यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Wednesday, April 8, 2009

6 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
जांच पर जांच कार्यवाही कब... और गड़बड़ मूल्यांकन करने वाले ... अच्छी खबरे हैं. वैश्यों के शासनकाल .... बहुत बड़ी खबर फोटो के साथ है. सूने पड़े दफ्तर... ठीक खबर है. नवरात्रि में डकैत नहीं कर सके भण्डारा अच्छी खबर है. मंद पड़ रही मंदाकिनी की धार... में नया क्या है. अवर्षा से कई नदियां सूखी पड़ी हैं. मेला के बाद भी मैहर में दर्शनार्थियों का रेला... अच्छी है.

नवभारत
निर्वाचन आयोग के निर्देश पर... और निजी स्कूलों में अवैध वसूली की तैयारी.. . अच्छी खबरे हैं. सोहावल व जवान सिंह कालोनी में लगी आग... शीर्षक उपयुक्त नहीं है. हाउ मेनी पोलिंग स्टेशन आर देयर... अतिरंजित कर बनाई गई है. अधिकारियों कर्मचारियों को इतना ज्ञान तो है कि इन आसान सवालों को समझकर जवाब दे सकें. शेर का रहा शोर ... उचित खबर लिखी है. रेंजर को महंगा पड़ा... रेंजर को क्या महंगा पड़ा समझ में नहीं आया? जलाई महिला.... ठीक है.

राज एक्सप्रेस
कांग्रेस छोड़ सपा में गए राजाराम... पुरानी घटना का शीर्षक दिया है. मार्गदर्शन कक्ष उपेक्षा का शिकार... अच्छी खबर है. फनां हो गया मंडी का सपना... शीर्षक उचित नहीं हैं . मण्डी तो आलरेडी है सपना किसका था? हाइटेक मण्डी या आदर्श मण्डी होना चाहिये था. शहर में फैल रहा एचआईव्ही... लोस की तीन सीटों पर डकैतों की नजर ... अच्छी खबरें हैं. एक करोड़ का बजट लैप्स.. शिक्षा विभाग की अच्छी खबर है.

जागरण
सिटी जागरण में कांग्रेस को काम चलाउ अध्यक्ष की तलाश... नई और बढ़िया खबर है. शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही सुस्त... खबर भी ठीक है. चुनाव बचा केवल सत्रह दिन ... काउन्ट डाउन की अच्छी खबर है. स्पेशल कटिंग की बहुत बड़ी फोटो दी गई है. मतदान दलों का प्रशिक्षण ... फोटो सहित उपयुक्त खबर है. शरारत से दहशत ... असलियत की फोटो है. जबकि नवभारत में जवान सिंह कालोनी में आग प्रकाशित है.

स्वदेश
अब अस्पताल में मिलेगा यशोदा मैया... नई योजना की रुचिकर खबर प्रकाशित है. वैश्य सम्मेलन की दो-दो बड़े फोटो के साथ बहुत बड़ी खबर प्रकाशित की है. ट्रेक्टर की ठोकर से टैम्पो चालक की मौत स्पष्ट शीर्षक सहित ज्यादा फोटो युक्त खबर लगी है. कृपालपुर के पास ट्रक पलटने की फोटो स्वदेश में ही प्रकाशित है.

हरिभूमि
ट्रैक्टर-ऑटो में भिड़न्त... बहुत बड़ा शीर्षक है. 1957 से अब तक नहीं जीत सका ब्राह्मण प्रत्याशी... लोकसभा इतिहास पर अच्छी खबर लिखी गई है. आंकड़े दुरुस्त है. प्रत्याशियों ने दिया आधी अधूरी सम्पत्ति का ब्यौरा... अच्छा शीर्षक लगाया है. खबर भी ठीक है. सतना की खबरें पृष्ठ 2 में मिशन दिल्ली के नाम से अच्छा विश्लेषण है. अंक संग्रहणीय हो गया है. 1889 में नया गणित... उपशीर्षक गलत हो गया है. अच्छी स्टोरी है.

विन्ध्य भारत
प्रकृति भी यहां कलाकार की भूमिका में... भरहुत और भरजुना की शिल्प सामग्री पर अच्छी रिपोर्ट तैयार की गई है. रात में खतरे से खाली नहीं ट्रेन यात्रा भी ठीक है. सतना शहर के कलर पेज 10 में कपिल धारा कुआ की अच्छी खबर है. ट्रैक्टर पलटा शीर्षक में ट्रक पलटने की फोटो लगाई है. विन्ध्य सिटी में नई दिल्ली और पटना की खबरें हैं.

देशबन्धु
1568 अधिकारी हुए प्रशिक्षित, 15 रहे अनुपस्थित... शीर्षक में अनुपस्थित हो गया है. मुरारी सोनी की भाजपा में शामिल होने की खबर फोटो के साथ प्रकाशित है. जेल वाहन चला रहा अनफिट चालक स्वदेश और देशबन्धु में प्रकाशित है.

No comments:

Post a Comment