यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, April 19, 2009

16 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
पृष्ठ क्रमांक 2 लोकसभा प्रत्याशियों की खबरें चुनावी विज्ञापन परिशिष्ट की तरह दी है. पृष्ट क्रमांक 3 भी चुनावी खबरें प्रत्याशियों की है. पृष्ट 5 पर क्राइम की खबरें दी गई है. सीसी कैमरे में कैद हो गया मोबाइल चोर... फोटो सहित अच्छी खबर है. पृष्ट 12 पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष की खबरें पूरे पेज पर हैं. टी शर्ट पहनकर आये... अतिरंजित और अविश्वसनीय लगती है.

नवभारत
धधकने लगा सूरज 41 के पार पहुंचा पारा... फोटो सहित अच्छी खबर लिखी गई है. नौकरी छोड़ चुके कर्मचारी की निर्वाचन में लगी ड्यूटी... नई खबर है. मुख्यमंत्री से मिलने वाले आज भी सुना रहे अनुभव... पुरानी खबर अनावश्यक दी गई है. मोबाइल दुकान... फोटो अस्पष्ट है. निलंबित किये गये आठ कर्मचारी ... चुनाव की ताजी खबर है. संदिग्ध परिस्थिति ... रीवा की खबर सतना में ली गई है.

राज एक्सप्रेस
मतसंग्राम में भितरघातियों से घिरा हाथी... शायद डील नहीं हो पाने से हाथी लगातार कमजोर होता जा रहा है. सतना पहुंचे दिग्गज, डकैत सक्रिय... दो खबरों की हेडिंग एक करने से शीर्षक अनर्थ हो रहा है. वहीं इन्ट्रों में अर्जुन, बसपा सुप्रीमो के बाद डकैतों की सक्रियता और इसके बाद राजाराम सपा प्रत्याशी को लिखा गया है. इन्ट्रों में सीक्वेंस नहीं रखा गया है. किचन पहुंचा खानसामा... इतने बड़े अखबार का इम्पैक्ट इतना अदना सा खानसामा उचित नहीं है. बदहाली का शिकार बस स्टैण्ड... पन्द्रह दिन पहले
चकाचक रहने वाला बस स्टैण्ड अब राज एक्सप्रेस में निरन्तर बदहाल हो रहा है. अस्पताल की 3 नवजात ने किया उद्घाटन ... अच्छी खबर है.

जागरण
सतना जागरण में सपा प्रत्याशी तो सिटी जागरण में बसपा और कांग्रेस प्रत्याशी की चुनावी खबरें है. सिटी में बसपा सभामंच... बेहतरीन फोटो दिया है. अन्य किसी ने नहीं दिया वहीं सिर्फ मायावती का नफासत भरा फोटो भी जानदार है.

हरिभूमि
तेरे द्वार खड़ा एक जोगी... अच्छी राजनीतिक परिदृश्य की खबर है. गणेश के दरबार में ऐसे-ऐसे लोग... चुनावी चटखारा अच्छा है. मोटर साइकिल का खर्च भी जुड़ेगा... अच्छी खबर है. सतना की चुनावी खबरें पृष्ठ 14 पर भी हैं.

स्वदेश
बहुजन की सभा में दिखे बहुजन... आकर्षक हेडिंग है. झलकियां भी अच्छी है. समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की खबर अच्छी है. सिर्फ स्वदेश में है. सोहावल में बिजली कटौती ठीक खबर है. विन्ध्य की प्रथम नवजात शिशु विशेष ईकाई सतना में ... अच्छी खबर है. सतना शहर का रंगीन पेज प्रत्याशियों की चुनावी खबरों से भरा है.

विन्ध्य भारत
दारू के लिये पैसे नहीं दिये तो पत्नी को ... सिर्फ एक क्राइम की फोटो सहित खबर छोड़कर शेष सभी खबरें प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की हैं. विन्ध्य सिटी में रीवा और सीधी की राजनीतिक परिदृश्य की खबरें हैं. विन्ध्य सिटी में सतना गायब रहता है.

देशबन्धु
लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों एवं राजनीतिक दलों की सभाओं एवं कार्यक्रमों की खबरें है. सतना आंचलिक में शहडोल सीधी की खबरें लगी है.

No comments:

Post a Comment