यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, March 9, 2009

7 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
तत्काल समाप्त करें संलग्नीकरण... पुराने आदेश के आधार पर संविदा शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में संलग्न शिक्षकों पर प्रश्नचिन्ह उठाया है, जबकि अनेक शिक्षक डीईओ, बीईओ कार्यालय में अटैच रहते हैं. उनका नाम गायब है. पूर्ण खबर नहीं है. प्रायोजित लगती है. कलेक्ट्रेट से नहीं हटे विज्ञापन अच्छी खबर है. चुनाव तक नहीं काम करेगा बोर्ड... भास्कर की खबर का इम्पैक्ट फालोअप है. सूखा नाला पार करते ही ठीक होते हैं रोगी... उचेहरा से बढ़िया आंचलिक खबर है.

नवभारत
मंदाकिनी को किया गया प्रदूषण मुक्त सब हेडिंग अतिरंजित है. नोटिस काट रहे बाबू ने कहा... कमिश्नर का निरीक्षण केवल बाबू तक अटक गया है. जिला पंचायत के निरीक्षण को दरकिनार कर दिया गया है. अल्टीमेटम के बाद भी नहीं मिटाई... सामयिक अच्छी खबर है. प्रश्नपत्रों में गंभीर त्रुटियां... परीक्षा की बढ़िया खबर लगाई है. नारायण तालाब में तैरता मिला हिरण... ठीक खबर है. भास्कर में नहीं है.

राज एक्सप्रेस
आरोपों से घिरे ग्रामोदय के कुलपति... फालोअप खबर है. आरोपो को १ से ९ तक बाक्स बनाकर बढ़ाया गया है. शुरुआत त्रुटिपूर्ण है. देश के इकलौते... से शुरुआत किया गया है. इकलौता ग्रामीण विवि हो सकता है. कैसे होगी पढ़ाई... एकदम बकवास खबर है. अप्रैल से शिक्षण सत्र प्रारंभ होने की खबर पुरानी है. चुनाव के नाम से शिक्षण सत्र प्रभावित करना कोरी कल्पना है. खबर प्रायोजित लगती है. कागजों में बीमॉक-सीमॉक सेन्टर नवभारत में पूर्व प्रकाशित खबर को ही डेवलप किया गया है.

दैनिक जागरण
विट्स में पुरस्कार वितरण सतना शहर पेज ३ की लीड के हिसाब से खबर नहीं है. जागरण सिटी में विन्ध्य के क्रांतिकारियों पर ... ठीक खबर लगी है. कमिश्नर ने किया जिला पंचायत का रोस्टर निरीक्षण में फोटो भई लगाना चाहिये था. अभी भी दहकते हैं पलाश के फूल ... होली के अवसर पर बढ़िया खबर लगी है. जागरण सिटी में कलर ठीक नहीं होने से आकर्षक नहीं बन रहा है.

नवस्वदेश
शहर में बिक रहा सिंथेटिक खोवा अच्छी खबर है. प्रियंका को भेजा गया नारीनिकेतन... फोटो के साथ अच्छी खबर लगी है. नवप्रसूता ने उपचार पूर्व अस्पताल के गेट ... बढ़िया खबर लगाई है. वृद्धा आग में जिन्दा जला.... शीर्षक पुलिंग होने से गलत हो गया है. जंगल से भागा हिरण ... अन्य की तुलना में दो फोटो के साथ खबर प्रकाशित है. बी एड २ कालेज की मान्यता बहाल ४ की शेष एक्सक्लूसिव है.

हरिभूमि
आवेदकों में असमंजस की स्थिति .... आचार संहिता के चलते अच्छी खबर है. शेष विज्ञप्तियां प्रकाशित हैं.

देशबन्धु
शासकीय कार्यालयों में सप्ताह भर रहेगा अवकाश... पूर्णतया गलत खबर है. चुनावों के चलते अवकाश लेने पर पूर्व से ही प्रतिबंध लग चुका है. तीसरे दिन हो सका लाश का पोस्टमार्टम एक्सक्लूसिव है. अच्छी खबर लिखी है. मंदाकिनी की जलधारा... फोटो सहित सही उपयुक्त खबर लगाई गई है. एक व्यापक जनान्दोलन भी अच्छी लगी है.

विन्ध्य भारत
लाशों के लिये लड़ते है निजी शव वाहन... अच्छी खबर है. ट्रक की ठोकर से... सहित क्राइम खबरें ज्यादा हैं. सतना शहर के पेज में सात सौ लोगों का १४०० घंटे श्रमदान ज्यादा ही आंकिक शीर्षक हो गया है. ऐसा लगता है कि घड़ी और काउन्ट मशीन से गिनती कर ही शीर्षक लगाया गया है.

No comments:

Post a Comment