यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, March 20, 2009

18 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
सरकारी केन्द्रों में अव्यवस्था... गलत शीर्षक है. उपार्जन केन्द्र सहकारी समिति में आते हैं. बस स्टैण्ड के यात्री प्रतीक्षालय में अव्यवस्था... राज एक्सप्रेस में गत दिवस छपी खबर का विलोम है. रेलवे वाटर वर्क्स के पम्प खराब... सामयिक ठीक खबर है. नगर निगम की समितियां अस्तित्व विहीन अच्छी खबर है, लेकिन आचार संहिता के दौरान अनुपयुक्त हो गई है. सतना नगर का पृष्ट ५ क्राइम की खबरों को समर्पित है. बुढ़वा मंगल पर रहा फाग और रंग की बहार... से पेज १६ आकर्षक बन पड़ा है.

नवभारत
बुढ़वा मंगल पर बजी नगरिया.... शीर्षक के अनुसार फाग और नगड़िया के फोटो लगाने से अच्छी खबर बन सकती थी. शारदा मंदिर पहाड़ी... नई खबर है. अन्य में नहीं है. एरोड्रम व टाउनहाल में होगी चुनावी सभा... सिर्फ नवभारत में प्रकाशित है. पुलिस वाहन से ढोई जा रही... फोटो ग्राफर की सक्रियता का परिणाम है. यह खबर फोटो लाइव है. रेल ट्रेक पर किशोर का शव मिलने से सनसनी... उपयुक्त ढंग से नहीं लिखी गई क्योंकि शव संदिग्ध हालत में नहीं मिला. दुर्घटना की जानकारी साथ के लड़को ने दी है तो सनसनी कैसे फैलेगी.

राज एक्सप्रेस
पानी को तरसे मुसाफिर... फोटो सहित अच्छी खबर लिखी है. जनता से छुपाई टच स्क्रीन मशीन... ठीक लिखी है लेकिन अधिकारी के बयान से परिणाम मूलक नहीं साबित हो रही निष्कर्ष गायब है. शाखा प्रवंधक के दोषमुक्त होने की... सिर्फ राज एक्सप्रेस में फालोअप खबर है. कुपोषित बच्चों की हालत में सुधार... केवल पुनर्वास केन्द्र की डाइटीशियन के लिये लिखी गई लगती है. विन्ध्य में तीसरे... राजनीतिक डायरी ठीक है लेकिन क्या काग्रेस से चुनावी किला... कपोल कल्पित है और स्वीकार योग्य नहीं लगती है.

नवस्वदेश
डाक्टरों को गिफ्ट और मरीज से लूट... तथा इन्टरनेट पर पढ़े किताबें... आज देशबन्धु में भी छपा है. भाई हो तो ऐसा... फोटो सहित रोचक खबर है. अन्ततः षड़यंत्रकारियों पर भारी पड़े चन्द्रमणि... रीवा की खबर सतना के पेज में दी गई है. रेलवे परिषर में जलापूर्ति ठप... कल प्रमुख अखबारों में छपी थी. बहुत विस्तारित खबर दी गई है.

जागरण
सब्जी मण्डी में रामराज्य... आन द स्पाट की अच्छी खबर है लेकिन शीर्षक खबर के उलट है. बुढ़वा मंगल की फोटो अच्छी है लेकिन खबर नदारत है. सिटी पेज में खबरें ज्यादा होने से रुचिकर है. ले आउट भी अच्छा दिया गया है.

विन्ध्य भारत
प्रोजेक्ट मुस्कान की रामनगर की खबर बहुत पुरानी दी है. नागौद से प्रकाशित भरोसे की नहीं ईव्हीएम... अच्छी खबर है. विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करती खबर की पुष्टि एसडीएम के वक्तव्य से हो रही है. बुढ़वा मंगल की धूम... फोटो अच्छी है. खबर नदारत है. चोरों को पकड़ने वाले ही बिजली चोर... पुलिस पर उंगली उठाती खबर है. रेलवे में तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप .... फोटो सहित पुरानी ही सही अच्छी खबर है.

