यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, April 30, 2009

24 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
अहरी में लगी आग से मचा हड़कंप... खबर छोटी लेकिन फोटो बढ़िया जीवंत और मौके के हैं. क्राइम की खबरें पेज 2 पर आ गई हैं. मतदान के उत्साह में गर्मी को मात... मतदान की फोटो अच्छी है. लेकिन व्यापक कव्हरेज नहीं है. मशीन सुधारने दौड़ते रहे अधिकारी.... अच्छी खबर है.

नवभारत
पेज 2 और 3 पर मतदान का व्यापक कव्हरेज है. तराई, बिछियन, पिपराछा सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्रों के कव्हरेज के साथ सतना नगर के मतदान की अच्छी खबरें हैं. फोटो भी मौके के हिसाब से बहुतायत में हैं. तीन मतदान केन्द्र की बदली गई ईव्हीएम और 313 केन्द्रों में 5 के बाद भी हुआ मतदान... नई और सिर्फ नवभारत में है. सबसे बढ़िया कव्हरेज नवभारत का रहा.

राज एक्सप्रेस
सिटी एक्सप्रेस में पन्ना लीड पर है. बदइंतजामी के बीच मतदान... गलत शीर्षक है. 1433 मतदान केन्द्रों में 2-3 मतदान केन्द्रों में तकनीकी त्रुटियों से पूरे क्षेत्र की बदइंतजामी बताना गलत है. पूर्वाग्रह से ग्रसित खबर लगती है. भड़की आग आशियाना खाक... पूर्णतः गलत अनुपयुक्त शीर्षक है. खेत में भड़की आग से आशियाना कैसे खाक होगा.. घर में लगी होती तभी सही शीर्षक था. सतना की चुनाव सहित अन्य खबरें बहुत कम है.

हरिभूमि
मतदान 55 फीसदी... मतदान की खबरें इक्कठी देने से अनाकर्षक हुआ है. छोटी-छोटी सब हेडिंग देकर आकर्षक बनाया जा सकता था. झलकियां ठीक हैं. कैमरे की नजर पूरी पट्टी में फोटो लगाने से पेज का गेटअप नहीं आया है.

जागरण
सिटी में 54 फीसदी लोगों ने डाले वोट ... फोटो सहित अच्छा है. समयवार मतदान की टेबल भी ठीक है. सतना शहर में मतदान के कुछ खास नजारे बढ़िया फोटो फीचर है. बगीचे में लगी आग सैकड़ों पेड़ खाक... उपयुक्त शीर्षक है.

नई दुनिया
५२ फीसदी मतदान... प्रतिशत कम बताया गया है. फोटो और खबर अच्छी है. चांदनी अब हो चली बूढ़ी... टाकीजों की खस्ता हालत पर अच्छी खबर है. वोटरों पर रहा डकैतों का खौफ ... अन्य अखबारों से उलट खबर दी है. जबकि बिछियन में बिना भय के मतदान हुआ है. प्रत्याशियों ने यूं किया मतदान.. गणेश सिंह की फोटो दूसरी बार खबर में लगाई गई है. जबकि मतदान करते मुख्य सिटी पृष्ट पर फोटो लगी है.

स्वदेश
पेज 5 पर चुनाव की खबरें 21 प्रत्याशियों का भाग्य ईव्हीएम में कैद फोटो सहित अच्छी खबर है. छुटपुट झड़पों के बीच हुआ मतदान शहर के मतदाता केन्द्रों की गतिविधियां हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की खबर सिर्फ नवभारत में हैं. नहीं मिली नकारात्मक मतदान की अनुमति... खबर गलत लिखी गई है. मतदाता पहचान हस्ताक्षर पर्ची के बाद यदि मत देने से इन्कार करता है तब पीठासीन अधिकारी फार्म भराता है. पहले से नहीं. पेज 3 पर भी मतदान से जुड़ी खबरें हैं.

विन्ध्य भारत
पृष्ठ 12 में लोकतंत्र के पहरेदारों ने ईवीएम में बंद किया फैसला... आकर्षक हेडिंग के साथ खबरें हैं. शेष रीवा जैसी मतदान की खबर सतना की नहीं है. सतना की अन्य खबरें भी कम हैं. विन्ध्य सिटी में रीवा की खबरें हैं.

देशबन्धु
हौले-हौले चलता रहा दिनभर मतदान... फोटो सहित अच्छी खबर है. व्यापारी को बनाया शासकीय कर्मचारी... देशबन्धु की एक्सक्लूसिव खबर है. शेष पृष्ट में भाजपा एवं सपा प्रत्याशी का आभार प्रदर्शन है.

No comments:

Post a Comment