यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, April 6, 2009

3 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
जिला अस्पताल में दवाइयों का टोटा... खबर में जब सिविल सर्जन बता रहे हैं कि आचार संहिता दवा खरीदी में प्रभावी नहीं है तो चर्चा ऐसी भी अनावश्यक लगाया है. नहीं रुक रही ... में देर रात आरा मशीनों में पहुंच रही लकड़ी... सब हेडिंग और फोटो कैप्शन एक ही है. मतदान केन्द्र की समस्त प्रक्रियाओं पर रखेंगे निगाह... फोटो सहित उचित खबर है. ददुआ के ठीहे में सुन्दर ने ली पनाह... अच्छी खबर है. दो चरणों के मूल्यांकन में सतना जिला अव्वल... जब मूल्यांकन अभी जारी है तो जिला अव्वल कैसे हो गया.

नवभारत
जननी सुरक्षा योजना पर हर माह हो रहा 6 लाख का नियम विरुद्ध ... बेहतरीन खबर है. प्रसूता, डीपीएम, सीएमएचओ के बयान और नियमों के उद्धरण से असलियत उजागर करती बन पड़ी है. अगले सत्र से हिन्दी में मिलेगी भोज की किताबें... सिर्फ नवभारत में है. प्रत्याशी चयन में विलम्ब से कांग्रेस ... राजनैतिक परिदृश्य पर अच्छी खबर है. बिरहावन की आग... और बसपा समेत तीन प्रत्याशी ... अच्छी खबर है. अतिसंवेदनशील मतदान क्षेत्रों की तलाश... वल्नरेविलिटी और अतिसंवेदनशील दो अलग-अलग चीज है. खबर में एक कर दिया है.

राज एक्सप्रेस
खानसामा को बना दिया बाबू... और आना चाहिये किट... नई और अच्छी खबर है. विश्वास और भरोसे की हत्या... शीर्षक के लिहाज से सर्वथा अनुपयुक्त है. पुलिस कर्मी हुए गिरफ्तार ... ठीक खबर है. सुरक्षित नहीं यात्रा... रेल सुरक्षा पर अच्छी खबर है. संलग्नीकरण समाप्त होने के बाद... ठीक है. फोर्स पानी तलाशे या डकैत तथा प्रशासन की नींद टूटी... इम्पैक्ट की खबर बनाई गई है. केवल प्रोजेक्ट प्रभारी के बयान मात्र से ही गांव की तकदीर नहीं बदलती इसलिये उतना इम्पैक्ट नहीं है. लकटकिया पर टिकी... अच्छी
है.

जागरण
वीणा सिंह बैक टू पवेलियन... राजनैतिक अच्छी खबर है. प्राकृतिक कारणों से नसबन्दी विफल... अपूर्ण शीर्षक है. अस्पताल में जन्मा विचित्र बालक... उच ित शीर्षक है. शहर के पार्क खो रहे पहचान ... शहर के पार्कों की दुर्दशा पर ठीक खबर है. अन्ततः लक्ष्य से 91 लाख पिछड़ा सिटी डिवीजन... अच्छी खबर है.

स्वदेश
बवंडर ने मचाया बवंडर ... फोटो सहित सिर्फ स्वदेश में है. रामनवमीं पर शोभायात्रा की खबर दो बार अलग-अलग लगाई गई है. निकलेगी भव्य शोभा यात्रा में एक मात्र फोटो भाजश नेत्री का लगाया गया है. जिला अस्पताल की बदइंतजामी ... ठीक खबर है फोटो एक जैसी सभी में है.

हरिभूमि
पृष्ठ 14 में बिरला और यूसीएल की दो खबरें हैं. यूसीएल द्वारा जिला न्यायालय में प्याऊ खोलने की खबर सतना की है. और फोटो कैप्शन में रीवा दिया गया है. सोनिया ने वीणा की टिकट काटी... सियासत की खबर ठीक है. शव का कराया जायेगा डीएनए... अच्छी लिखी गयी है. छात्रा के साथ सामूहिक ... फोटो नहीं है. शीर्षक का साइज भी बड़ा है.

देशबन्धु
डेंगू, मलेरिया फैलने की आशंका... फोटो सहित बढ़िया खबर है. बालिका का अपहरण... फाइल फोटो लगाया गया है. तीन प्रत्याशियों ने भरे... फोटो कैप्शन टाइप खबर दी है.

विन्ध्य भारत
मैहर की त्रिकूट पर्वत माला की वादियां बनेगी पर्यटन का केन्द्र ... अच्छी खबर है. पृष्ट 9 एवं 10 सतना की खबरें विज्ञप्ति आधारित है.

No comments:

Post a Comment