यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Sunday, April 19, 2009

17 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
पृष्ठ क्रमांक 2 लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की खबरो का पोस्टर स्वरूप है जो पत्रकारिता के मानदण्डों के विपरीत पाठक पर थोपा जा रहा है. यह अति की स्थिति है. नगर निगम की व्यवस्था चरमराई ... अच्छी खबर है. पृष्ठ 5 क्राइम खबरों को समर्पित है. नुक्कड़ नाटकों के जरिये वोट की अपील... नुक्कड़ नाटक जिले में कहां हो रहे हैं, यह नहीं बताया गया है. शायद खबर कही और से ली गई है. सिटी भास्कर में विन्ध्य में देवी साधना के शक्तिपीठ... बढ़िया फीचर है.

नवभारत
4 की जगह 5 कर्मचारी तैनात... और जिला अस्पताल की निगरानी... अच्छी और नई खबरें हैं. वार्ड में मरीजों को बेची जा रही ... भास्कर में पहल छप चुकी है. कलर पेज 3 अच्छी साज सज्जा युक्त है. फीस कार्ड में मद न दर्शाने पर .... एक्सक्लूसिव है. देश को संकट से उबारने ... गणेश सिंह के जनसंपर्क समाचार में सुषमा स्वराज का भी फोटो लगा है. निर्वाचन व्यय में भाजपा... और ईव्हीएम में लगाए गए बैलेट पेपर ... ठीक है. लेकिन ईवीएम का फोटो जागरण में अच्छा है.

राज एक्सप्रेस
मत संग्राम में असली बसपा कौन? फोटो में 10-15लोगों की रैली ने बसपा की हवा कैसे निकाल दी? बसपा प्रत्याशी से खुन्नस निकालती खबर है. प्रत्याशियों के खिलाफ धारा 188 की कार्यवाही ठीक है. सुषमा स्वराज की सभा की खास-खास कालम में झलकियां ठीक है. अस्पताल के तीन लाल ... बढ़िया खबर है. रिक्शे में ले जाया गया... बढ़िया फोटो के साथ खबर है.

जागरण
सतना जागरण भाजपा, बसपा और सपा प्रत्याशियों की चुनावी खबर से भरा है. बीच में दौरा अधूरा छोड़ अर्जुन वापस... सिर्फ जागरण में खबर है. बढ़िया एक्सक्लूसिव खबर है. मशीन में सबसे पहले गणेश का नाम... बढ़िया फोटो है ईवीएम की. एक तरफ आचार संहिता... ठीक खबर है. मस्टर पर रखे क र्मचारी रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं बनाते इसलिये लगता है नियुक्ति की है. जरूर कोई बात है. विधायक और प्रत्याशी का फोटो बढ़िया है. प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे की खबर जागरण में भी है.

हरिभूमि
सावधान... प्रत्याशियों को घूर रही तीसरी आंख... रुचिकर शीर्षक से खबर आकर्षक हुई है. आंखों में मिर्ची झोंक कर ... शीर्षक त्रुटिपूर्ण है. निःस्वार्थ सेवा की शपथ ली... उपकृत करने वाली फोटो सहित खबर है. उछल रहे जूतों ने प्रत्याशियों ... अच्छी खबर है. पृष्ठ 14 में प्रत्याशियों की चुनावी खबरे हैं.

विन्ध्य भारत
खलिहान में आग भड़की... मौके का जीवंत फोटो है. पृष्ठ 10 कलर प्रत्याशियों की खबरों से भरा है. सतना संसदीय क्षेत्र में चारों के बीच घमासान... अच्छी डायरी है. मतदान के पहले की खामोशी... मिलती जुलती खबर है. एक ही तरह की खबर एक साथ नहीं होनी थी. भाजश चुनाव से दूर... अच्छी है.

स्वदेश
पारा 41 के पार... मौसम पर फोटो सहित ठीक खबर है. सांसद और विधायक के फोटो यहां भी है. आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन... फोटो सहित खबर दी है. हास्य नुक्कड़ नाटक की विज्ञप्ति यहां भी लगी है. बीस तक चलेगा पुस्तक मेला... स्वदेश में अच्छी खबर है. खलिहान में आग की जीवन्त फोटो लगी है. सतना शहर पृष्ठ 5 चुनावी पोस्टर है.

देशबन्धु
सतना नगर के पृष्ठ 3 पर चुनावी खबरें हैं. प्रेक्षकों ने दी आयोग को जानकारी... गलत शीर्षक है. 57 अनावेदक प्रत्येक सोमवार... हेडिंग सही नहीं है. सतना आंचलिक में शहडोल, व्यौहारी, कटनी की खबरे है. पृष्ठ 12 पर सपा प्रत्याशी की चुनावी खबरें हैं.

No comments:

Post a Comment