यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Saturday, April 4, 2009

2 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
नियमित पानी पिलाने का दावा खोखला... नगर की पेयजल व्यवस्था पर बढ़िया खबर है. शिक्षम सत्र का औपचारिक शुभारंभ खबर ठीक है. मैहर मेले में पत्रकार से मारपीट... फोटो सहित अच्छी खबर प्रकाशित है. मैहर मंदिर के फोटो उम्दा लगे हैं लेकिन श्रद्धालुओं का आंकड़ा फिर से 100000 रिपीट हुआ है.

नवभारत
कमी के बीच शुरू हुआ शिक्षण सत्र... औपचारिकता की पूर्ति की गई है खबर में भी. शिक्षण सत्र प्रारंभ में बच्चों के फोटो लगाकर आकर्षक बनाया जा सकता था. सम्पत्ति विरूपण रोकने कार्यवाही के निर्देश के साथ ही स्टेशन परिसर में सरकारी प्रचार की फोटो असलियत की पोल खोलती है. नहीं मिटाई बाल राइटिंग... सक्रियता की अच्छी खबर है. मंदिर परिसर में मीडिया... लाइव फोटो सहित खबर है. जिले में नहीं पहुंची साढ़े तीन लाख किताबें... तथ्यात्मक खबर दी है. एक लाख श्रद्धालुओं ने मत्था टेका अच्छी
खबर है. फोटो पहाड़ी का दिया है. एटीएम से निकले... एक्सक्लूसिव है. पेज 3 और 12 कलर होने से आकर्षक बना है.

राज एक्सप्रेस
खिल रहा है कमल मस्ती में हाथी... राजनैतिक परिदृश्य की अच्छी खबर है. योजनाओं से वंचित छात्र ठीक खबर है. सर्चिंग करती पुलिस डकैत बना रहे मुर्गा ... लाइव फोटो भले ही प्रायोजित हो बढ़िया खबर लगाई है. महिला के पेट से निकला स्पंज... पुरानी खबर दी गई है. भरो चिमनी में तेल सरकार हो गई फेल... सौर उर्जा और विद्युत की बेहतरीन खबर है. जीवंत और मौके के फोटो के साथ आकर्षक हेडिंग से खबर बन पड़ी है. एक मंदिर जहां चढ़ती है मदिरा... अच्छी खबर है.

हरिभूमि
अव्यवस्थाओं के बीच लगी क्लास... स्कूलों की फाइल फोटो सहित बढ़िया खबर है. पुस्तकें उठाने वाले हाथ ढो रहे ईंट, गिट्टी... फोटो सहित अच्छी खबर है. स्कूल सत्र से जुड़ी सामयिक खबर है, शीर्षक गलत है. ढोह रहे की जगह ढो रहे होना चाहिये. मैहर में पुलिस ने पत्रकार को पीटा... स्पष्ट लाइव फोटो सहित बढ़िया खबर है. पृष्ठ 14 पर भी चुनाव की खबरे हैं.

स्वदेश
नये शिक्षा सत्र का प्रयोग कितना सफल ... फोटो सहित बढ़िया खबर है. सत्रह दिन सात विधानसभा क्षेत्र कैसे होग कांग्रेस का प्रचार.. और डिवाइडर तोड़ कर बाइक चालक... अच्छी खबर है. मैहर मंदिक का फोटो पीछे साइड से दिया गया है. जननी सुरक्षा योजना में 1650 रुपये का चेक मिलेगा नई खबर है स्वदेश में. डाक्टरों को प्राइवेट प्रेक्टिस पड़ेगी महंगी... ठीक खबर है. मैहर मेले में पत्रकार के साथ मारपीट... तीन-तीन फोटो के साथ विस्तृत खबर है. सात लाख रुपये हजम करने की कोशिश.. स्वास्थ्य की अच्छी खबर है.

जागरण
मतदाता सूची में नाम देखते लोग... दुबारा रिपीट हुई है फोटो. रफ्ता-रफ्ता बढ़ने लगी तपन मौसम पर अच्छी खबर है. पहले दिन विद्यार्थियों के बिना ही खुले स्कूल... फोटो सहित बढ़िया खबर है. मंदिरों में देवी के जयकारे, घरों में कन्या भोज... अच्छा शीर्षक है. सिटी जागरण का 2 और 3 पृष्ठ विज्ञप्तियों से भरा है.

देशबन्धु
पुलिस की मेजबानी में मैहर गए पत्रकार को पुलिस ने पीटा... अन्य समाचार पत्रों से अलग खबर लिखी गई है. प्रेस क्लब को दे दिया ठेका और पीआरओ से मांगेगे लिस्ट... खबर में शायद इन रिपोर्टर को मैहर नहीं ले जाने की खीझ ज्यादा उतारी है. नहीं पढ़ सकता कोई वाहनों के नम्बर... फोटो सहित अच्छी खबर है.

विन्ध्य भारत
तूफान के पहले की खामोशी से सभी सहमें... और कांग्रेस असमंजस में सतना की राजनीतिक परिदृश्य की खबरे हैं. रंगरूटों ने पत्रकार को पीटा और मैहर में भक्तों का सैलाब उमड़ा... मैहर की अच्छी खबर है.

No comments:

Post a Comment