यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, April 7, 2009

5 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
लाव लश्कर के साथ उम्मीदवारों ने भरे पर्चे... खबर ठीक है लेकिन फोटो सभी बाहर के लिए हैं. नामांकन कक्ष का केवल एक है. मूसक की मसखरी... फोटो सहित ठीक खबर है. बिरसिंहपुर स्वास्थ्य केन्द्र के बदतर हालात... ठीक खबर है. अप्रैल के स्कूल बच्चों की आफत... अच्छी खबर है. नहीं हुई वन्य प्राणियों की गणना... शावक को शेर बताने पर तुले हैं रिपोर्टर. प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी को दिया सम्पत्ति का व्यौरा... अच्छी खबर है. लेकिन कल नवभारत ने इसकी शुरुआत की थी. चुनाव चिन्ह में नहीं उगता सूरज ... नई खबर है.

नवभारत
महिला को बना दिया पुरुष... एक्सक्लूसिव और अच्छी खोज खबर है. बीमाक सेन्टर में मोमबत्ती अच्छी खबर है. तीन पीठासीन अधिकारी निलंबित कई को नोटिस... बढ़िया खबर है. गणेश, राजा, पुष्पा व सुधीर हैं करोड़पति ठीक है. नर्सिंग होम बना रहे जिला अस्पताल... स्पंज मिलने की खबर का फालोअप है. नामांकन के अंतिम दिन का फोटो सहित बढ़िया कव्हरेज है और चूहे ने रोक दी यात्री ट्रेन भी अच्छी खबर है.

राज एक्सप्रेस
शनिवार को भी मां के दरबार में रहा मेला... मैहर मेले की अच्छी खबर है. पुणे पटना सुपर फास्ट में चूहे ने मचाया बवाल फोटो सहित खबर है. चुनावी शोर में डूबा शहर... अंतिम दिन नामांकन भरने की ठीक खबर है. जब आमने सामने हुए प्रत्याशी... अच्छा प्रयास है. पेज 20 पर नागौद की दो-दो बड़ी खबरे दी है. आईडीएसपी के खर्चों पर रोक... स्वास्थ्य की अच्छी खोज खबर है. ये कैसा बस स्टैण्ड... राज की पहले प्रकाशित उलट खबर है.

जागरण
सतना जागरण में अंततः शांति ने खो दिया ... मार्मिक शीर्षक है. चतुष्कोणीय हो गया सतना का चुनाव... कांग्रेस की रैली से गायब रहे... राजनीतिक परिदृश्य की अच्छी खबरें है. एसी कोच में चूहों ने मचाया उत्पात... फोटो सहित ठीक खबर लगी है. मुखौटों की फोटो सिर्फ जागरण में है. जैन महिला मण्डल का शपथ ग्रहण बहुत बड़ा फोटो लगाया है. राजाराम की पत्रकार वार्ता का फोटो अच्छा है.

हरिभूमि
अंतिम दिन पर्चा भरने लगी होड़... सभी प्रमुख प्रत्याशियों के नामांकन के उम्दा फोटो लगे हैं. राजाराम की पत्रकार वार्ता फोटो सहित ठीक लगी है. रोगायो में दर्ज प्रत्याशी का नाम... नई और एक्सक्लूसिव खबर है. कमांडेट ने किया निरीक्षण फोटो के साथ अच्छी खबर है. सतना की खबरें मात्र एक पेज में ही है.

स्वदेश
राजाराम की पत्रकार वार्ता विस्तृत रूप में लगी है. हजारों प्रेरकों की नौकरी छिनी गलत शीर्षक है. प्रेरक शासकीय सेवक नहीं होते हैं. नदिया किनारे पत्थरों की अवैध तोड़ाई... खबर ठीक है. लोकसभा नामांकन का फोटो सहित अच्छा कवरेज है.

विन्ध्य भारत
पायो जी मैने रामरतन धन पायो... सपा की प्रेस वार्ता का रुचिकर शीर्षक है. सुधीर, राजाराम, गणेश, पुष्पा ने भरे फार्म ... खबर का ले आउट सही नहीं है. फोटो भी घटिया है. चरमरा गई यातायात व्यवस्था ठीक खबर है. सभी लड़ाके तैयार... अच्छी है.

देशबन्धु
निजी विद्यालय खुले आम... अच्छी खबर है. अंतिम दिन 20 अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन... फोटो सहित उचित खबर है. सतना आंचलिक और सतना नगर का पेज विज्ञप्तियों से भरा है.

No comments:

Post a Comment