यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, April 28, 2009

23 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
मतदान केन्द्र की अव्यवस्था पर सीएमओ निलंबित अच्छी खबर है. पेज २ प्रत्याशियों की चुनावी खबरों का पोस्टर बना हुआ है. पेज 5 क्राइम की खबरों से भरा है. पेज 16 धार्मिक और आध्यात्मिक खबरों के साथ विज्ञापन से भरा है. सेमेस्टर की दुर्गति शीर्षक सेटिंग ठीक नहीं है. खबर भी पूर्ण नहीं है. बहुत छोटी है. शायद फिलर लगाई गई है.

नवभारत
पेज 3 पर मतदान आज 21 प्रत्याशियों का फैसला... फोटो सहित बढ़िया खबर है. इसके अलावा प्रमुख प्रत्याशियों की चुनावी खबरें है. पेज 5 पर क्राइम की दो तीन खबरें हैं. प्रभारी सीएमओ निलंबित ... ठीक खबर है. लेकिन भास्कर में स्पष्ट रूप से दोनो तरफ की संतुलित खबर दी है जबकि नवभारत की एक पक्षीय हो गई है.

राज एक्सप्रेस
जनार्दन का दिन आज... गलत शीर्षक है. जनता जनार्दन होना चाहिये. समीकरण बन रहे में कांग्रेस की स्थिति मजबूत बताई गयी है. वहीं इसी के नीचे गणेश को जिताने हुए मुखर स्वर... भाजपा के पक्ष में अभूतपूर्व वातावरण बताया गया है. पृष्ठ 20 शिक्षा परिशिष्ट विज्ञापन है. चुनाव में गये डाक्टर मरीज परेशान... सभी व्यवस्थाएं प्रभावित हैं, चुनाव में तो होता ही है. खबर क्या है. 19 लाख खर्च के बाद भी नसीब नहीं 24 घंटे बिजली... अच्छी खबर है.

जागरण
डेढ़ माह में सवा लाख लोगों से हाथ मिलाए गणेश सिंह ... गणेश सिंह को उपकृत करती खबर है. ऐसा लगता है रिपोर्टर साथ में रहते हुए गांवों और लोगों की गिनती कर रहे थे. स्टार प्रचार बने में पीछे रहा सतना... और आज चुना जाएगा सतना का सांसद... अच्छी खबर दी है.

नई दुनिया
सतना पेज में आंखों में कटी रात ... मतदान केन्द्रों की स्थिति की अच्छी खबरें हैं. सात यूनिट का ब्लड बैंक भी ठीक है. चुनाव ब्रीफ का कालम अच्छा है. लू से बचने रखे ख्याल ... मौसम के अनुसार कालम अच्छा है. वोट से देंगे मतदाता जवाब... , औरंगजेब हुआ था नतमस्तक..., चित्रकूट के बालाजी मंदिर पर अच्छी स्टोरी है. न मानदेय मिला न व्यवस्था... मतदान कर्मियों की पीड़ा पर अच्छा राउण्डअप है.

हरिभूमि
मतदान आज चप्पे चप्पे पर सुरक्षा... बढ़िया खबर बनाई है. क्राइम की दो खबरें ठीक हैं. मिशन दिल्ली में... दिल्ली की दौड़ में प्रत्याशियों ने बहाया पसीना... चार प्रमुख प्रत्याशियों की खबरें दी हैं.

स्वदेश
12 लाख 5 हजार 485 मतदाता डालेंगे वोट... आकर्षक साज सज्जा के साथ है. युवक ने कुंआ में कूद कर दी जान... अच्छी खबर है. चुनावी खबरों के अलावा भी कई क्षेत्रों की खबर आज दी है. पृष्ठ 5 प्रत्याशियों का रंगीन चुनावी पोस्टर है.

विन्ध्य भारत
ड्यूटी में कोताही बरतने पर सीएमओ निलंबित ... ठीक खबर है. मतदाता अफवाह में नहीं आएं... इसी में जोड़ दी गई है. पृष्ट 10 प्रत्याशियों का चुनावी पोस्टर है. पृष्ठ 8 में साइकिल पंजा हाथी छोड़... भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में खबर बनाई गई है. सामग्री वितरण और मतदान तैयारी की फोटो सहित अच्छी खबर है. विन्ध्य सिटी में रीवा और सीधी की खबरें दी है.

देशबन्धु
किसानों को दिया जा रहा है गेहूं का कम दाम... ठीक खबर है. सतना आंचलिक में व्यौहारी सिंगरौली और कटनी की खबरें दी है. पृष्ठ 12 पर सतना की खबरें नहीं है. प्रत्याशियों के विज्ञापन जरूर हैं.

No comments:

Post a Comment