यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, April 3, 2009

1 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
आंगनबाड़ी केन्द्रों के नहीं खुल रहे ताले... शीर्षक में प्रश्नवाची चिन्ह जरूरी नहीं है. नगर निमग को महंगी पड़ रही फायर बिग्रेड... तथ्यात्मक रिपोर्ट है. अर्जुन सिंह का रहस्यमय मौन... सामयिक राजनीति पर ठीक है. गरीब क्षय रोगी... अच्छी खबर है. रोशनी से जगमगाए मंदिर... नवरात्रि की ठीक खबर है. मां शारदा के दर्शनार्थी श्रद्धालु का आंकड़ा 90 हजार हो गया है.

नवभारत
मतदान केन्द्र की सूची से गोरसरी गांव गायब... इलेक्शन की अच्छी खबर है. इटौरा मंदिर और सवा लाख श्रद्धालुओं ने किये दर्शन .... नवरात्रि पर सामयिक खबर है. दो प्रत्याशियों ने भरे पर्चे... फोटो सहित आकर्षक खबर दी है. पृष्ठ 3 और 10 रंगीन होने से रुचिकर हुआ है. डिस्पोजबल ने किया दोना पत्तल बेचने वालों का हाल-बेहाल... अच्छी खबर है. पति के साथ गैर को देख पत्नी ने किया हंगामा... सिर्फ नवभारत में है. ट्रांसपोर्ट नगर की मुहिम की खबर ठीक है. टीबी के मरीज की खबर नवभारत से गायब है.

राज एक्सप्रेस
अभी भी घोषित नहीं हुआ कांग्रेस का प्रत्याशी ... राजनैतिक ठीक खबर है. सेतु शिक्षा केन्द्रों में नहीं हुई परीक्षा... इण्डस परियोजना पर एक्सक्लूसिव रिपोर्ट है. बिछियन नरसंहार पर एक साथ हुई 12 लोगों की तेरहवी... वीभत्स नरसंहार की फालोअप अच्छी खबर है. शेष अखबारों ने पटाक्षेप कर दिया है. रूपसागर तालाब का बिगड़ा स्वरूप ... पुरानी ही सही ठीक खबर दी है. उधार की किट से लगाया जा रहा यौन जनित ... और बगैर रजिस्ट्रेशन चल रहे मदरसे... अच्छी खबर है. लेकिन बगैर रजिस्ट्रेश... बड़े साइज में हेडिंग दी है.

दैनिक जागरण
सतना जागरण में अच्छे फोटो के उपयोग से पेज रुचिकर हुआ है. भूत ने मां को छोड़ा बेटे को खाया... अंधविश्वास को पुख्ता करने वाला शीर्षक है. गल्ला मण्डी में फिर ड्रामा... ठीक खबर है. सुखलाल की पत्रकार वार्ता बहुत बड़ी हो गई है. सतना की सड़क पर दिखी नैनो फोटो सहित संक्षिप्त खबर ठीक है. चुनावी आदेश समय पर जारी कराएं... हेडिंग गलत है. आदेश तामील कराएं होना चाहिये था. आज से सस्ता होगा सफर रेल का... एक्सक्लूसिव है.

हरिभूमि
तो भूतो ने किया आपरेशन? जिला चिकित्सालय के डाक्टर और सीएमओ की अच्छी खबर लेती खबर बनी है. डाक्टर ने फेंकी मरीज की दवाएं... फोटो सहित अच्छी खबर है. मैहर में श्रद्धालुओं की अपार भीड़... नवरात्रि पर ठीक खबर है. पृष्ठ 14 पर आंचलिक और विज्ञप्ति प्रकाशित है.

स्वदेश
टीवी का मरीज इलाज कराने मांग रहा भीख... फोटो सहित बढ़िया खबर है. नैनो लोगों के नयनों में उतरी... फोटो सहित खबर है. झाड़ फूंक के चक्कर में युवक की मौत... फोटो सहित उपयुक्त शीर्षक की खबर है. अड़ंगेबाजी में उलझी कांग्रेस की दावेदारी... राजनीति की ठीक खबर है.

विन्ध्य भारत
अंतिम खाते व चिट्ठा के मध्यरात्रि तक... और पाठा में पानी के मचा हाहाकार अच्छी खबरे हैं. शेष विज्ञप्तियां ही प्रकाशित हैं.

देशबन्धु
लाकरों में फंसे हैं बैंको के लाखों रुपये... नई और अच्छी खबर है. चिकित्सक ने मरीज को अपमानित कर भगाया... अधिकारियों द्वारा आचार संहिता के नाम पर कुछ नहीं बोलने और करने की प्रवृत्ति के बारे में अच्छी खबर ली गई है.

No comments:

Post a Comment