यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Thursday, April 9, 2009

7 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
सोहौला में उल्टी दस्त का प्रकोप... होर्डिंग हटीः भाजपाइयों ने सौंपा ज्ञापन... अच्छी खबरें हैं. रेंजर ने विधायक के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई... ठीक खबर है. चोर व आशिक को जनता ने सरेआम पीटा... फोटो सहित उपयुक्त खबर लगी है. गणित का डर खत्म करेगा संजय का सूत्र... अस्पष्ट शीर्षक है.

नवभारत
अपना शहर के कलर पेज में सतना में शीघ्र होगी व्यूटी क्वीन प्रतियोगिता... लीड लायक नहीं थी. सोहौला में उल्टी दस्त का प्रकोप... मरीज के फोटो सहित खबर प्रकाशित है. लाश उखड़ी डीएनए टेस्ट होगा... पृष्ठ 2 में क्राइम की लीड खबर है. पूरी हो गई बाहुबलियों की गिनती... चुनाव की नई खबर है. लकड़बग्घे का बच्चा... फोटो सहित खबर प्रकाशित है. होर्डिंग हटाने को लेकर हंगामा... उपयुक्त खबर है. बेला मित्तल ने मां को दी मुखाग्नि... जिले की पहली घटना नहीं है. संजय के फार्मूले ने खत्म कर दी... शीर्षक और खबर सुस्पष्ट तरीके से दी है.

राज एक्सप्रेस
सतना में दुबला होता हाथी... अस्वीकार्य तथ्यों से खबर लिखी गई है. दरवाजों पर सियासतदार सभी उम्मीदवारों की समेकित खबर ठीक है. बिखरा पड़ा मानव सभ्यता के विकास का इतिहास... सिटी एक्सप्रेस में 13 और 20 पेज पर प्रकाशित है. 40 हजार से 15 हजार वर्ष पूर्व की सभ्यता का आकलन किया है. आदि मानव चित्रकारी नहीं करता था. यह खबर पहले समय जगत और नवभारत में प्रकाशित हो चुकी है. उसी का डेवलपमेन्ट दिया गया है.

जागरण
सन् 96 से किस्मत खराब है कांग्रेस की... अच्छी खबर लिखी गई है. संदर्भ फोटो लाजवाब है. चुनावी दंगल में अब 26 पहलवान ... रुचिकर शीर्षक के साथ खबर दी गई है. जेल जाने से बचने के लिये बेच दी जमीन... फोटो सहित अच्छी खबर प्रकाशित है. सतना जागरण में क्राइम की खबरे हैं.

स्वदेश
ड्यूटी से नदारद रहते हैं जिला अस्पताल से चिकित्सक ... फोटो सहित अच्छी खबर लिखी है. रेलवे के आरएचओ केन्द्र की खबर नई है. बिजली बिल चुकाने किसान धुनारे को ... खबर अच्छी लिखी गई है. लेकिन फोटो नहीं है. सतना के संजय ने सुधारी बीजगणित... शीर्षक उचित नहीं है. बीजगणित नहीं सुधारी बल्कि लाग टेबल का विकल्प ढूढ़ा है.

हरिभूमि
अल्पसंख्यक डालेंगे प्रभाव... शीर्षक ठीक लिखा है. लेकिन फिर वही उम्मीदवारों को मिले वोटो को जातीय वोट बताया है. यह गणित किसी तरह से सही नहीं है. खबर ठीक नहीं है. भाजपा का दामन छोड़ ... अतुल सनाढ्य इतनी बड़ी सख्सियत नहीं है कि फोटो सहित खबर दी जाय. अब लाग टेबल की जरूरत नहीं... ठीक है. पृष्ठ 14 पर भी सतना की चुनाव प्रशासनिक खबरें है.

विन्ध्य भारत
संजय के बीजगणित के सूत्रों ने लाया क्रांतिकारी बदलाव... शीर्षक सही नहीं है. अभी बदलाव आया कहां है. पृष्ठ 10 एवं आंचलिक 9 सतना की खबरें विज्ञप्तियों से भरी है. विन्ध्य सिटी में नई दिल्ली और तिरुअनंतपुरम् की खबरे दी गई है. विन्ध्य गायब है.

देशबन्धु
सतना की खबरें पृष्ठ 12 पर रंगीन फोटो के साथ है. स्कार्पियो को पुलिस के घेरे में लिया तो जानकारी क्यों नहीं हासिल की गई. 26 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन विधि मान्य ... ठीक खबर है. राजद जिला प्रमुख ने सपा प्रत्याशी को दिया... विज्ञप्ति फोटो सहित अनावश्यक रूप से बड़ी प्रकाशित की गई है. पृष्ट 3 एवं 4 सतना की खबरें विज्ञप्तियों के रूप में प्रकाशित हैं.

No comments:

Post a Comment