक की मौत... सांसद क पत्रकार वार्ता अच्छी खबर लगाई गई है. नवरात्रि पर... नवदेवियों की उपासना का पर्व नवरात्र... अच्छी सामयिक खबर है लेकिन खबर के नीचे बुलेट हेडिंग जैसा हादसों को रोकने प्रशासन ने उठाया कदम क्यों दिया है. शायद कल की हेडिंग पेज में रिपीट हो गई है. पृष्ठ 14 से सतना की खबरे गायब हैं.

3 comments:

  1. raj express khabaro ke mamale me sahi me no.1 par chal raha hai 50 hajar matdata mamale to achche achche logo ke pasine baha diye vahi dusare akhbaro ko isaki bhanak tak nahi lag pai

    ReplyDelete
  2. raj express ke reporter vakai mehnat kar nai nai khabaro ko dudane ka prayas karate hai

    ReplyDelete
  3. raj ke reporter doosre akhbaar walo se hi khabare poochhte hai.phir apne ko bada mehanati batate hai.

    ReplyDelete