हरिभूमि
बुआ के घर भतीजे की... रुचिकर शीर्षक है. खबर ठीक है. मौत को दावत देती यात्रा अच्छी फोटो कैप्शन है.

देशबन्धु
देशी घी की आड़ में बिक रहा धीमा जहर... इन्टरनेट पर पढ़े किताबें... तीन बटालियन के रहते अस्पताल में मरीज को दी गई... डॉक्टरों को गिफ्ट और मरीजों से लूट... अन्य अखबारों की तुलना में नई खबरें दी है. हालांकि स्वदेश में भी हैं.

10 comments:

  1. bhai logo isme naam likhne par nahi dikh rahe hain mamla kya hai

    ReplyDelete
  2. navbharat k pilauti KI GAAND PHAT GAYI HAI,JALDI HI WO SABKE SAAMNE NANGE HONE WAALE HAIN

    ReplyDelete
  3. pilauti to samajh gaye honge,aspataal ki beat wala payasi ji ki chatne wala,do kaudi ka patrakar,jo apne aap ko bahut bada computer master samajhta hai.ab naam likhne ki kya jaroorat hai,aab log samajh gaye honge.

    ReplyDelete
  4. जब औकात नहीं है अपना नाम लिखने की तो क्या एनानामस से टिप्पणी करते हो. रही बात दो कौड़ी की तो जितनी मेरी औकात है उतनी तुम्हारे पूरे खानदान की नहीं है. अगर है तो अपने नाम से सामने आओ. दूसरा कम्प्यूटर मास्टर समझता नहीं हूं मैं कम्प्यूटर मास्टर हूं इसके लिये तुम जैसे अदने और नीच सोच वालों की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. रही बात बीट की तो जिस बीट में काम होगा उसमें सबकी मां कर दूंगा. तेरे में औकात है तो बता तू कितना बड़ा पत्रकार है. यदि दम है तो सामने आ कर लड़ मैं चैलेन्ज देता हूं जिस बीट में बोलेगा उस बीट में तेरी मां चोदूंगा. अंत में भला मना मेरा ब्लाग नहीं है नहीं तो तेरी और तेरे सारे साथियों की मां चोद देता. ये मैं किसी और नाम से नहीं अपने ही नाम से लिख रहा हूं और उन सभी मादरचोदों के लिये लिख रहा हूं जो सामने नहीं आ सकते.

    ReplyDelete
  5. इसके अलावा दलाली के बारे में जो लगातार कई दिन से देख रहा हूं कि मैं अस्पताल और पैथालाजी से पैसा लेता हूं तो कोई सिद्ध कर दे उसकी मैं जिंदगी भर गुलामी करूंगा. रही बात दलालों की तो मेरे को मालूम है कि यहां के कितने पत्रकार कितने ईमानदार है. लेकिन बेहतर है कि उनकी ईमानदारी ढंकी रहे. हां अब जिसे जो लिखना हो लिखते रहना मेरा बार नहीं उखाड़ सकते. इसके अलावा कुछ लोगों की जो सुलग रही है वह चेहरों पर भी दिखती है. उनकी भी ईमानदारी मुझे मालूम है. उनका पहले का और अब का स्टेटस भी मालूम है. फिर भी मुझे तुम्हारे कहे के अनुसार दलाली करने में मजा आ रहा है. और हां एक बात और जिस दिन तुम्हे अपनी बहन और बेटी की शादी के लिये पैसे कमे मुझसे मांग लेना. रही बात संजय पयासी की चाटने की तो मैं तो संपादक की चाटता हूं बाकी किसकी चाट रहे हैं सभी जानते हैं. उनसे तो मैं बेहतर हूं.

