यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Friday, April 17, 2009

14 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
अन्ततः नहीं हो पाया जननी सुरक्षा में फर्जीवाड़ा... ठीक खबर है. पेज क्रमांक २ पर उ.प्र. सरकार का विज्ञापन फुल पेज है. युवक ने लगाया रिटायर्ड जवान को चूना... अच्छी खबर है. ननि ने नहीं खोले प्याऊ और बीएमओ कार्यालय में जंगल राज... बढ़िया खबर है. डॉ. श्रीवास्तव ने किया दौरा... भास्कर में वीआईपी के दौरे जैसी खबर है.

नवभारत
पेज दो में साहित्यिक सामाजिक खबरे हैं. पेज 3 में वैसाखी पर्व के विज्ञापन के साथ चुनावी खबरें भी हैं. चुनाव को लेकर बस मालिक मुसीबत में सामयिक अच्छी खबर है. जनादेश में उंचाईयों में गुम हुआ विकास... बढ़िया राजनीतिक डायरी है. एटीएम कार्ड और ग्रामीण की फोटो सहित अच्छी खबर है. राशि 30 हजार दी गई है. चुनाव ड्यूटी में लापरवाही ... सिर्फ नवभारत में है.

राज एक्सप्रेस
जीवंत और मौके के फोटो के साथ कमीशनखोरी में उलझी जननी... अच्छी खबर है. चना गुड़ के साथ किसान... एक्सक्लूसिव है. एटीएम से पार कर दिये 30 हजार... में युवकों ने मिलकर लिखा है जबकि एक ही व्यक्ति था. माया के लिये सज रहा भव्य पण्डाल... फोटो सहित खबर राज में है. प्रशिक्षण के नाम पर ... अच्छी खबर है. राज एक्सप्रेस आन द स्पाट जोखिम उठाता बचपन... अच्छा फीचर बना है. लेकिन जितना स्पेस मुद्दों के लिये दिया जा रहा है शायद मुद्दे और गंभीर और विस्तृत ढूढें जा सकते हैं.

नवस्वदेश
आशा कार्यकर्ता के पति ने कार्यालय में ... सिर्फ स्वदेश में फोटो सहित खबर है. प्रेरक राशि हड़पने ... दो-दो फोटो लगाकर बहुत बड़ी खबर दी है. एटीएम कार्ड बदलकर 33 हजार का चूना ... फोटो सहित अच्छी खबर है. सतना शहर के कलर पेज में प्रत्याशियों का विज्ञापन परिशिष्ट दिया है. चौकोणीय मुकाबले में फंसी सतना सीट... ठीक है.

जागरण
सतना जागरण में एटीएम में युवक के साथ ठगी... फोटो सहित अच्छी खबर है. मतदाता ये सोच रहा है किसे चुनू... जागरण पड़ताल की अच्छी खबर है. उम्मीदवारों के फोटो भी ठीक है. अभी भी नागौद में 400 क्षय रोगी... आंचलिक की अच्छी खबर है. जब दवा का डूबे नाम तब दुआ करें काम.... चमत्कार की यह खबर पहले भी सभी अखबारों में छप चुकी है. बेलकम टू सज्जनपुर ... अच्छी फोटो कैप्शन लगा है. तापमान 39 डिग्री पहुंचा.... बढिया फोटो कैप्शन है.

हरिभूमि
दवाओं की बिक्री.... सिर्फ हरिभूमि में खबर है. बन्दरों की शामत से सभी परेशान... दो-दो फोटो लगाकर अनावश्यक बड़ी सी खबर बनाई गई है. सतना वासियों को नहीं भाई नैनो ... फोटो सहित ठीक खबर है. कहीं पूरी फौज कहीं एक भी नहीं ... खबर का ठीक संक्षिप्त फालोअप है.

विन्ध्य भारत
जिनकी जमीन नहीं वे कर रही जीत का दावा... जिपं अध्यक्ष की राजनीतिक कद की पोल खोलती खबर है. बढ़िया हेडिंग है . कहां है ब्राह्मणों की राजनीतिक जमीन... राजनीतिक खबर है जो जातीय नजरिये से लिखी गई है. एटीएम का पासवर्ड... अच्छी है . मामा के बाद अब नाना की बारी... नई खबर है. पानी की टंकी फूटी उत्तरप्रदेश की खबर सतना में है जो भ्रम उत्पन्न करती है. विन्ध्य सिटी में रीवा सीधी की राजनीतिक खबरे हैं.

देशबन्धु
अब धीमी पड़ने लगी भगवा लहर... राजनीतिक परिदृश्य की ठीक खबर है. सपा ही ला सकती है समाजवाद... केवल सपा प्रत्याशी की ही चुनाव प्रचार की खबर देशबन्धु में लगी है.

No comments:

Post a Comment