यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, April 19, 2009

15 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
दलितों के मसीहा को किया नमन... डॉ. अम्बेडकर जयंती पर अच्छी खबर है. मायावती के आगमन को लेकर पुलिस.... संक्षिप्त फोटो खबर ठीक है. प्लेटफार्म नम्बर 1 पर आग भड़की.... फोटो सहित नई खबर है. नवभारत में नहीं है. इसी तरह मालगाड़ी की ठोकर से ... भी नहीं है. पृष्ठ 16 पर धार्मिक खबरें है.

नवभारत
ज्योतिर्मयी क्लब ने खिलाया भोजन... फोटो सहित बड़ी खबर दी है. वहीं इसी खबर से जुड़े लोगों की एक और खबर क्वालिटी सर्किल से होता है व्यक्ति का विकास अर्थात श्री मारवाह एवं श्रीमती मारवाह की खबरें लगाने के चक्कर में महत्वपूर्ण खबरें स्थान नहीं पा सकीं. कमीशन खोरी में उलझी ... कल की खबर को घुमाफिराकर नए स्वरूप में छापा है. कल भास्कर में थी. आयोग ने पूछा बिछियन के हालात... एक लाइन की खबर को बढ़ाया गया है. पेज 3 में संत आशाराम बापू का फुल पेज विज्ञापन लगा है.

राज एक्सप्रेस
मत संग्राम में विन्ध्य में बिगड़ा चुनावी गणित ठीक है. सिटी में चौके दूर भागती मिठास... शीर्षक अच्छा है. खबर प्रभावी नहीं है. मरीज के बिस्तर पर परिजनों का कब्जा... में कब्जा की जगह डेरा होना था. चौतरफा खुला स्टेशन सुरक्षित नहीं... में हेडिंग अस्पष्ट है. स्टेशन दो तरफ से तो खुले ही रहेंगे. बीमार पड़ रहे डकैतों को घेरने वाला पुलिसकर्मी... लगता है राज एक्सप्रेस ने सतत कव्हरेज का बीड़ा उठाया है. कभी मच्छर से कभी पानी की तलाश में जूझते हैं. पुलिस कर्मी अब बीमार पड़ने लगे? पाठकों भी
अब ऐसी खबरों से ऊब होने लगी है. फैला फर्जी अंकसूची का जाल, एटीएम मशीने काट रहीं जेब, 6 साल में नहीं बसा नया औद्योगिक क्षेत्र और फर्जी मेल की जानकारी... नई और अच्छी खबरें है.

स्वदेश
अधिकारी चुनाव कार्य में ... चुनाव आयुक्त नवीन चावला की भोपाल की न्यूज सतना शहर के पेज में दी गई है. पूछताछ के नाम पर... ठीक खबर लिखी है. अम्बेडकर जयंती की खबर ठीक है. सड़क दुर्घटना के एक माह बाद मौत... सही शीर्षक है. चोरी जा रहा एफसीआई का खाद्यान्न... ठीक है. सतना शहर का कलर पेज लोस प्रत्याशियों की जनसम्पर्क सभाओं से भरा है.

जागरण
सतना जागरण में अन्य की तरह कांग्रेस प्रत्याशी का विज्ञापन प्रेस नोट प्रकाशित है. सिटी में सम्पत्ति विरूपण का प्रत्याशियों को कोई डर नहीं... बेहतरीन खबर है. यूं गरीबी ले गई जान... अब ट्रेनों में नहीं लगेगा एसी कोच... नई खबर है. शोकाज के बाद भी नहीं सुधरे अफसर... अच्छी खबर है.

हरिभूमि
तराई में डकैतों ने बिछाई बिसातें... अच्छी खबर है. रेलवे कैन्टीन में भड़की आग... फोटो सहित अच्छी खबर है. गर्मी ने फिर पकड़ी रफ्तार... अच्छी खबर है. लेकिन इसमें फोटो भी देना चाहिये था.

विन्ध्य भारत
आम चुनाव में मीडिया की भूमिका पर उठते सवाला? अनावश्यक खबर है. संभागीय अध्यक्ष पत्रकार संघ किस तरह मीडिया को दोषी बता रहे हैं, स्पष्ट नहीं किया गया है. पुलिस की पिटाई से... फोटो सहित ठीक खबर है. सतना संसदीय क्षेत्र... शीर्षक में त्रिकोणीय है और खबर में चतुष्कोणीय मुकाबला है. पृष्ठ 8 पर आंचलिक की अच्छी खबरें हैं.

No comments:

Post a Comment