यदि आपको किसी विभाग में हुए भ्रष्टाचार या फिर मीडिया जगत में खबरों को लेकर हुई सौदेबाजी की खबर है तो हमें जानकारी मेल करें. हम उसे वेबसाइट पर प्रमुखता से स्थान देंगे. किसी भी तरह की जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा.
हमारा मेल है newspostmartem@gmail.com

आपके पास कोई खबर है तो मेल करें newspostmartem@gmail.com आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

Tuesday, April 28, 2009

22 अप्रैल के अंक में समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार

दैनिक भास्कर
पृष्ट 2 पर मुख्यमंत्री का रोड शो का अभूतपूर्व स्वागत... विज्ञप्ति फोटो सहित प्रकाशित लगी है. ग्रामीण क्षेत्रों के 1087 मतदान दल हुए रवाना... फोटो सहित ठीक खबर है. पेज 3 पर प्रशासन की पत्रकार वार्ता है. प्रत्याशियों का चुनावी पोस्टर पृष्ठ 4 पर आ गया है. चुनावी शोर थमा, सिर्फ गुपचुप होगा प्रचार... ठीक खबर है.

नवभारत
जिले के 43 अतिसंवेदनशील केन्द्रों में होगी... पत्रकार वार्ता फोटो सहित अच्छी लगी है. चुनाव में बदइंतजामी 80 कर्मचारी ड्यूटी से बाहर... अच्छी खबर है. पृष्ठ 3 में प्रत्याशियों की चुनावी खबरें हैं. लेकिन रंगीन संयोजन से पृष्ठ आकर्षक बना है. गणेश के लिये सड़क पर उतरे शिवराज अच्छा कव्हरेज है. लेकिन फोटो सही नहीं है. सुखलाल की खबर पृष्ट 5 पर लगी है.

राज एक्सप्रेस
सिटी में वोट के लिये बांटे वोटरों को नोट... मनगढ़न्त खबर लगती है. विधानसभा चुनाव में नोट बटने की खबर को कयास लगाकर लोकसभा में भी रंग दिया है. किसी व्यक्ति या वास्तविक स्थान का नाम नहीं है. शिव के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब... तीन तीन फोटो के साथ हू-ब-हू विज्ञप्ति छापी है. चश्मा पत्र में हुआ मुफ्त विज्ञापन... ठीक है. रेलवे की भूल बनी मुसीबत... ठीक खबर है.

जागरण
सिटी पेज में बढ़िया फोटो के साथ गणेश सिंह के समर्थन में शिवराज सड़क पर ... खबर है. अब घर-घर प्रचार की बारी... अच्छी खबर है. पेज 3 पर अर्जुन सिंह के साथ प्रत्याशी की फोटो है. बड़ी हो गई है. अधिकारियों के दबाव में जांच... रिपोर्टर की खुन्नस नजर आने लगी है. अब उन्हे सीएमओ पर भी भरोसा नहीं दिखता तो क्या रिपोर्टर कलेक्टर से स्वयं जांच कराएंगे? मुफ्तखोर निकाल देते है डीएमयू की हवा... ठीक खबर है. पेज 3 काग्रेस प्रत्याशी का चुनावी पोस्टर है.

स्वदेश
ग्रामीण क्षेत्रों के 1087 मतदान दल हुए रवाना... वितरण की अच्छी फोटो सहित खबर है. चिकित्सक गए चुनाव ड्यूटी... हमेशा चुनाव में जाते हैं सभी कर्मचारी तो नई खबर क्या है. रोड शो में हुआ मुख्यमंत्री का स्वागत... दो फोटो सहित अच्छी खबर है. पेज 5 प्रत्याशियों का चुनावी पोस्टर है.

हरिभूमि
बहुमत के बाद भी उपेक्षित रहा ब्राह्मण... राजनैतिक जातीय समीकरण ठीक है. नेहरू परिवार के रसोईया थे शिवदत्त... नई और एक्सक्लूसिव है. सड़क हादसे में शिक्षक घायल फोटो सहित अच्छी है. थम गया चुनावी शोर और चिलचिलाती धूप में घूमे मुख्यमंत्री... ठीक खबर है. मिशन दिल्ली में सतना के प्रमुख प्रत्याशियों का साक्षात्कार बढ़िया है. लेकिन चतुष्कोणीय मुकाबले का बसपा प्रत्याशी का साक्षात्कार नहीं है.

विन्ध्यभारत
पृष्ट 12 भाजपा प्रत्याशी का चुनावी विज्ञापन पोस्टर है. आधा पेज सीधी के लिये है. पृष्ठ 10 पर प्रत्याशियों की चुनावी खबरें है. जनता की निगाहों में लोकप्रिय और सीएं के रोड शो की दो जगह एक जैसी फोटो लगाकर विज्ञापन की पूरी कीमत दी है. फूलों से भर गई सड़क... अतिरंजित है. विन्ध्य सिटी में शहडोल और रीवा की राजनीतिक खबरें दी है.

नई दुनिया
शहर की सड़कों पर घूमें सीएम... छोटी-छोटी झलकियों के साथ अच्छी खबर है. फोटो सही नहीं है. सड़कों पर गायब थी सुरक्षा... चुनाव के समय तो यह होना ही था. कोई नई खबर नहीं है. अर्जुन सिंह की जयंती नटराजन को मैं नहीं देता महत्व... एक्सक्लूसिव है. पेज 15 पर भी सतना की खबरें अच्छी है.

No comments:

Post a Comment