यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Saturday, April 11, 2009

8 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
मौसम का रुख बदला... फोटो के साथ अच्छी खबर प्रकाशित है. जेठ ने की भयाहू की हत्या... में इन्ट्रों दो-दो दिये गये है. करेन्ट में झुलसे किसान ... फोटो सहित ठीक खबर है. लेकिन इन्ट्रों सही तरीके से नहीं लिखा है. हावड़ा बाम्बे मेल में चोरी... फोटो सहित ठीक है. हनुमान जयंती और महावीर शोभायात्रा की खबरें ठीक हैं. ट्रेन में भीड़ बढ़ी... इन्ट्रों शीर्षक के उपर है.

नवभारत
महावीर शोभायात्रा की खबरें चार फोटो सहित अच्छी प्रकाशित है. तारें टूटी... खलिहान खाक... अच्छी हेडिंग और फोटो के साथ छपी है. सौहौला पहुंचा जिला चिकित्सा... ठीक है. जेठ ने बहू को ... फोटो सहित उपयुक्त खबर है. ट्रेन में यात्रियों को ... फोटो सहित ठीक खबर है. बहिलपुरवा के जंगल में... तराई की बेहतर खबर है.

राज एक्सप्रेस
पानी नहीं वोट नहीं... गांव से पलायन की मजबूरी अतिरंजित खबरें हैं. चोरी के बाद स्टेशन में मचा हंगामा... ठीक खबर है. लेकिन पूर्णता का आभाव है. मेल सुपर फास्ट एक्सप्रेस लिखा गया है. मेल एक्सप्रेस नहीं होती है. मंदिरों में भी भ्रष्टाचार... और बिना आंख का आई बैंक... अच्छी खबरें है. कमल ने खिलाई विकास की बगिया... एकतरफा प्रायोजित टाइप खबर है.

जागरण
मेल एक्सप्रेस में लाखों की लूट... इसमें भी मेल एक्सप्रेस लिखा गया है. जो कि गलत है. महावीर स्वामी की शोभायात्रा में ... शोभायात्रा की फोटो लगानी चाहिये थी. कब्र से निकली लाश... मृतका का फोटो एक्सक्लूसिव है. सख्ती से हटाए गए झण्डे पोस्टर फोटो सहित अच्छी खबर है.

स्वदेश
भगवान महावीर की आदिनाथ... भव्य शोभायात्रा के फोटो उच्च गुणवत्ता के हैं. भाजपा के होर्डिंग उतारे गये... फोटो सहित ठीक खबर है. घोषणा पत्र के वायदों के प्रति ... आधे पेज में गणेशमय है. सतना की खबरें 2 और तीन पेज पर हैं. सतना शहर के पृष्ठ 12 में लीड रीवा की खबर में पर्चा नहीं खींचूंगी... वीणा सिंह लगी है.

हरिभूमि
आयोग ने हटवाई भाजपा की होर्डिंग... गलत शीर्षक है. आयोग ने नहीं प्रेक्षक के निर्देश पर हटी है. होर्डिंग हटाने पर हरिभूमि की होर्डिंग कहां से आ गई. हावड़ा मुम्बई एक्सप्रेस में लुटे यात्री फोटो सहित बढिया है. लेकिन हेडिंग मे फिर मेल एक्सप्रेस लिखा है. करंट से लाखों की स्वाहा... में घायलों की फोटो है. शीर्षक उपयुक्त नहीं है.

विन्ध्य भारत
ब्राह्मण मतदाता निभाएंगे... राजनीतिक विश्लेषण की ठीक खबर है. राजनीतिक दलों की होर्डिंग निकाली गई... संतुलित शीर्षक है. सतना की खबरें पेज 9 एवं कलर पेज 10 पर भी है. अवैध संबंध छिपाने... और मौसम ने ली अगड़ाई... अच्छी खबर लिखी है.

देशबन्धु
महावीर जयंती पर शोभायात्रा की फोटो सहित खबरें अच्छी हैं. जिला अस्पताल में नवजात शिशु के अपहरण का प्रयास और बाल-बाल बचे पूर्व सांसद समेत आठ सवार.... सिर्फ देशबन्धु में ही प्रकाशित है. पृष्ट 3 पर सतना की खबरें हैं. आंचलिक सतना के पृष्ठ में कटनी और सीधी की खबरे हैं.

No comments:

Post a Comment