    ReplyDelete
  6. क्यों बे मादरचोद रामा भाई,पहली बात तो ये की तू ये सफाई देना बंद कर दे की तू newspostmartem के बारे मैं नहीं जनता.अगर नहीं जनता तो ये जान ले की टैग-बोर्ड मैं नाम एडिट करने और नाम रिप्लेस करने की सुविधा केवल एडमिनिस्ट्रेटर को होती है.तू IP एड्रेस के बारे मैं बहुत लिखता है,ये बता दे की ब्लॉग के एडमिनिस्ट्रेटर के अलावा चाट-बॉक्स में कमेन्ट करने वाले का IP एड्रेस कोई देख सकता है क्या.अब रही बात नाम लिख कर सामने आने की तो जनता तू भी है की तेरे newspostmartem के ब्लॉग के कारण ही तेरी माँ चोदनी पड़ रही है. तुने जो बीज बोए हैं उसे तुझको झेलना ही पड़ेगा.अगर तू सोचता है,की तू परदे के पीछे से सबकी मारेगा और बहुत बड़ा भविष्यवक्ता बना रहेगा तो ये संभव नहीं है.एक शर्त पर ही समझौता हो सकता है की तू ये स्वीकार कर ले की तू ही newspostmartem का एडमिनिस्ट्रेटर है,और आगे से सुधर जा,नहीं तो ये लड़ाई रोडों पर आ जायेगी,और तुझे उसके भयंकर परिणाम भोगने पड़ेंगे.

    ReplyDelete
  7. रामा तिवारी (अब शर्मा) मादरचोद,तू दूसरों की गांड मरेगा और तू बच जायेगा.साले अपनी कुंठित मानसिकता से बाहर निकल के देख दुनिया कितनी बड़ी है.इस तरह का दो कौडी का ब्लॉग बना कर तूने खुद अपनी नपुंसकता का परिचय दिया है. दुनिया में कभी भी अपने आप को ही सबसे बड़ा ज्ञाता नहीं मानना चाहिए.तूने सुना होगा एक छोटी सी चींटी हाथी की गांड में काट सकती है,लेकिन क्या हाथी चींटी की गांड में काट सकता है.नहीं न,इस लिए दूसरों की भी सुना करो.ये अपरोक्ष युद्ध तुमने शुरू किया है,और तुम्हे ही इसे झेलना है. तेरे को नंगा करना बहुत छोटी बात है,तेरी गांड तो कंप्यूटर से 15 मिनट में तैयार होने वाले एक झांट से ब्लॉग से फट गयी,अगर इस लड़ाई को खुल कर रोडों पर ले आये तो सोचना क्या होगा.अभी भी मौका है,यहीं सुधर जाओ नहीं तो आगे कि सभी परिस्थितियों के लिए तुम स्वयं जिम्मेदार होगे

    ReplyDelete
  8. रोड नहीं जहां बोलेगा वहां वहां लड़ने को तैयार हूं लेकिन बोल तो. गाली देने का साहस तेरा तभी तक है जब तक की तू अपना नाम छुपा रखा है. दम है तो सामने आ. दूसरा आज तक मैने आई पी एड्रेस के बारे में नहीं लिखा तो तूने पढ़ कहां लिया. हां इसकी चर्चा मैने अपने आफिस में जरूर की है. इससे तेरी पहचान भी वहीं से जुड़ी है. यहीं तुम सभी अपनी पहचान बता रहे हो साथ ही दिख भी रहा है. फिर भी मैं इंतजार में हूं कि गंड़फटो में शायद कोई एक तो बंदा अपनी मां का दूध पिये होगा जो सामने आएगा.

    ReplyDelete
  9. रामा भाई, तुने अपने इसी ब्लॉग में कुछ IP एड्रेस छापे थे,और उन्ही के आधार पर तू अपने ब्लॉग में टिपण्णी कर रहा था,और अब कहता है की मैंने IP एड्रेस के बारे में कब कहा था. अब ये मत कहना की तू अभी भी कुछ समझ नहीं पा रहा है. जितना तू उतावला है,हरिराम नाई के बारे में जानने को उतना तो इस शहर में और कोई नहीं दिखा.अभी भी कह रहा हूँ,अपनी पत्रकारिता पर ध्यान दो और ये सब बंद कर दो इसी में सबकी भलाई है.

    ReplyDelete
  10. aap sabhi chutia ho

    ReplyDelete