यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, April 2, 2009

30 मार्च के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
अमृत के नाम पर... पाउच के खतरे को आगाह करती खबर है. बेटी मारोगे तो बहू कहां से लाओगे... शीर्षक उचित नहीं है. सामाजिक संगोष्ठी जैसा शीर्षक दे दिया गया है. शक्कर के बाद गेहूं का संकट... संतुलित और अच्छी खबर है. अन्नपूर्णा योजना की पुस्तिका... में संवैधानिक पद का दुरुपयोग नहीं आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत है. कांग्रेस का प्रत्याशी तय.... फोटो और लोगों सहित खबर आकर्षक हुई है. पृष्ठ 5 क्राइम को समर्पित है. एक लाख भक्तों ने किये मां शारदा के दर्शन... तीन दिन से आंकड़ा एक ही चल रहा है.

नवभारत
नेशनल हाइवे को फोर लेन... और एवरेज बिलिंग ने बढ़ाई बिजली उपभोक्ता... नई खबर है. प्रसव के दौरान एक वर्ष में 2808 माताएं दम तोड़... विश्लेषणात्मक बढ़िया खबर है. किटहा में अधेड़ की हत्या... अन्य अखबारों से अलग शीर्षक है. हत्या के बाद जलाया... में आग के कारण पेट कैसे कट गया समझ में नहीं आया. पुस्तक वितरण मामले में आयोग सदस्य को नोटिस और पौने दो लाख श्रद्धालुओं ने मां शारदा के दरबार में मत्था टेका अच्छी खबर है. श्रद्धालुओं का आंकड़ा अन्य की तुलना में ज्यादा चल रहा है.

राज एक्सप्रेस
पानी के लिये 48 घंटे का इंतजार... फोटो सहित अच्छी खबर है. एनीकट के फोटो में कैप्शन वाणसागर से लाया जा रहा पानी उचित नहीं है. स्वच्छता के नाम पर 9 लाख का गोलमाल ग्राम स्वास्थ्य समितियों पर नई और अच्छी खबर है. सिटी एक्सप्रेस में भाई की हत्या... फोटो सहित अच्छी खबर है. किताब एक दाम अनेक... राज की फालोअप है. नोटिस की वैधानिकता पर उठे सवाल... रिपोर्टर ने बिना आचार संहिता का अध्ययन किये खबर लिखी है. लक्ष्मी यादव निर्वाचन आयोग को नहीं एसडीएम को देंगे जवाब. रेलवे स्टेशन परिषर में बेअसर आचार संहिता... फोटो सहित अच्छी खबर है.

नवस्वदेश
भाइयों ने मार डाला... बहुत बड़ी खबर फोटो सहित दी है. क्राइम की खबरें पृष्ठ 12 पर एक साथ दी गई है. आस्था पर यम की कुदृष्टि... सूमों ट्रक दुर्घटना की खबर फोटो सहित ठीक दी है. बेलाई की जगह बेलहाई होना चाहिये था. वीणा को टिकट... कयास की ठीक खबर है. ममत्व मेले का आखिरी तक पाजीटिव खबरें ही लगाई हैं.

दैनिक जागरण
जागरण सिटी में लक्ष्मी यादव को एडीएम का नोटिस... फोटो सहित बढ़िया खबर है. भाइयों ने ही भाई का किया कत्ल... क्राइम की ठीक खबरें हैं. बेटी वीणा को लेकर सतना... कुंवर अर्जुन सिंह को सतना नहीं रीवा आना था, जानकारी गलत दी गई है. पेज क्र. 4 सिटी का अच्छा गेटअप है. मटके की तस्वीर के कैप्शन में रेट भी लिख दिया है. घर में बंद कर दामाद की पिटाई पेज 3 पर रुचिकर खबर है.

देशबन्धु
सगे भाइयों ने... फोटो सहित अच्छी खबर है. महान वह है जो दूसरों के लिये जिये... सांसद की खबर में चार-चार फोटो लगाई गई है. महिला के पेट से निकला कपड़े का टुकड़ा ... फोटो सहित ठीक प्रकाशित है.
विन्ध्य भारत
पृष्ठ 9 एवं 10 में सतना की खबरें सिर्फ विज्ञप्तियों से भरी गई हैं. फोटो की गुणवत्ता भी सही नहीं है.

हरिभूमि
भाई ने की भाई की हत्या... फोटो सहित अच्छी खबर है. सतना भूमि का पेज ज्यादातर क्राइम की खबरों से भरा गया है. डेढ़ लाख भक्तों ने मां की देहरी ... अच्छी खबर है. पृष्ठ 14 रीवा आसपास में भी सतना की खबरें है. वलवंत सिंह की प्रेस वार्ता बहुत पुरानी लगाई गई है.

No comments:

Post a Comment