यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Monday, April 20, 2009

18 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
पेज 2 में फुल पेज विज्ञापन होने से चुनावी पोस्टर पेज 3 में आ गया है. चुनाव में गड़बड़ी फैलाने... और वनभूमि में संचालित है... अच्छी खबरे हैं. विक्षिप्त कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से मुक्त.... नई खबर है.

नवभारत
कलेक्टर सभाकक्ष में स्टैण्डिंग समिति की बैठक कैप्शन दिया है जबकि फोटो जोनल और सेक्टर के थे. स्टैण्डिंग कमेटी में इतने लोग नहीं रहते हैं. मजदूरी पाने मजदूरों को बहाना पड़ रहा है... अच्छी खबर है. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सीईओ मझगवां अच्छी खबर है.

राज एक्सप्रेस
मतसंग्राम में लोकसभा क्षेत्र सतना 9 के सभी तथ्यों एवं विगत चुनाव की सामग्री को शामिल कर अच्छी समीक्षात्मक लेख है. लेकिन हाथी मैदान से बाहर कैसे हो गया यह नहीं समझा पाए. नौबत आने पर गोली मार दो... आई जी की बैठक का विस्फोटक शीर्षक है. सिटी एक्सप्रेस में दमोह की खबर लीड पर है. सूखती नदी बनी कमाई का जरिया... खबर अच्छी है लेकिन शीर्षक में कमाई का जरिया नहीं बल्कि रोजी रोटी का जरिया होना था. सिटी स्केन की वारंटी समाप्त में ... मशीन की वारंटी समाप्त होना चाहिये था.

नई दुनिया
सतना में अर्से पूर्व खोले गए नये दुनिया जबलपुर संस्करण के दफ्तर और लम्बे इंतजार के बाद सतना में नई दुनिया के पदार्पण की तिथियां पर तिथियां घोषित होने के बाद 18 अप्रेल को सतना में अखबार के साथ 4 पेज की टुकडी बांटी गई. जिसमें सुप्रभात विन्ध्य प्रदेश में ये है सतना की विकास यात्रा का फीचर प्रकाशित है. सतना की उत्पत्ति में 1967-68 में इलाहाबाद-जबलपुर के बीच रेल परिवहन बताया गया है. जबकि रेल यातायात स्वतंत्रता प्राप्ति के पूर्व से ही संचालित था. या तो तथ्य गलत है या मिस प्रिन्ट हुआ है.

हरिभूमि
सुरक्षा से बेपरवाह स्कूल... अच्छी खबर है. बैग से उड़ाए साढ़े 6 लाख भी ठीक है. प्रत्याशियों की चुनावी खबरें पृष्ठ 14 पर भी हैं.

जागरण
मझगवां सीईओ हटाए गए और रातोरात फाड़ दिया उपस्थिति रजिस्टर... अच्छी खबरे हैं. डकैतों ने सड़क ठेकेदार से मांगे... बढ़िया खबर है. दिल को सकून ... रुचिकर फोटो है. शारदा ग्रामीण बैंक में ढ़ाई लाख नए खातों ने ... फोटो सहित अच्छी खबर है. जबलपुर के व्यवसायी की अटैची उड़ाया... शीर्षक त्रुटिपूर्ण है.
स्वदेश
137 बोरा कापियां भोपाल भेजी गईं... सिर्फ नवस्वदेश में है. मतदाताओं को लुभाने पर दर्ज ... में फोटो दूसरी बैठक का लगा है. पृष्ठ 5 सतना शहर का पेज प्रत्याशियों का चुनावी पोस्टर है.

विन्ध्य भारत
सतना शहर पेज 8 पर बिना अनुमति झण्डे उतारती पुलिस... अच्छा फोटो कैप्शन है. नवागत आईजी ने लिया चुनाव... अच्छी खबर है. पृष्ठ 10 सतना के लोस प्रत्याशियों का चुनावी पोस्टर है. लहरों पर सवार प्रत्याशी... रुचिकर समीक्षा है. सुधीर की उंगली उठी और काम तमाम... अच्छी खबर है. विन्ध्य सिटी में बिहार, उ.प्र., जयपुर की खबरे लगी हैं.

देशबन्धु
बसपा का प्रचार नहीं करने वालों को जेल ? उत्तरप्रदेश के क्षेत्रों की खबर सतना से लगी है. शीर्षक भ्रम पैदा करता है. धीरे-धीरे खिसक रही बसपा की जमीन... राजनीतिक खबर है. राज एक्सप्रेस से मिलती जुलती है. आंचलिक में सतना की ठीक खबरे हैं.

No comments:

Post a Comment